राशिफल

राशिफल 28 अक्टूबर 2018 : आज के दिन इन ४ राशिवालों का होने वाला है भला, होगी परेशानी ख़त्म

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज रविवार 28 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 28 October 2018

राशिफल 28 अक्टूबर 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज सुख-सुविधा पर खर्चा करने का मन बन सकता है। बैंक से जुड़े कार्यों में सतर्क रहें। नौकरी में पदोन्नति पाने की संभावना है। वैवाहिक जीवन अनुकूल होगा। जीवन में उतार-चढ़ाव भरी परिस्थितियां बनी रहेगी। आपके घर के बड़े- बुजुर्गों को आपकी पसंद कुछ अटपटी सी लगे लेकिन आज का दिन धैर्य रखने का है। आज सोच समझकर निर्णय लेने की जरूरत है। आप देखेंगे कि आपको अपने किये गये कठिन परिश्रम का फल मिलने वाला है। दोस्तों के साथ मिलकर नया कारोबार कर सकते हैं।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

बेरोजगार नवयुवकों को आज किसी खास परिचित व्यक्ति के द्वारा कार्य प्राप्त हो जाएगा। व्यापार के क्षेत्र में तरक्की प्राप्त होगी। विशेषकर कनिष्ठ सहयोगियों का समर्थन उत्साह बढ़ाएगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपको अतिरिक्त आमदनी का कोई जरिया इस तरह से मिलेगा, जिसकी आपने बिल्कुल लगभग अपेक्षा नहीं की होगी। पदोन्नति व तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। कानूनी मामलों में आज आप अपने विरोधियों को पराजित करेंगे। परिवार में माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। विवाहित जोड़े आज घर की तनावपूर्ण जिंदगी में नया रोमांच पैदा करने के लिए शाम के समय कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। आपको रुका हुआ पैसा मिल सकता है। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों मे निवेश कर सकते हैं, जिसका फायदा आने वाले दिनों में हो सकता है। भाग्य में वृद्धि के लिए भगवान शिव का ध्यान करते रहें। गरीबों में श्वेत वस्त्र का दान करें। आपको किसी चीज का उत्तराधिकारी घोषित किया जा सकता है।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज सब की नजरें आपके आकर्षक व्यक्तित्व पर ही रहेंगी। आज लव लाइफ को लेकर कोई बड़ा फैसला ना लें। पार्टनर को लेकर मन में नेगेटिव बातें चलेगी। आपकी मानसिक प्रसन्नता बनी रह सकती है। छोटी यात्राओं के योग भी बने हुए हैं, खर्च में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन में दिक्कत होगी। एक दूसरे के साथ मतभेद बढ़ेंगे। नौकरी या कारोबार से जुड़ी नई बातें पता चल सकती हैं। संतान की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है। आज आपकी योज्ञताओं व सफलताओं के लिए आपको पहचान मिलेगी।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज परिवार की खुशियां फिर से वापस आएंगी और आपके घर में एक अलग ही माहौल होगा। कुछ दिनों के लिए घूमने के लिए जा सकते हैं। अधूरे कार्य पूरे होंगे। आय के कई स्रोतों से धन आने की संभावना है। समय अच्छा है, आपको लम्बी अवधि के लिए किये गये पूंजी निवेश से लाभ होने वाला है। स्वास्थ्य के सम्बंध में आपको विशेष ध्यान रखने पड़ेंगे। आपके जीवनसाथी को आपके ध्यान की ज़रूरत है। इसके चलते आपको घरेलू मोर्चे पर मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज निर्धारित किए गए कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे। आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता है। हाल में विकसित किए गए व्यावसायिक संबंध आगे चलकर बहुत फायदा देंगे। बिजनेस में फायदेमंद बड़े सौदे मिलने के योग हैं। नए बिजनेस और नौकरी के प्रस्ताव भी आपको मिल सकते हैं। स्टूडेंट्स को बहुत मेहनत के बाद अच्छी सफलता मिल पाएगी। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। लंबे समय से अधूरा काम आज पूरा होगा।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन आपको मिश्रित परिणाम देगा। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फायदा हो सकता है। घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने के लिए अपनी सोच बेहतर करनी होगी। अपने कार्यों और उद्देश्यों पर पुनर्विचार करने की कोशिश करें। दूसरों को प्रभावित कर पाएंगें। प्रमोशन मिल सकती है। परिवार की ओर से आपको पूरा सर्मथन भी मिल सकता है। आज आप मेहनत भी ज्यादा करेंगे, लेकिन कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। प्रतिद्वंदी आपका सामना करने में असमर्थ रहेंगें।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज पैसों के लेनदेन के लिए सावधान रहें। पुराने मतभेद आज कुछ परिचित मित्रों के सहयोग से हल हो सकते हैं। वाणी पर संयम रखने से परिस्थिति अनुकूल बन सकेगी। व्यवसाय में स्थिति प्रतिकूल रह सकती है। विदेश में रहने वाले मित्रों और संबंधियों के समाचार मिलेंगे। सामाजिक दृष्टिकोण से आपके लिए आने वाला समय बेहद लाभकारी रहेगा। बड़ों का आदर करेंगे। बेवजह की यात्राओं से बचे। व्यवसाय में शामिल लोगों को साझेदारी के लिए कुछ और समय इंतजार करना होगा।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आर्थिक स्थिति सुधरेगी। आपका वित्तीय निवेश फायदेमंद साबित होगा। निवेश सोच समझकर करें। बिजनेस के लिए यात्रा हो सकती है। स्वभाव में गंभीरता एवं एकाग्रता की झलक देखने को मिलेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखें। कपड़ा कारोबारियों के लिए दिन शुभ रहेगा। पत्नी के साथ थोड़ी अनबन होने से आपकी मानसिक चिंता थोड़ी सी बढ़ सकती है। कानून की पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स को सहयोग से सफलता मिल सकती है। आज आप अपने प्रिय की बेजा मांगों को पूरा करने से बचिए।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। गणेश जी के आशीर्वाद से आप हर कार्यक्षेत्र को पूरा कर पाएंगे। पुरानी देनदारी निपट सकती है। साफ और नपी-तुली बात करने से परेशानियों से बच सकते हैं। दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद भी आपको मिल सकती हैं। आज के दिन आप जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए हर तरह से प्रयास करेंगे। अच्छे स्वास्थ्य के लिए आहार की ठोस दिनचर्या बनाए रखें। किसी से बेवजह के मतभेद परेशानी उत्पन्न कर सकते है।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अपने जीवन में नए परिवर्तन देखने को मिलेंगे। लक्ष्मीदेवी की कृपा आप पर बनी रहेगी। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी भेंट होगी। प्रवास भी आनंदप्रद रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में मन नहीं लगेगा। किसी भी काम को करते समय अतिरिक्त सावधान रहने की आवश्यकता होगी। आप खासतौर पर शिक्षा और नौकरी के क्षेत्र में तेजी से सफलता हासिल करेंगे कोशिश करें। अगर आप कार्यक्षेत्र में तनाव लेंगे, तो इससे आपके अलावा किसी और का नुक़सान नहीं होगा।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके मन में कुछ नया करने की इच्छा जागृत होगी। नौकरी में पदोन्नति के आसार है। अगर आपसे ये समस्याएं नहीं सुलझ रहीं है तो उन लोगों से मदद लें जिन पर आप विश्वास कर सकते हैं। नए वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। सामाजिक समारोह में परिवार के साथ शामिल होना सबके लिए अच्छा अनुभव रहेगा। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे लेकिन खर्च में इजाफा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में राशिफल 28 अक्टूबर 2018  कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button