अगर आप भी धनवान बनना चाहते हैं तो शुक्रवार को घर पर करें ये काम माँ लक्ष्मी की कृपा होगी

दुनियाँ में कौन है जो धनवान नहीं बनना चाहता है। सभी लोग चाहते हैं कि उनके पास खूब सारा धन हो, जिससे वो अपनी सभी इच्छाओं को पूरा कर सकें। लेकिन कहते हैं ना कि चाहने से सबकुछ नहीं मिल जाता है, कुछ लोगों की किस्मत में धन का सुख लिखा ही नहीं होता है। अगर आपको भी ऐसा लगता है तो भूल जाइये ये सब। आप शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी की आराधना करना शुरू कर दीजिये, फिर देखते ही देखते आपकी दरिद्रता दूर हो जाएगी। लेकिन माँ लक्ष्मी को ऐसे ही आप खुश नहीं कर सकते हैं, उसके लिए आपको कुछ ख़ास काम करना होता है। आइये जानते हैं वो कौन से काम है जिससे माँ लक्ष्मी को खुश किया जा सकता है।

goddess lakshmi blessings

ऐसे करें माँ लक्ष्मी को शुक्रवार के दिन खुश:

*- माँ लक्ष्मी को गाय बहुत पसंद है और वो लोग भी बहुत पसंद आते हैं, जो गाय की सेवा करते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपके ऊपर माँ लक्ष्मी की कृपा बरसे तो शुक्रवार के दिन गाय की सेवा करना ना भूलें। अगर काले रंग की गाय की सेवा की जाए तो कहना ही क्या, इससे माँ लक्ष्मी को और ज्यादा ख़ुशी होती है।

*- ज्योतिषियों का मानना है कि शुक्रवार के दिन अगर आप दक्षिणावर्ती शंख में पानी भरकर भगवान विष्णु की आराधना करते हैं और उनका अभिषेक करते हैं तो माँ लक्ष्मी को प्रसन्नता मिलती है।

*- आप चाहते हैं कि माँ लक्ष्मी आपसे कभी भी नाराज ना हों तो हर शुक्रवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद शाम के समय घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीया जलाएं। दीया जलाने से पहले आपको एक बात का ध्यान रखना बहुत जरुरी होता है कि, दीये में रुई की जगह लाल रंग का धागा लगाना है। दीये में थोडा सा केसर डालकर जलाएं, इससे माँ लक्ष्मी और ज्यादा खुश होती हैं।

*- अगर आप चाहते हैं कि आपकी दरिद्रता जल्द से जल्द दूर हो तो प्रत्येक शुक्रवार के दिन घर पर तीन कुँवारी कन्याओं को बुलाकर उन्हें खीर खिलाएँ, बिदा करते समय उन्हें पीले वस्त्र का दान दें साथ में कुछ दक्षिणा भी दें। ऐसा करने से माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर सदा बनी रहती है।

*- शुक्रवार के दिन दान का अपना अलग ही महत्व होता है, इस दिन आप जीतने भी गरीब और दुखियारी लोग मिलें उन्हें ख़ुशी-ख़ुशी दान करें, याद रखें अगर किसी सफ़ेद वस्तु का दान और ज्यादा शुभ माना जाता है।

*- आप हर शुक्रवार को श्रीयंत्र का गाय के दूध से और जल से अभिषेक करें, अभिषेक वाले जल को घर के कोने-कोने में छिड़क दें। अब श्रीयंत्र को कमलगट्टे के साथ धन वाले जगह पर रख दें। ऐसा करने से माँ लक्ष्मी की आपके ऊपर हमेशा कृपा बनी रहती है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.