ब्रेकिंग न्यूज़

बड़ा खुलासा : 2020 के टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे धोनी, चयनकर्ताओं ने बताई यह वजह

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज में धोनी को नहीं चुना गया है, जिसके पीछे की वजह यह बताई जा रही है कि उन्हें आराम दिया गया है, लेकिन मीडिया के सूत्र कुछ और ही कह रहे हैं। जी हां, टी-20 में धोनी के न चुने जाने के बाद जहां एक तरफ उनके फैन्स नाखुश हैं तो वहीं दूसरी तरफ यह सवाल तेज़ी से उठ रहा है कि धोनी का करियर खत्म हो गया है। भारत के पूर्व कप्तान जिन्हें अनहोनी को भी होनी में बदलने के लिए जाना जाता है, अब उनके करियर पर सकंट के बाद मंडराते हुए नज़र आ रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले सीरीज से धोनी को आराम नहीं, बल्कि उन्हें ड्राप किया गया है। जी हां, खुलासा तो यह भी हुआ है कि टीम चुनाव से पहले ही धोनी को यह बता दिया गया है कि उन्हें इस सीरीज से ड्राप किया जा रहा है। बात यही नहीं है, बल्कि अब उन्हें टी-20 में कभी भी जगह नहीं दी जाने का भी खुलासा हुआ है। खबरों की माने तो धोनी के जगह अब नये विकेटकीपर को परखा जाएगा, ताकि भविष्य में टीम को धोनी जैसा विकेटकीपर मिल सके।

2020 का टी-20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे धोनी

बताते चलें कि बीसीसीआई के सूत्र ने कहा कि धोनी का अब टी-20 क्रिकेट में खेलना काफी मुश्किल है, लेकिन वह वनडे क्रिकेट में टीम का हिस्सा रहेंगे। इसके साथ सूत्रों की माने तो यह तय है कि ऑस्ट्रेलिया में साल 2020 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में धोनी नहीं खेलेंगे, जिसके बाद उन्हें टी-20 टीम में बनाए रखने का कोई कारण नजर नहीं आया। इसलिए यह पूरी तरह से तय हो चुका है कि धोनी के फैन्स अब उन्हें टी-20 में कभी भी खेलते हुए नहीं देख पाएंगे।

यह भी पढ़े – धोनी को आउट करना साहसी फैसला, तो क्या अब खत्म हो गया माही का टी-20 करियर?

कोहली और रोहित की रजामंदी से लिया गया यह फैसला

भारतीय टीम के चयनकारों ने कहा कि धोनी को ड्राप करने का फैसला अकेले नहीं किया गया है, बल्कि कोहली और रोहित की रजामंदी से हुआ है, क्योंकि किसी भी टीम का इतना बड़ा फैसला बिना टीम मैनेजमेंट की मंजूरी से नहीं लिया जा सकता है। खबरों की माने तो अधिकारी चाहते हैं कि धोनी वनडे क्रिकेट खेलते रहे, क्योंकि उन्हें लगता हैं कि वर्ल्ड कप 2019 में एमएस धोनी कप्तान कोहली की काफी मदद कर सकते हैं, ऐसे में 2019 तक धोनी का वनडे क्रिकेट खेलना तय है।

यह भी पढ़े – क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी 15 साल पहले रहते थे ऐसे, देखिये इनकी तस्वीरों को

Related Articles

Close