बीजेपी नेता गिरिराज सिंह का बड़ा बयान ‘देश की जनता को राहुल बताए अपना गोत्र’

चुनावी मौसम में राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर से गरमा गया है। जी हां, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राम मंदिर को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा बयान दिया है। गिरिराज सिंह ने राम मंदिर पर बात करते हुए पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पूरे देश के मंदिर भ्रमण इन दिनों करते हैं, लेकिन उनके मुंह से एक बार फिर राम मंदिर को लेकर कोई बात नहीं निकली है। अयोध्या विवाद इन दिनों सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, जिसकी सुनवाई जनवरी 2019 तक के लिए स्थगित कर दी गई है, ऐसे में अब इस मुद्दे पर राजनीति होना तो स्वाभाविक है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जहां एक तरफ राहुल गांधी हिंदुत्व की छवि को निखारने की कोशिश कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी बार बार उनके हिंदू होने पर सवाल उठाती हुई नजर आ रही है। हालांकि, यह पहला मौका नहीं है, जब बीजेपी ने राहुल के हिंदू होने पर सवाल उठाए हैं, बल्कि इससे पहले कई बार गुजरात और कर्नाटक चुनाव में राहुल के हिंदू होने पर सवाल खड़े किये हैं। इसी सिलसिले में अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल पर सवाल खड़े करते हुए बयान दिया कि राहुल राम मंदिर पर कुछ क्यों नहीं बोलते हैं।

मंदिर का भ्रमण करने के बजाय राम मंदिर के समर्थन में आए राहुल

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल इन दिनों मंदिर मंदिर जा रहे हैं, इससे अच्छा है कि वह राम मंदिर पर खुलकर सामने आए और देश की जनता को बताए कि वह राम मंदिर का समर्थन कर रहे हैं। इस दौरान राहुल की भक्ति पर सवाल उठाते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि राहुल खुद को शिवभक्त कहते हैं, लेकिन राम मंदिर का समर्थन नहीं करते हैं, तो बिना राम मंदिर के शिव भक्ति कैसे हो सकती है। इस दौरान गिरिराज सिंह ने यह भी कहा कि राहुल सबसे पहले देश की जनता को अपना गोत्र बताए और क्या वह हिंदू धर्म का पालन करते हैं या नहीं।

यह भी पढ़े – राहुल को अमित शाह का खुला चैलेंज ‘मध्यप्रदेश में जीत कर दिखाएं’

राहुल के गोत्र पर संबित पात्रा ने भी उठाया सवाल

मंगलवार को राहुल गांधी वोटरो को साधने के लिए मंदिर गए थे, जिसके बाद से बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने यह सवाल उठाते हुए कहा कि राहुल भले ही मंदिर जाए, लेकिन एक बार देश की जनता को यह ज़रूर बताए कि उनका गोत्र क्या है, क्योंकि किसी को उनके गोत्र के बारे में नहीं मालूम है और यह देश की जनता के साथ धोखा है।

यह भी पढ़े – 24 घंटे के अंदर ही राहुल ने मानी अपनी गलती, बोलें ‘मैं कन्फ्यूज हो गया था’