दीवाली की सफाई वाली थकान से बचना है तो करें ये काम

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: त्यौहार से किसे नहीं पसंद होते हैं, और बात जब हिंदुओं के त्यौहारों की हो तो उसके कहने ही कुछ अलग होते हैं। पूरे साल में छोटे-बड़े कई त्यौहार मनाए जाते हैं इस धर्म में,जिनमें से कुछ तो बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण और खास होते हैं। अभी-अभी नवरात्री की धूम खत्म हुई थी कि अह तैयारी होने लगी है दीवाली की। लोगों के घरों में कई दिनों पहले से ही इस त्यौहार की तैयारियां शुरू हो जाती हैं, जिसमें सबसे अहम होती है घर की सफाई, जो कि सबसे मेहनत और सबसे ज्यादा समय देने वाला काम होता है। लेकिन अगर आप कुछ बातों का ध्यान रखें और सही तरह से चीजों से मैनेज करें तो आपके लिए ये काम बेहद ही आसान हो जाता है।

एजेंसियों की ले सकते हैं मदद

अगर आप के घर में सभी वर्किंग हैं और आप अगर दिल्ली या एनसीआर में रहते हैं तो आपके लिए घर की सफाई कराना बेहद ही आसान काम है। आजकल कई ऐजेंसियां है जो आपके घर में आकर के सफाई कर जाएंगी। अब आप सोचेंगे कि ये बहुत महंगे होंगे तो हम आपको इनके रेट्स भी बता देते हैं जिसके बाद आप डिसाइड कर सकते हैं कि आपकोउनको बुलाकर सफाई करवानी है या नही।

टू बीएचके फ्लैट की साफ-सफाई का खर्चा 4 से 6 हजार या इससे ज्यादा हो सकता है, वैसे ये कॉस्ट इस पर भी डिपेंड करती हैं कि आप कितना काम करवाते हैं, अगर आप पूरे घर की सफाई नहीं करवाना चाहते हैं और घर के कुछ जगहों पर ही सफाई करवाना चाहतें हैं तो उस हिसाब से आपको उस कंपनी को पैसे देने होंगे। बता दें कि एजेंसियों के रेट कमरे, किचन, बाथरूम, हॉल, सोफा सभी के लिए अलग-अलग होते हैं। यहीं नहीं आप सफाई किस तरह की कराना चाहती हैं ये भी आप पर ही डिपेंड करता है, आप कमरे को नार्मली साफ कराना चाहती हैं यी डीप क्लीन करना चाहती हैं, इस हिसाब से भी कंपनियां चार्ज करती हैं। मसलन, सिर्फ एक बाथरूम की डीप क्लिनिंग का खर्च महज 900-1200 रुपये हो सकता है। वहीं किचन का 1400 से 2000 रुपये तक हो सकता है।

हम आपको कुछ कंपनियोँ के नाम बताते हैँ जो आपके घऱ आकऱ आपके काम को आसान करदेंगी।

1. urbanclap.com

2. radiancespace.com

3. broomberg.in

4.dustbusterz.in

5. housejoy.in

बता दें कि इनके अलावा भी कई कंपनियां बाजार में हैं जो कम कीमतों पर घऱ की सफाई करती हैं।

तो आप भी अगर घर की सफाई की थकान से बचना चाहते हैं तो आप भी इनमें से किसी एक कंपनी को घर की सफाई का जिम्मा देकर सुकून से बैठ कर आराम फरमा सकती हैं।