सीएम योगी का बड़ा बयान ‘ जनता धैर्य रखें, दिवाली के दिन दूंगा बड़ी खुशखबरी’

अयोध्या मामलें पर सुनवाई जनवरी तक टलने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। जी हां, सीएम योगी ने देश की जनता को धैर्य रखने की सलाह दी है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अक्सर अपने फैसलों को लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं, लेकिन इस बार वे अपने बयान को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर पर बयान देते हुए कहा कि भले ही हमें अभी निराशा हाथ लगी है, लेकिन बहुत ही जल्द हम आपको बड़ी खुशखबरी देने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

राम मंदिर का मसला अभी सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, जिसकी सुनवाई जनवरी 2019 तक टल गई है और इसको लेकर अब सियासी पारा सातवें आसमान पर है। जहां एक तरफ देश की जनता बीजेपी की तरफ निगाहें लगाई हुई है तो वहीं अब विपक्ष इस मुद्दे को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लेती हुई नजर आ रही है। जी हां, देश की जनता को यह भरोसा दिलाया  गया था कि इस दिवाली से राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा, लेकिन अब यह सिर्फ सपना ही लग रहा है।

सीएम योगी ने क्या कहा?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लोगों को दिलासा देते हुए कहा कि आप सभी धैर्य बनाए रखें। इस दिवाली मैं आप लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आ रहा हूं। सीएम योगी ने कहा कि दिवाली के दिन जनता के सामने एक बड़ा तौहफा लेकर आ रहा हूं। सूत्रों की माने तो जिस तरह सीएम योगी ने पिछले साल अयोध्या में दिवाली मनाई थी, ठीक उसी तरह इस बार भी दिवाली मनाते हुए नजर आ सकते हैं। बस इस बार सीएम योगी इस मौके पर कुछ खास ऐलान कर सकते हैं, जिसके तरफ उन्होंने इशारों ही इशारों में बता दिया है।

बताते चलें कि सुनवाई से पहले भी योगी ने कहा था कि अगर सुप्रीम कोर्ट सबरीमाला मंदिर पर फैसला दे सकता है, तो उसे राम मंदिर पर भी फैसला देना चाहिए।  राम मंदिर हिंदुओं की आस्था का मामला है, इसलिए कोर्ट को इस मामले में देर नहीं करना चाहिए, क्योंकि समय पर मिला न्याया ही उत्तम न्याय माना जाता है। फिलहाल, देखने वाली बात तो यह है कि क्या बीजेपी अपना चुनावी वादा 2019 के चुनाव से पहले पूरा कर पाती है या नहीं, क्योंकि यह मामला अब राजनीतिक नहीं कानूनी हो गया है।