Rashifal 6 November 2018: धर्मराज की कृपा से 5 राशि वालों के लिए बहुत खास होगा छोटी दीवाली का दिन

दीपावली में सिर्फ एक ही दिन शेष बचा है आज छोटी दिवाली हैं इसे नरक चतुर्दशी भी कहा जाता है। इस दिन यमराज की पूजा की जाती है। आज का राशिफल बहुत खास है क्योंकि आज कुछ राशियों पर यमराज की विशेष कृपा रहेगी। छोटी दीवाली का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन आएंगे? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें Rashifal 6 November 2018

Rashifal 6 November 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगें। आज घर में किसी खास रिश्तेदार के आ जाने से आपकी लाइफ की खुशी दोगुनी हो जाएगी। दीवाली की तैयारी करने में व्यस्त रहेंगे। कोर्ट-कचहरी की कार्यवाही के मामलों में संभकर रहें। दुकानदारों को काफी मुनाफा होगा। नौकरी और बिजनेस वाले लंबी चर्चाओं में व्यस्त हो सकते हैं। भाइयों के सहयोग से कारोबार को गति मिल सकती है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में परेशानी आएगी।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज से आपके अच्छे दिनों की शुरुआत हो रही है। आमदनी के स्रोत बढ़ेंगे व अटके हुए कार्य समय पर पूरे होंगे। अगर छोटी दीवाली के दिन आप जितनी ज्यादा गरीब असहाय लोगों की मदद करेंगे, आप उतनी ही तेजी से आगे बढ़ेंगे। आपका कोई काम साझेदारी का है तो उससे फायदा हो सकता है। प्रोफेशनल लाइफ में अच्छे अवसर मिलने से तरक्की होगी। परिजनों के साथ मतभेद से मन दुखी हो सकता है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज हनुमान चालीसा का पाठ करें इससे आपके जीवन में कोई कष्ट नहीं आएगा। अनैतिक कृत्यों से दूर रहिएगा। दीवाली की खरीदारी के कारण खर्च की मात्रा बढ़ेगी। बार-बार लगातार मन लगाकर किया गया प्रयास आपके लिए आनंद दायक रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति आपको सचेत रहने की आवश्यकता है त्योहार की खुशी में स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे पाने से बीमार भी हो सकते हैं। आर्थिक लाभ के साथ-साथ व्यवसाय में संतोष और छुटकारे का अनुभव करेंगे।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप अपनी मेहनत और स्पष्ट बातचीत से अपने व्यवसायिक विरोधियों को निरस्त कर देंगे। मंगलवार का दिन आपके जीवन में नई खुशियां लेकर आएगा। घर परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। पति-पत्नी में झगड़ा मानसिक तनाव का कारण बन सकता है। पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। आपके काम पूरे तो होंगे, लेकिन सफलता का श्रेय आपको नहीं मिलेगा।

Rashifal 6 November 2018

Rashifal 6 November 2018

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

गणेश जी कहते हैं आज बेरोजगारों को नौकरी के अवसर मिल सकते है, पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कार्य क्षेत्र में अच्छा कार्य करने से आपका मान-सम्मान होगा। आरोग्य में सुधार होगा।अजनबियों से पर्याप्त दूरी बनाए रखें। दीवाली को लेकर परिवार के साथ नई योजनाएं बनाएंगे। दिन चढ़ने के साथ-साथ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। दूर रहने वाले मित्रों स्नेहीजनों के साथ का संदेश-व्यवहार लाभदायक साबित होगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन कन्या राशि वालों के लिए बहुत शुभ रहेगा जिस कार्य का आप प्रयास और इंतजार आप लंबे समय से कर रहे, उसमें आज जबरदस्त कामयाबी हासिल होगी। सरकार-विरोधी प्रवृत्तियों के कारण परेशानी खड़ी न हो इसका ध्यान रखिएगा। झगड़े-फसाद होने की संभावना है। कामकाज पर ध्यान की बजाय ज़्यादा सोशल मीडिया का उपयोग आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। आर्थिक योजना में बदलाव होगा।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि के जातकों को आज विरोधियों से सचेत रहना होगा। सोच-समझकर लिया गया फैसला आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी। पुराने मित्र व संबंधी मिलेंगे। संयम और साहस का दामन थामे रखें। आपका मन सकारात्मक रहेगा, धन से संबंधित मामले सुलझ सकते हैं, आपके द्वारा बनाई गई योजना कारगर साबित होगी। अच्छी नींद के अभाव में शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि के जातकों को आज जोखिम भरे काम करने से बचना होगा। दांपत्य जीवन में अनुकूलता बनी रहेगी। पारिवारिक संबंधों में मधुरता आएगी। जेब से पैसा का प्रवाह अधिक हो सकता है। थोड़े प्रयास से ही कार्यसिद्धि होगी। बहुत ही जल्द आपको आपका खोया हुआ प्यार मिल सकता है। दैनिक कार्यों में ही फंसे रहेंगे स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रह सकता है। ख़ुद पर नियंत्रण रखें, शांत रहें और सबके साथ ईमानदारी का बर्ताव करें।

Rashifal 6 November 2018

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

हनुमान जी की कृपा दृष्टि आप के ऊपर सबसे अधिक बनी रहेगी। जिससे आपके सभी रुके हुए कार्य बनेंगे और आपको बड़ी सफलता हासिल होगी। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए समय ठीक कहा जा सकता है। बेकार के ख़यालों में अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें, बल्कि इसे सही दिशा में लगाएँ। आपके सामने कोई ऐसी परिस्थति आ सकती है जिसको आप ना चाहते हुए भी स्वीकार कर लेंगे।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

आज परिवार में चल रही परेशानियां समाप्त हो जाएंगी। व्यापार के दृष्टिकोण से आप का यह समय बेहद लाभदायक रहेगा। प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव आएंगे। आपमें पैसे कमाने की अच्छी समझ है लेकिन आप इसका फायदा नहीं उठा रहें। बाहर का भोजन करना टालें अन्यथा पाचनतंत्र की तकलीफ हो सकती है। कार्य स्थल पर प्रमोशन मिलने के पूरे-पूरे आसार हैं। विदेश-स्थित सम्बंधीजनों के समाचार से आपका मन प्रफुल्लित होगा।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वालों को आज बच्चों की तरफ से आपको नई बड़ी खुशखबरी मिलने की संभावना नजर आ रही है। सभी प्रकार की चुनौतियों को पार करते हुए आप सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाब होंगे। बहुत पहले आपने जो निवेश कर रखा था उसका आज बढ़िया लाभ मिलने वाला है। मित्रों से विवाद हो सकता है। परिजनों के साथ मतभेद हो सकता है। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

बजरंगबली की कृपा से आपका भाग्य तेजी से चमकने लगेगा। आज आपको किसी परिचित व्यक्ति से कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं। धन से जुड़ी सभी प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो आज आपको थोड़ी परेशानी होगी। अविवाहितों के लिए नए रिश्ते आ सकते हैं। मित्रों के साथ उग्र चर्चा या झगड़ा न हो जाए इसका ध्यान रखिएगा। भूमि व भवन संबंधी योजना बनेगी।

आपने Rashifal 6 November 2018  पढ़ा। आप को Rashifal 6 November 2018 कैसा लगा कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर साझा करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 November 2018  कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : साप्ताहिक राशिफल: दिवाली वाले दिन माता लक्ष्मी की कृपा से इन 4 राशि वालों की पलट जाएगी तकदीर