साप्ताहिक राशिफल: दीवाली से पहले इन 6 राशिवालों के जीवन में होगा बड़ा परिवर्तन, जानें अपना नसीब

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 29 अक्टूबर से 4 नवंबर तक का राशिफल…

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह आय के साधनों में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकते हैं। आर्थिक योजनाएं भी सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे। जो लोग अपना व्यापार शुरु करने जा रहे हैं, उन्हें इस सप्ताह विशेष सावधान रहने की जरुरत है। अपना फालतू समय बर्बाद न करें। दूसरों की सीख में अपना नुकसान कर बैठेंगे। कोई भी निर्णय लेने से पहले ठण्डे दिमाग़ से सोचें। संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

प्यार के विषय में : विवाहित जातकों के जीवनसाथी की तरक्की होगी।

करियर के विषय में : इस सप्ताह आपका प्रमोशन या सैलरी बढ़ाने के आसार हैं।

हेल्थ के विषय में : सेहत के नजरिए से यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस सप्ताह आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें। क्रोध में वृद्धि हो सकती है। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। व्यवहारिकता में कमी आएगी। आर्थिक आयोजन भी अच्छी तरह से होंगे। माता से लाभ होगा। किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है। प्रॉप्रटी के मामले में कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें। कर्म करें और अपने आपको कर्म को समर्पित कर दें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कोर्ट कचहरी से दूर रहें। आर्थिक पक्ष में मजबूती आएगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

प्यार के विषय में : आपके सहयोग से पार्टनर के रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। आपकी लव लाइफ भी अच्छी रहेगी।

करियर के विषय में : आर्थिक नजरिए से सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। स्टूडेंट्स के लिए समय थोड़ा नकारात्मक हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : खानपान पर कंट्रोल करेंगे। आयुर्वेद में रुचि बढ़ेगी।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह आप उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। थोड़ी सी मेहनत से ही पूरा फल मिलने की उम्मीद है। कार्यों में व्यवधान आएंगे। समय अच्छे-बुरे की पहचान कराने वाला है। आजीविका के लिए यात्रा होगी। संचित धन का उपयोग होगा। खर्चों में वृद्धि होगी। भाई-बंधुओ के साथ संबंधों में निकटता आएगी। परिवार आपको आगे बढाने के लिए हर संभव प्रयास करने में लगा रहेगा। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें। किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है।

प्यार के विषय में : पार्टनर से सहयोग और खुशी मिल सकती है।

करियर के विषय में : बिजनेस में पैसा रुक सकता है। सावधानी से निवेश करें।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा। आंखों में दिक्कत हो सकती है।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। कोर्ट-कचहरी में अनुकूलता रहेगी। हितशत्रुओं से सावधान रहें। गुस्से और वाणी पर संयम रखें। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। पूजा-पाठ में मन लगेगा। जोखिम न लें। उन्नति होगी। रुकी रकम प्राप्त होने से आर्थिक स्थिति सुधरेगी। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। इस सप्ताह किसी बात या स्थिति को लेकर आपके मन में कोई डर रहेगा। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नजर आ रही है।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंध में भावनाओं के बदले पैसे का प्रदर्शन करना सही नहीं होगा।

करियर के विषय में : पुराने निवेश से भी फायदा हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : व्यायाम की राह पकड़ कर फिट और एनर्जेटिक बने रहेंगे।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस सप्ताह आप अपने निर्णयों पर दृढ़ रहें और दूसरों के विचारों से प्रभावित ना हों। आप के व्यवहार में मधुरता आएगी। कृषि कार्यो में निवेश आपको लाभ प्रदान कर सकता है। आय के क्षेत्र में सामान्य लाभ मिल सकता है। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। कलात्मक लोगों को इस सप्ताह शोहरत और सफलता मिलने की उम्मीद है। पारिवारिक संम्पति का विवाद उभर सकता है। सहकर्मियों और कनिष्ठों के चलते चिंता और तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है।

प्यार के विषय में : प्यार आपके दरवाजे पर दस्तक दे सकता है।

करियर के विषय में : जॉब की तलास कर रहे लोगों के लिए यह सप्ताह भाग्यशाली साबित होगा ।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें, गैस और एसिडिटी से परेशानी हो सकती है।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह आपके अटके हुए मामले और घने होंगे व खर्चे इस सप्ताह आपके दिमाग पर छा जाएंगे। अपने से छोटों की गलतियों को माफ करेंगे जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी। आर्थिक क्षेत्र में किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने से घर में खुशहाली रहेगी। पेशेवर स्तर पर कई सारे अच्छे मौके मिलने की संभावना है। आत्मविश्वास की कमी के कारण गलत फैसले ले सकते हैं। मन में कई दुविधाएं चल रही हैं। व्यापार विस्तार में पैसा लगाना पड़ सकता है।

प्यार के विषय में : वैवाहिक संबंध पहले के मुकाबले बेहतर होंगे।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा लोग धैर्य से काम लें। ऑफिस में किसी से फालतू विवाद न करें।

हेल्थ के विषय में : आप अपने रूटीन और खान-पान में महत्वपूर्ण बदलाव कर सकते हैं।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह आप ऐसे लोगों से संपर्क करने की कोशिश करें, जो आप के लिए महत्वपूर्ण हैं। इस सप्ताह मेहमानों की आपके घर पर खूब खातिरदारी होगी और आप उनके साथ का खूब आनंद लेंगे। सामाजिक गतिविधियों में भाग लेते रहें आप को बहुत खुशी मिलेगी। कुछ ऐसी घटनाएँ आपकी परेशानी का कारण बन सकती हैं, जिन्हें टालना मुमकिन न हो। लेकिन आप खुद को शांत बनाए रखें और हालात से निपटने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया न करें।

प्यार के विषय में : पार्टनर से प्यार से पेश आएं और भावनात्मक दबाव न बनाएं। मन की बातें शेयर करें।

करियर के विषय में : कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। नौकरी की तलाश में भटकना पड़ेगा।

हेल्थ के विषय में : बीमार चल रहे लोगों की सेहत में सुधार होगा।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह नौकरी व्यवसाय में परेशानी हो सकती है। उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद में न उतरने की गणेशजी की सलाह है। विदेशगमन के अवसर निर्मित होंगे अथवा विदेश में बसने वाले निकटस्थ सम्बंधियों के समाचार मिलेंगे। व्यापार में बेहतर सफलता मिलेगी। यात्रा आपके जीवन में रोमांच बढाने के साथ साथ पेशेवर स्तर पर नए मौकों का भी द्वार खोल सकती है। धन का निवेश सोच समझकर करें। आप की कार्य शैली को देखकर अधिकारी प्रभावित होंगे।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह प्रेमी सावधान रहें, प्रेम प्रस्ताव असफल हो सकते हैं।

करियर के विषय में : मनपसंद जॉब की तलाश में लगे लोगों को अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा।

हेल्थ के विषय में : अपने आहार पर नियंत्रण रखें। पेट संबंधित रोग संभव है।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह किए गए कामों का नतीजा नहीं मिलने से आप परेशान हो सकते हैं। नौकरी में अच्छे पद पर प्रमोशन मिल सकता है। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। कई लोगों के साथ मिलकर काम करें, ऐसा करने से आपको सफलता मिलेगी। घर के माहौल की वजह से आप थोड़े उदास रह सकते हैं। इस सप्ताह आप खुद को अकेला पाएंगे और सही-गलत का निर्णय करने में असमर्थ महसूस करेंगे। गैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है।

प्यार के विषय में : जीवनसाथी के साथ अनबन होने के योग बन रहे हैं।

करियर के विषय में : कारोबार में व्यस्तता रहेगी। अधिकारी आपकी बातों को तवज्जो देंगे।

हेल्थ के विषय में : सेहत पर ध्यान दें। काम के बोझ के कारण थकान रहेगी।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह आपको आराम करने की जरूरत है। आप घरेलू मामलों के कारण परेशान हो सकते हैं। संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ देंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। यात्रा सफल रहेगी। दांपत्य जीवन के विवादों का समाधान होगा। इस सप्ताह निवेश करने से बचना चाहिए। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। एकाग्रता से जुड़ी समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। रुपये-पैसे की अधिक चिन्ता नहीं रहेगी।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह ठीक -ठाक रहेगा।

करियर के विषय में : आपकी प्रोफेशनल लाइफ भी ठीक रहेगी। आर्थिक नजरिए से भी आपको फायदा होगा।

हेल्थ के विषय में : थकान और आलस के कारण स्फूर्ति का अभाव रहेगा।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह कार्यों को शांत वातावरण में निपटाने से राहत मिलेगी। पर्सनैलिटी में सुधार लाने का प्रयास करें। व्यापारियों के लिए समय शुभ है। ऑफिस में कोई अच्छी खबर मिल सकती है। वे नए आयोजनों को हाथ में ले सकेंगे। इसके अतिरिक्त आर्थिक लाभ भी प्राप्त कर सकेंगे। विदेश में रहने वाले मित्रों या स्वजनों का समाचार आपको भाव-विभोर करेगा। तीर्थ यात्रा की भी संभावना है। अत्यधिक काम का बोझ थकान और ऊबन का अनुभव कराएंगे।

प्यार के विषय में : आपका पार्टनर आपसे बेहद प्रेम करेगा और आपकी केयर करेगा।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है। पदोन्नति के योग बन रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह जोड़ों के दर्द से परेशानी रहेगी।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह घर में शांति का वातावरण रहेगा। कार्य व्यापार में अप्रत्याशित सफलता के संकेत हैं। नए लोगों से मेल मुलाकात में रुचि रहेगी। लंबित कार्य बन सकते हैं। प्रस्तावों को समर्थन और स्वीकार्यता मिल सकती है। दैनिक कार्यों में थोड़ा अवरोध आएगा। वाहन दुर्घटना से संभलकर रहें।अधिक परिश्रम करने के बाद अधिकारियों के साथ वाद-विवाद में न पड़ें। आपकी खुशमिजाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी की कुंजी साबित होगी।

प्यार के विषय में : लव पार्टनर पर खर्चा ज्यादा हो सकता है, लेकिन संबंध और ज्यादा अच्छे होंगे।

करियर के विषय में : बिजनेस के लिए यात्रा हो सकती है। नए लोगों से मुलाकात होगी।

हेल्थ के विषय में : पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है। सेहत में पहले से सुधार होगा।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।