लड़कियों ने निकाले कप की मदद से मधुर संगीत, इनकी यह कला देखकर हो जायेंगे आप हैरान…देखें वीडियो!

कहते हैं ना इस दुनियाँ में कुछ भी असम्भव नहीं है, इंसान जब कुछ करने की ठान ले तो वह कुछ भी कर सकता है। आप जीतन राम मांझी के बारे में तो जानते ही होंगे, उन्होंने बस ठान लिया था कि उन्हें पहाड़ तोड़कर उसके बीच से रास्ता बनाना है। उन्होंने जब तक पहाड़ को तोड़कर रास्ता बना नहीं लिया, रुके नहीं। दुनियाँ में ऐसे ही बहुत से उदहारण है, जो हमें प्रेरणा देते हैं।

कुछ लोग अपने जुगाड़ से करते हैं अपना काम:

कुछ लोग होते हैं, जो कुछ करने के लिए किसी ख़ास समय और चीज की माँग नहीं करते हैं, वह अपने जुगाड़ से भी अपना काम कर लेते हैं। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो हर समय अपने आभाव को लेकर रोते रहते हैं। अब इन लड़कियों को ही ले लीजिये, इन्हें संगीत का बहुत शौक है लेकिन इनके पास उचित संसाधन नहीं है, लेकिन ये अपने आभाव की वजह से परेशान होने की बजाय इन्होने एक अलग ही रास्ता खोज निकाला है।

चाय पीने वाले कप से निकाला संगीत:

दरअसल इन तीन लड़कियों ने अपने संगीत के प्रेम को चाय पीने वाले कप से पूरा किया है। जी हाँ आपको सुनकर थोड़ा हैरानी हुई होगी, लेकिन यह बिलकुल सच हैं। इन लड़कियों ने कप की मदद से इतना मधुर संगीत निकाला है, जिसे देखने के बाद किसी को भी यकीन नहीं होता है कि ऐसा कुछ भी हो सकता है। इन लड़कियों ने कप से संगीत निकालकर माइकल जैक्सन के डेंजरस गाने के साथ ही साथ ए. आर. रहमान के हम्मा- हम्मा और धनुष के कोलावेरी डी जैसे गानों को बहुत ही खूबसूरती से गाया है।

विदेशों में हो रहा है ऐसा बहुत पहले से:

अगर आपको अभी भी यकीन नहीं हो रहा है तो खुद ही देख लीजिये। वीडियो में आप देख सकते हैं कि तीनों लडकियाँ सिर्फ कप की मदद से मधुर संगीत निकालकर गाने गा रही हैं। इनकी यह कला देखकर हर कोई हैरान रह जायेगा। आपको बता दें विदेशों में ऐसा बहुत पहले से हो रहा है लेकिन अपने देश के लिए यह अभी नया है।

वीडियो देखें:

https://youtu.be/8XQofQ0TvZo

Leave a Reply

Your email address will not be published.