बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड के मशहूर बाप बेटों की जोड़ी, बाप सुपरहिट तो बेटा सुपरफ्लॉप

बॉलीवुड इंडस्ट्री ऐसी इंडस्ट्री हैं जहां पर किस्मत और लगन दोनों की जरूरत पड़ती हैं, दरअसल आपने बहुत सारे ऐसे स्टारों को देखा होगा जिन्होने इस इंडस्ट्री में अपने मेहनत और लगन से इस फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाया हैं और इसके अलावा आपने बहुत सारे ऐसे भी स्टारों को देखा होगा जिनके पिता तो इस इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं लेकिन उनके बेटे उतने ही सुपरफ्लाप साबित हुये। यहाँ पहचान की जरूरत नहीं बल्कि मेहनत और किस्मत दोनों की जरूरत पड़ती हैं, ऐसे में आज हम उन स्टार्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिनके पिता तो बॉलीवुड के सुपरस्टार थे लेकिन उनके बेटे उतने ही सुपेर्फ़्लोप एक्टर साबित हुये।

फिरोज़ खान-फरदीन खान

फरदीन खान बॉलीवुड के सुपरस्टार फिरोज खान के बेटे है, बता दें कि फिरोज खान अपने समय के बहुत बड़े स्टार थे लेकिन उनके बेटे फरदीन खान ने अपने पिता की तरह नाम नहीं कमाया क्योंकि उन्होने बॉलीवुड की कई सारी फिल्में की लेकिन उन्हें इस फील्ड में कुछ खास सफलता नहीं मिली और उन्होने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली। दरअसल फरदीन खान ने 1998 में आई फिल्म ‘प्रेम अग्न’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी और उन्होने आखिरी बार 2010 मे आई फिल्म ‘दूल्हा मिल गया’ में देखा गया लेकिन अभी हाल में उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुयी थी और वो इसमें बहुत मोटे नजर आ रहे थे।

मिथुन चक्रवर्ती-मिमोह

मिथुन चक्रवर्ती के बारे में आप तो जानते ही होंगे, जी हाँ डिस्को डांसर वाले मिथुन चक्रवर्ती के बारे में ही हम कह रहे हैं। दरअसल मिथुन अपने समय के बहुत बड़े बॉलीवुड स्टार थे लेकिन उनके बेटे का नाम मिमोह चक्रवर्ती हैं और इन्होने भी बॉलीवुड में कदम रखा लेकिन ये अपने पिता के जैसे उतने फेमस नहीं सके जीतने की उनके पिता ने इन फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाया था। मिमोह ने 2008 में आयी फिल्म जिम्मी से अपने बॉलीवुड करियर कि शुरुआत की थी और इसके बाद उन्होने हॉन्टेड, रॉकी और इश्कदरियां और कॉमेडी फिल्म तुक्का फिट में भी नजर आए लेकिन उनकी सभी फिल्में फ्लाप साबित हुयी।

विनोद खन्ना-अक्षय-राहुल

विनोद खन्ना 70 के दशक के हैंडसम हंक माने जाने वाले एक्टर थे, हाल ही में इनकी मृत्यु हो गयी लेकिन इन्होने जो बॉलीवुड नाम कमाया हैं और जिसके कारण लोग आज भी उन्हें नहीं भूल पाएँ, उस तरह का नाम उनके बेटे अक्षय और राहुल नहीं कमा पाएँ। लेकिन अक्षय खन्ना की कुछ फिल्में काफी सुपहित साबित हुयी लेकिन उन्होने अपने पिता के जैसे बॉलीवुड में पहचान नहीं पाया।

राजेंद्र कुमार-कुमार गौरव

राजेंद्र कुमार, दिलीप कुमार और धर्मेंद्र के समय के सुपस्टार हैं, उस समय में इनके चर्चे बॉलीवुड में खूब थे क्योंकि उस समय इन्होने कई बड़ी फिल्मों में काम किया था और जिसकी खूब सराहना भी की गयी थी लेकिन उनके बेटे कुमार गौरव ने यह मुकाम हासिल नहीं किया| दरअसल कुमार गौरव की 1981 में आई एक फिल्म ने बहुत सफलता पायी थी लेकिन इस फिल्म के बाद से उनकी सभी फिल्में फ्लाप साबित होती गयी।

अमिताभ बच्चन-अभिषेक बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को कौन नहीं जानता हैं क्योंकि अमित जी ऐसे स्टार हैं जो इस उम्र में भी बड़े स्फूर्ति के साथ आज भी फिल्मों में काम करते हैं क्योंकि उनके उम्र के बाकी स्टारों ने रिटायरमेंट ले लिया हैं। लेकिन अमीर जी के नाम के आगे उनके बेटे अभिषेक बच्चन का नाम फीका पड़ता हैं क्योंकि अभिषेक ने बॉलीवुड में कुछ खास कमाल करके नहीं दिखाया हैं।

यह भी पढ़ें :

Related Articles

Close