करियर में टॉप पर रहते हुए इन अभिनेत्रियों ने बसाया घर, एक का तो शादी करते ही खत्म हुआ करियर

हर किसी के जीवन में ऐसा वक्त जरूर आता है जब वह दोराहे पर आकर खड़ा हो जाता है. खासकर लड़कियों के जीवन में ऐसा वक्त आता ही आता है. अधिकतर ये वक्त तब आता है जब उन्हें अपने करियर और शादी में से किसी एक चीज को चुनना होता है. कुछ लड़कियां शादी को प्राथमिकता देती हैं तो कुछ अपने करियर को प्राथमिकता देती हैं. बॉलीवुड में भी कई ऐसी एक्ट्रेसेस मौजूद हैं जिन्होंने करियर की जगह शादी को प्राथमिकता दी. उन्होंने उस समय शादी की जब वह अपने करियर के पीक पर थीं. उन्होंने उस समय शादी की जब उनकी फैन फॉलोइंग सबसे ज्यादा थी और लोग उन्हें फिल्मों में देखना चाहते थे. आज के इस पोस्ट में हम उन अभिनेत्रियों की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्मी करियर के ऊपर अपनी निजी जिंदगी को तवज्जो दिया.

मुमताज – मयूर वाधवानी की शादी

मुमताज का नाम अपने ज़माने की सबसे खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल होता था. मुमताज ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं. लेकिन जब शादी की बात आई तो उन्होंने एक आम आदमी को जीवनसाथी के रूप में चुना. मुमताज ने अपने फैन और पेशे से कारोबारी मयूर वाधवानी से साल 1974 में शादी कर ली.

मिनाक्षी शेषाद्री – हरीश मैसूर की शादी

जब मिनाक्षी फिल्मों में आई थीं तब वह केवल 18 साल की थीं. उनकी पहली हिंदी फिल्म ‘पेंटर बाबू’ थी. फिल्म ‘दामिनी’ में मिनाक्षी के अभिनय को लोग आज भी याद करते हैं. मिनाक्षी ने साल 1995 में बिजनेसमैन हरीश मैसूर से शादी की थी. शादी के बाद वह कभी फिल्मों में नजर नहीं आयीं.

माधुरी दीक्षित – श्रीराम नेने की शादी

बॉलीवुड में ‘धक-धक गर्ल’ के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित ने अमेरिका के सर्जन डॉक्टर श्रीराम नेने से साल 1999 में शादी रचाई है. बता दें, श्रीराम नेने माधुरी के बहुत बड़े फैन थे. वह उनकी मुस्कराहट पर फ़िदा हो गए थे. जब उनकी शादी हुई थी तब श्रीराम को अंदाजा नहीं था कि माधुरी भारत की इतनी बड़ी स्टार हैं. वह उन्हें कोई छोटी-मोटी एक्ट्रेस समझते थे. अपने करियर के पीक पर माधुरी ने श्रीराम से शादी की थी.

जूही चावला – जय मेहता की शादी

जूही चावला ने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की है. 90 के दशक में जूही बॉलीवुड की मोस्ट डिमांडिंग एक्ट्रेस हुआ करती थीं. जूही ने अपने करियर के पीक पर अपने से 7 साल बड़े जय मेहता से शादी कर ली थी. शादी के बाद जूही ने बहुत ही कम फिल्मों में काम किया.

शिल्पा शेट्टी राज कुंद्रा की शादी

शिल्पा शेट्टी ने साल 2009 में मशहूर उद्योगपति राज कुंद्रा से शादी रचाई थी. जब उन्होंने राज से शादी की थी तब वह अपने करियर के बुलंदियों पर थीं.

सायरा बानो – दिलीप साहब की शादी

बॉलीवुड सुपरस्टार दिलीप कुमार की शादी अभिनेत्री सायरा बानो से हुई है. शादी के टाइम सायरा दिलीप जी से 22 साल छोटी थीं और उनकी बहुत बड़ी फैन थीं. उन्होंने महज 12 साल की उम्र में ही दिलीप साहब को दिल दे दिया था. जब उनकी शादी हुई थी तब सायरा बॉलीवुड की काफी सक्सेसफुल अभिनेत्री थीं.

भाग्यश्री – हिमालय दसानी की शादी

फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से सबके दिलों में अपनी जगह बनाने वाली भाग्यश्री एक बेहद ही खूबसूरत अदाकारा हैं. बता दें कि साल 1990 में भाग्यश्री ने कारोबारी हिमालय दसानी से शादी कर ली थी. आज भाग्यश्री 2 बच्चों की मां हैं. उनका एक 23 साल का बेटा है जिनका नाम अभिमन्यु है और एक 21 साल की बेटी है जिनका नाम अवंतिका है.

ये भी पढ़ेंरणवीर-दीपिका ने अपनी शादी में किया सिर्फ 4 लोगों को इनवाइट, बॉलीवुड में मचा हड़कंप

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.