7 दिनों तक मोबाइल से चिपकी रही महिला, उसके बाद उसके हाथों का जो हाल हुआ वो….

मोबाइल आजकल लोगों की एक ऐसी लत बन चुका है जिससे बिना रहना कोई इंसान सोच भी नहीं सकता, आप घर से निकलते वक्त कुछ भी भूल सकते हैं लेकिन मोबाइल एक ऐसी चीज है जिसको आप चाह कर भी खुद से अलग नहीं कर सकते हैं। कुछ देर के लिए ही मोबाइल गर खुद से दूर हो जाता है यै ऑफ हो जाता है तो ऐसा लगता है कि आपके पास कुछ करने को बचा ही नहीं हैं, लाइफ में कुछ रह ही नहीं गया है। क्योंकि आज के समय पर हर किसी को मोबाइल की लत लग गई है, और ये लत इतनी बुरी है जिससेआप छुटकारा नहीं पा सकतें। पहले के समय पर लोग सुबह उठ कर सबसे मिलते थे बातें करते थे लेकिन अब आंख खुलते ही लोग अपने बगल में मोबाइल फोन को तलाश करते हैं, क्योंकि अब आपके दिन की शुरूआत मोबाइल फोन के साथ और रात भी मोबाइल फोन के साथ ही होती है। लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा है कि आपकी ये आदत आपके लिए कितना भारी पड़ सकती है जिसका खामियाजा आपको अपनी पूरी लाइफ उठाना पड़ सकता है।

अब हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताएंगे जिसकी मोबाइल की लत में उसको काफी मुश्किल में डाल दिया था।

चीन की एक वेबसाइट शंघाईनिस्ट में एक खबर छपी थी जिसके मुताबिक, एक महिला ने मोबाइल फोन का इतनी इस्तेमाल किया कि उसकी उंगलियां टेढ़ी हो गई। यह पूरा मामला हुनान प्रांत के चंगासा का है, जहां एक महिला को स्मार्टफोन की लत कुछ इस तरह लगी की वह सात दिनों तक लगातार अपनी मोबाइल फोन चलाती रही।

उसने मोबाइल का इतनी यूज किया कि कुछ समय बाद उसके दाएं हाथ की उंगलियों में तकलीफ होने लगी , लेकिन इस बात को उसने हल्के में लिया और मोबाइल का इस्तेमाल करना जारी रखा।.

Pear Video की रिपोर्ट की मानें तो, उस महिला ने अपने ऑफिस से एक हफ्ते की छुट्टी ली थी, और इस एक हफ्ते वो लगातार मोबाइल पर अपने दोस्तों से चैटिंग करती रही। महिला ने एक पल के लिए भी खुद को मोबाइल से दूर नहीं किया, बस उन सात दिनों में महिला ने बस उस वक्त के लिए मोबाइल को दूर रखा जब वह सोने गई।

रिपोर्ट के मुताबिक,  महिला का फोन काफी महंगा था जिस वजह से वो हर वक्त मोबाइल को अपने हाथों में पकड़े रहती थी। लगातार मोबाइल पकड़े रहने के कारण महिला के हाथ में दर्द शुरू हो गया, कुछ दिनों बाद उसे एहसास हुआ कि उसका हाथ अकड़कर उसी पोजिशन में आ गया है जिस पोजिशन में वह मोबाइल को पकड़कर रखती थी, और उसके उस हाथ की उंगलिया सीधी भी नहीं हो रही।

इसके बाद महिला हॉस्पिटल गई और अपने हाथों का चेकअप कराया, जहां डॉक्टरों द्वारा उसके हाथ का इलाज किया गया। जिसके बाद जाकर उस महिला का हाथ सामान्य स्थिति में आ पाया।

अगर आप भी मोबाइल के इतनी लती हैं तो ध्यान रखें कि बीच बीच में अपने हाथ को मोबाइल से दूर रखे और उनको भी आराम करने का भरपूर समय दें।