पाकिस्तानी जनरल की धमकी – पाकिस्तान ने सर्जिकल स्ट्राइक की तो भारत पीढ़ियों तक नहीं भूलेगा

इस्लामाबाद/नई दिल्ली – पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने कभी सर्जिकल स्ट्राइक की तो भारत पीढियों तक उसे भूल नहीं पाएगा।  जनरल रहील पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि पाकिस्तानी सेना भारतीय बलों को सबक सिखाने में सक्षम है। Rahil sharif revenge india retirement.

सेवानिवृत्ति से कुछ दिन पहले जनरल शरीफ ने कहा, ‘अगर पाकिस्तान सर्जिकल स्टाइक करता है तो भारत आने वाली पीढियों तक उसे भूल नहीं पाएगा।’ उसने यह भी कहा कि, ‘अगर पाकिस्तान ने इस तरह के हमले किये तो भारत अपने बच्चों को पाठ्यक्रम में पढ़ाएगा कि सर्जिकल स्ट्राइक होता क्या है।’ उसने भारत की इस बात को भी खारिज किया कि उसने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की थी।

रिटायर होने वाला है राहिल शरीफ –

खैबर कबाइली क्षेत्र में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज शाहिद अफरीदी के नाम पर एक क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करने के बाद कबाइली बुजुर्गों को संबोधित करते हुए रहील ने साथ ही अपने रिटायरमेंट की पुष्टि की। पाकिस्तान में विदाई दौरे पर चल रहे रहील ने कहा, ‘मैं तीन साल के कार्यकाल के बाद 29 नवंबर को तय कार्यक्रम के अनुसार ही सेवानिवृत्त होऊंगा। सेवानिवृत्ति के बाद मैं अपना जीवन शहीदों के परिवारों के कल्याण के लिए समर्पित करूंगा।’

ISI को आदेश, रिटायरमेंट से पहले लो भारत से बदला –

खुफिया सूत्रों के मुताबिक आईएसआई को आदेश दिया गया है कि बॉर्डर पर भारतीय जवानों के सिर काटे जाएं या फिर भारत के बड़े शहरों में आतंकी नेटवर्क के जरिए हमलों को अंजाम दिया जाए।

पाकिस्तान की इस साजिश की खुफिया रिपोर्ट के आधार पर सेना और बीएसएफ को अलर्ट कर दिया गया है। एलओसी और इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान के बॉर्डर एक्शन टीम की हरकतों के मद्देनजर अलर्ट जारी किया गया है।

भारतीय जवानों को है खुली छूट –

गौरतलब है कि पिछले दिनों जम्मू कश्मीर के मच्छल सेक्टर में एक भारतीय जवान का सिर काटने की घटना के बाद सरकार और सेना प्रमुख की तरफ से जवानों को इस कायरतापूर्ण कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए खुली छूट दी गई है। इसके बाद ही भारतीय सेना ने पाकिस्तान की कई चौकियों को निशाना बनाया और उसके तीन जवानों को मार गिराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

7 + six =