विशेष

आप भी गले में पहनते है माला या ताबीज़ तो जरूर पढ़ लें यह खबर, वरना पड़ सकता है पछताना

आपने अक्सर ही ऐसे कई लोगों को देखा होगा जिन्होने अपने गले में किसी तरह का कोई धागा या फिर ताज़ीज़ या माला आदि पहन रखी हो। कभी कोई हिन्दू तो कोई मुस्लिम या फिर किसी और धर्म आदि के लोग अपने अपने मजहब के अनुसार लॉकेट, माला आदि पहनते हैं, मगर यहाँ पर ध्यान देने वाली बात ये है की आखिर ये लोग इस तरह की माला आदि पहनते क्यों हैं, आखिर क्या होती है इसे पहनने की वजह। कुछ लोगों का ऐसा मानना है की जो भी लोग इस तरह की माला या ताबीज गले में तो पहन लेते हैं तो उनके लिए कई तरह के कार्य प्रतिबंधित हो जाते है। कौन से हैं वो कार्य इस सब के बारे में ही आज हम यहाँ पर आपको बताएँगे जिसके बारे में बहुत कम ही लोगों को जानकारी होती है।

ऐसे बहुत से लोग होते हैं जो माला आदि पहन तो लेते हैं मगर सही तरह से जानकारी ना होने की वजह से माला या ताबीज पहनकर भी कुछ ऐसा गलत काम कर देते हैं जिसकी वजह से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ता है। तो चलिये जानते हैं की माला और ताबीज गले में पहने रहने के दौरान वो कौन कौन से कार्य हैं जो नहीं करने चाहिए।

गले में है माला या ताबीज तो नहीं करना चाहिए ये काम

वैसे तो आपको बता दें की यदि आप चाहते हैं कि इस कलयुग में आपके जीवन में किसी तरह की परेशानी ना आए और आपके और आपके परिवार के ऊपर से तमाम सभी परेशानियां दूर रहें तो उस स्थिति में आपको चाहिए की आप हनुमान जी की ताबीज़ या