भारत में बैन हो चुके इन विज्ञापनों ने कर दी थी बेशर्मी की हद पार, देखिए लिस्ट

लोग कहते हैं कि फिल्म में आने वाले कलाकार को बहुत सारे मामलों में सेक्रिफाइज करने होते हैं. ऐसे में उन्हें या तो बहुत बड़ी कामयाबी मिल जाती है या फिर वह कलाकार नाकामयाब हो जाता है. ग्लैमर की दुनिया में अश्लीलता जैसा कोई शब्द नहीं होता, यहां ज्यादातर सितारों ने अपनी कामयाबी के लिए ऐसे-ऐसे काम किये जो देखकर आपको अजीब लगेगा. इन्होंने कई प्रोडक्ट्स के नाम पर बड़ी अश्लीलता को जोड़ा है. जब इन सभी बातों पर हंगामा हुआ तो इन विज्ञापनों पर रोक लगा दी गई. आज हम आपको ऐसे ही कुछ विज्ञापनों के बारे में बताएंगे, जिसमें कई पहचाने हुए सितारों के चेहरे देखकर आप हैरान हो सकते हैं. भारत में बैन हो चुके इन विज्ञापनों ने कर दी थी बेशर्मी की हद पार, इन तस्वीरों को देखकर आपको लगेगा कि हम किन विज्ञापनों की और क्यों बात कर रहे हैं.

भारत में बैन हो चुके इन विज्ञापनों ने कर दी थी बेशर्मी की हद पार

साल 2007 में अमूल माचो अंडरवियर का एक विज्ञापन आया. इसे अपनी मादकता के लिए कुछ बैन कर दिया गया था, इस विवादित विज्ञापन में मॉडल साना खान ने डेब्यु किया था.

साल 1995 में एक मैग्जीन के कवर पेज के लिए मॉडल मिलंद सोमण और मधु ने न्यूड फोटोशूट करवाया था. इसके आने के बाद इतना बवाल हुआ कि इस मैग्जीन को इसका विज्ञापन बंद करना पड़ा था.

साल 1998 में बिपासा बासु और डीनो मोरिया ने एक अंडरवियर के विज्ञापन में काम किया था. डीनो मोरिया ने बिपासा का अंडरवियर अपने दांतों से खींचा था और इस विज्ञापन का विरोध कुछ महिला संगठन ने किया, फिर इसे बैन कर दिया गया.

साल 2011 में विराट कोहली ने फास्ट्रैक का एक विज्ञापन किया था. इसमें जिनीलिया डिसूजा उन्हें रिझाती हुई दिखीं और विराट पायलट बने थे. विज्ञापन में कुछ ऐसा था जिसके बाद इसे बैन होना पड़ा था.

साल 2011 में आइडिया के एक कॉमर्शियल विज्ञापन में बढ़ती आबादी का मैसेज इस तरह दिया गया कि इस विज्ञापन को बैन कर दिया गया था.

साल 2010 में आए जैटेक डियो के एक विज्ञापन में सुहागरात के लिे बैठी नई नवेली दुल्हन को अपने पड़ोसी युवक के डियो की महक से ऐसे पागल हो जाती है. फिर वो अपनी अंगूठी और गहने फेंक देती हैं, यह वीडियो आपत्तिजनक था और इसे बैन कर दिया गया था.

साल 2013 में ऑटो कंपनी फोर्ड के एक विज्ञापन को बैन कर दिया गया था. इस विज्ञापन में कार के डिग्गी में हार्फ न्यूड महिलाओं को बंधक बनाकर बैठा दिया गया था जिसे सेंसर बोर्ड ने ही बैन कर दिया था.

साल 1991 में अभिनेत्री पूजा बेदी ने कामसूत्र कॉन्डम में ऐसे-ऐसे पोज देकर विज्ञापन शूट करवाया कि इसे बैन करना पड़ा था. इसे दूरदर्शन पर प्रसारित किया गया था लेकिन बाद में चैनल ने इसे दिखाने से मना कर दिया था.

साल 2007 में लक्स कोजी के अंडरवियर का एक विज्ञापन आया था जिसमें कुछ अश्लील सीन दिखाए गये जिसे कुछ समय चैनल्स पर दिखाया गया लेकिन बाद में बैन कर दिया गया.

यह भी पढ़ें : नमक के टोटके | इन असरदार टोटके को आजमाने से जीवन में आएगी खुशहाली, दूर हो जाएंगे सभी दुःख