दिलचस्प

इस खिलाड़ी को अपने प्राइवेट पार्ट की वजह से गँवाना पड़ा था ओलंपिक मेडल…. देखें वीडियो!

किसी-किसी खिलाड़ी के जीवन का सपना होता है कि वह एक बार ओलंपिक में खेले और मेडल जीते। कुछ लोग तो यह सपना बचपन से ही देखते हैं। आपने “एडी द ईगल” का नाम तो सुना ही होगा, उन्होंने बचपन से ही ओलंपिक में जाने का सपना देखा था। उन्हें बस ओलंपिक में जाना था, किस खेल के जरिये? ये उनके लिए मायने नहीं रखता था। बाद में जब वो बड़े हुए, तब उन्हें पता चला कि वह किस खेल के लिए बने हैं और उन्होंने उसी खेल में हिस्सा लिया। हालांकि वह पहली बार में मेडल नहीं जीत पाए थे।

ऐन वक़्त पर हुई चूक की वजह से हाथ से गँवाया मेडल:

किसी को मौका नहीं मिलता है और जिसको मौका मिलता है वो अपनी एक छोटी से गलती की वजह से मेडल से हाथ धो देता है। आपको तो पता ही होगा कि ओलंपिक में मेडल जीतना कितना मुश्किल होता है। लोग अपनी सारी जिंदगी इसी की तैयारी में लगा देते हैं कि जब मौका मिलेगा तो वो एक मेडल जीत सकेंगे। लेकिन कई बार अच्छी तैयारी के बाद भी मेडल से ऐन वक़्त पर हुई चूक की वजह से हाथ धोना पड़ता है। अब इन्हें ही ले लीजिये! इन ज़नाब ने सबकुछ अच्छा किया था, लेकिन आख़िरी वक़्त में इनके प्राइवेट पार्ट ने ही इनको धोखा दे दिया और इन्होने मेडल गँवा दिया।

5.3 मीटर की जम्प के बीच उनका प्राइवेट पार्ट आया:

दरअसल जापान के खिलाड़ी हिरोकी ओगिता ने ओलंपिक के पोल वाल्ट में हिस्सा लिया था। सब कुछ सही था, उनकी तैयारी भी अच्छी थी और यह लग भी रहा था कि वह जीत जायेंगे। उन्होंने जम्प भी लगाई वो भी 5.3 मीटर की ऊँचाई पर, लेकिन जब किस्मत खराब होती है तो कुछ भी हो सकता है। यही उनके साथ हुआ, जम्प के दौरान बीच में पोल आ गया और उनका प्राइवेट पार्ट उससे टकरा गया। और फिर क्या था, उन्होंने मेडल जीतने का मौका अपने हाथ से खो दिया।
आप भी वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे जम्प के दौरान उनका अपना ही प्राइवेट पार्ट उनकी जीत के बीच में आ जाता है। पोल से जैसे ही उनका प्राइवेट पार्ट टच होता है, वो अपना संतुलन खो देते हैं और हार जाते हैं।

वीडियो देखें:

https://youtu.be/GzLuET71THM

Back to top button