राजनीति

नोट बंदी: आज राज्यसभा में मौजूद रहेंगे पीएम मोदी; विपक्ष के तेवर कड़े

नई दिल्ली बड़े नोटों को चलन बंद करने के मोदी सरकार के निर्णय के कारण आम लोगों को हो रही परेशानियों के विरोध में संसद में गुरुवार को भी जबरजस्त हंगामा होने के असार हैं। नोटबंदी को लेकर विपक्ष के तेवर अभी भी कड़े हैं। वहीं, नोटबंदी के मुद्दे पर संसद में जारी गतिरोध के बीच पीएम मोदी आज राज्यसभा में मौजूद रहेंगे। Demonetisation parliament opposition.

आपको बता दें कि एकजुट विपक्ष ने नोटबंदी के खिलाफ बुधवार को जहां शीतकालीन सत्र के छठे दिन भी संसद में हंगामा किया, वहीं संसद के बाहर प्रदर्शनों का दौर भी जारी रहा। विपक्ष पिछले छह दिनों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से नोटबंदी पर बयान देने की मांग पर अड़ा है। हालांकि हंगामे के बीच बुधवार को पीएम लोकसभा पहुंचे लेकिन कुछ कहे बिना ही वापस चले गए।

संसद में विपक्ष से गतिरोध कायम, हंगामा जारी –

गौरतलब है कि कल भी प्रधानमंत्री मोदी से नोटबंदी के मुद्दे पर संसद में बयान देने की मांग को लेकर विपक्ष ने भारी हंगामा किया, जिससे दोनों सदनों की कार्यवाही दिन भर बाधित रही। सरकार की ओर से कहा गया कि वह चर्चा के लिए तैयार है और विपक्ष को इससे बचना नहीं चाहिए। लोकसभा में जब इस मसले पर हंगामा हो रहा था, उस वक्त पीएम मोदी खुद मौजूद थे। वे शान्त होकर सारी गतिविधियों को देख रहे थे।

एकजुट हुआ विपक्ष, भारत बंद का कर सकता है एलान –

नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष पहली बार एकजुट दिख रहा है। कल 13 दलों के 200 से ज्यादा सांसदों ने संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया था। ममता बनर्जी ने सरकार के खिलाफ जंतर-मंतर पर जो रैली की उसमें जेडीयू, एसपी और एनसीपी के नेता भी शामिल हुए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 28 नवंबर को नोटबंदी के खिलाफ विपक्ष भारत बंद का एलान कर सकता है। विपक्ष के तेवर से बेफिक्र मोदी सरकार ने कहा कि फैसला वापस लेना मोदी के खून में नहीं है। इससे निपटने के लिए आज गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलायी है।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close