राशिफल 26 अक्टूबर 2018 : दुर्गा माँ के आशीर्वाद से इन 5 राशिवालों के बनेंगे सारे काम, पढ़ें राशिफल

राशिफल 26 अक्टूबर 2018 का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज शुक्रवार 26 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 26 October 2018

राशिफल 26 अक्टूबर 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी नए कार्य की शुरुआत करने से समाज में अलग पहचान बनायेंगे। इससे आपके माता-पिता को बड़ी खुशी होगी। आपका कोई कार्य बिना योजना जल्दी हो सकता है| इसकी वजह से आपका मन अति प्रसन्न होगा। विदेश जाने के योग हैं। विदेश से शुभ समाचार मिल सकता है। नए कार्य का आरंभ कर सकेंगे। पुरानी समस्याओं पर विजय प्राप्त कर सुखद अनुभूति करेंगे। आप आत्मविश्वास व ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। आपको महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज जीवनसाथी की सेहत आज कुछ ठीक नहीं रहेगी। हो सके तो आज आप उनके साथ ज़्यादा समय बिताएं और उनका पूरा ध्यान रखें। आज पार्टी पिकनिक की विशेषता रहेगी। विपरीत लिंगीय व्यक्ति के साथ की मुलाकात रोमांचक रहेगी। व्यापार संबंधी कई मामलों में आपको सफलता मिलेगी। आय वृद्धि करने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। व्यवसाय क्षेत्र में बढ़ोतरी होती हुई देखेगी और नौकरी के यहां सैलरी बढ़ने की संभावना है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज नए वस्त्र की खरीदारी कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में सुख- संतोष का अनुभव करेंगे। आज का दिन ताजगीपूर्ण रहेगा। उत्तम भोजन का आनंद उठा सकेंगेगृहस्थ जीवन में सुख- शांति रहेगी। उच्च पदाधिकारियों का प्रोत्साहन आपका उत्साह बढ़ाएगा। समय-समय पर आपको अपने जीवन में नए बदलाव देखने को मिलते रहेंगे। साहस से काम लें और किसी के उकसावे में न आएं। आपको आपके काम के आधार पर परखा जाएगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें। कोई नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके जीवन में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं, जो आपके लिए लाभकारी सिद्ध होंगे। यात्रा फायदेमंद लेकिन महंगी साबित होगी। सफलताओं को अपनों के साथ साझा करेंगे। उत्सव आयोजन में शामिल होंगे। कारोबार के कुछ कार्य और जिम्मेदारियों को लेकर खुल के बात करना काफी आसान होगा। किसी भी परेशानियों के मामले में सोचते रहने से आपकी परेशानियां और भी बढ़ेगी, इसलिए उसका सामना करिए और उसे जड़ से मिटाने की कोशिश करें। जीवनसाथी से भरपूर साथ मिलेगा।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज परिवार के कुछ मामले सुलझाना आपके लिए बहुत जरूरी हो जाएंगे। जीवन में तेजी से प्रगति करने के लिए आपको अपने परिवार और दोस्तों की मदद लेनी पड़ सकती है। आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर लेंगे, सफलता मिलने से आप अति उत्साहित और अच्छा महसूस करेंगे। अचल संपत्ति में अतिरिक्त धन निवेश किया जा सकता है। आपके व्यावसायिक क्षेत्र में जो नई-नई बातें सामने आ रही हैं उसके बारे में आप खुद भी सतर्क रहें, जानकारी लेते रहें। सरकारी कार्यों से लाभ मिलेगा। सेहत का ख्याल रखें।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी बिजनेस की योजनाओं को गति मिलेगी। कामकाज में कुछ लोग आपका आइडिया चोरी कर सकते हैं। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। लंबे समय से चल रहे मुकदमे में जीत हासिल होगी। छात्रों को करियर के नए अवसर मिलेंगे। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। खर्चा ज्यादा रहेगा। फालतू समय न गवाएं। दुश्मनों से परेशानी हो सकती है। राज्य मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको पार्टनर से रोमांस करने का मौका मिल सकता है। नई सफलताएं मिलने के योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा लोग साथ काम करने वाले किसी व्यक्ति से पैसों की मदद ले सकते हैं। कामकाज ज्यादा हो सकता है। आने वाला समय आपके लिए नई चुनौतियां लेकर आने वाला है। आप प्रसन्नतापूर्वक सभी चुनौतियों को पार कर जाएंगे। आपका गुस्सैल स्वभाव आपके लिए ही नुकसानदायक साबित होगा। चुनौतियों को स्वीकार करने की क्षमताओं का विकास होगा।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके घर किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है। नए कार्य के प्रारंभ के लिए आज का दिन शुभ है। मन में किसी तरह की चिंता या डर है तो उसे अपने मन से दूर रखने की कोशिश करें। काम ज्यादा और खुद में ताकत कम महसूस होगी, धैर्य रखें। अविवाहित लोगों को शादी या लव प्रपोजल मिल सकता है। घर में कुछ बदलाव आपको काफी भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएँ उनके सामने जाहिर करने में कामयाब रहेंगे जो आपके लिए खास हैं।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

ऑफिस में अधिकारियों से आपके संबंध बहुत ही अच्छे रहेंगे। आज आपको अपना आत्मबल बनाए रखना होगा जो काम करने ही हैं, उनके लिए इरादा बहुत पक्का कर लें। आप अपने अंदर छिपी बेहतरीन विशेषताओं को प्रोत्साहित करें। शिक्षित बेरोजगार नवयुवक जो इस दौरान कार्य की तलाश कर रहे हैं उनको अच्छी तनख्वाह के साथ अपनी पसंद की नौकरी मिल सकती है। बिगड़े काम बनेंगे। नौकरी के क्षेत्र में आपको कई बड़े अवसरों की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी की किसी बात को गंभीरता से ना लेने पर विवाद हो सकता है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। प्रेम और दाम्पत्य जीवन में भी मतभेद हो सकता है। माता लक्ष्मी की अपार कृपा दृष्टि बनी रहेगी जिसके कारण इन्हें बहुत अधिक धन लाभ होगा। रिश्तो के प्रस्ताव पर अभी कोई फैसला ना करें। मानसिक तौर पर खुद को थोड़ा अस्त व्यस्त महसूस कर सकते हैं। काम के सिलसिले में भागदौड़ अधिक रहेगी लेकिन,अंत में सफलता सारी थकान दूर कर देगी। कपड़ा व्यापारियों के लिए दिन बेहतरीन रहेगा, धन लाभ के योग बन रहे हैं।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

यदि आप कोई भी कलाकार हो तो आज आपको बड़ी सफलता हाथ लगेगी। आपकी सोच में बदलाव आएगा जिससे आपको सम्मान व यश की प्राप्ति होगी। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। व्यापार से जुड़े सभी मामले पूरे हो जाएंगे। अगर आप किसी को सच्चे दिल से प्यार करते हैं तो, उसे पाने के लिए आप प्रयास करेंगे। आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले घर के बड़ों की सलाह जरूर लें।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके सितारे एक अजेय ऊर्जा के साथ आपको आशीर्वाद दे रहे हैं, इसलिए तैयार रहें। किसी से मनमुटाव चल रहा है तो वो खत्म होगा। नौकरी पेशा लोगों को साथी कर्मचारियों से सहयोग प्राप्त होगा। सफलताओं को अपनों के साथ साझा करेंगे। तनावमुक्त माहौल का निर्माण होगा। बेरोजगारी की समस्या दूर होगी जो आपके उत्साह और आत्मविश्वास को बढ़ाएगा। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे।

यह भी पड़ें

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं राशिफल 26 अक्टूबर 2018 में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।