बॉलीवुडविशेष

बचपन में खूब मचाई धूम लेकिन बड़े होने पर हो गईं फ्लॉप, दूसरे नंबर वाली ने अपनाया वैश्यावृति

यह बात तो आप सभी जानते ही होंगे कि बॉलीवुड की दुनिया बेहद ही बड़ी है, बिल्कुल समुंद्र की तरह। यहाँ हर रोज नए चेहरे आते हैं और फ्लॉप होकर चले भी जाते हैं लेकिन वही कुछ ऐसे भी चेहरे होते हैं जो अपना कमाल कर दिखाते हैं और अपनी किस्मत चमका जाते हैं। इनमें से ही कुछ एक्टर एक्ट्रेस ऐसे होते हैं जिनको लोग कभी भुला नहीं पाते हैं वह बस उनकी अदाकारी और इनकी खूबसूरती के दीवाने हो जाते हैं। आज हम आपको जिन एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे उन्होंने भी अपनी अदाकारी का जादू कुछ ऐसा ही बिखेरा था।

जी हां आपको बता दें कि जिन एक्टर्स के बारे में हम बात करने जा रहे हैं उन एक्ट्रेस ने पर्दे पर अपना जादू बचपन से ही बिखेरा था तभी तो लोग उन्हें बड़े होने तक भी काफी ज्यादा जानने और चाहने लगे थे। असल में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिन एक्ट्रेस के बारे में हम बात कर रहे हैं उन्होंने बचपन से ही अपने करियर की शुरुआत कर दी थी और लोग उनकी अदाकारी के दीवाने हो चुके थे। जैसे जैसे वह बड़ी होते गई वैसे वैसे उनकी पहचान की बढ़ती है और उससे उतना ही देर में उन्होंने काफी नाम कमा लिया।

बॉलीवुड में हर किसी को करना पड़ता है शंघर्ष

वैसे आपको बता दें कि इस फिल्म जगत में नेम और फेम दोनों कमा पाना बेहद मुश्किल है इसके लिए कई लोगों को काफी कुछ करना पड़ता है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि यह भी बता दे कि कुछ सितारे तो ऐसे होते हैं जो बेहद ही नाम कमाने के बाद भी फिल्म दुनिया से दूर हो जाते हैं, इनमें से कुछ ऐक्ट्रेस भी ऐसी ही है लेकिन आपको बता दें इसके पीछे कई सारे कारण होते हैं कुछ गलत रास्ते अपना लेते हैं तो कुछ इस फिल्म जगत के चमक दमक को बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं और इस दुनिया को छोड़ कर चले जाते हैं। आज हम आपको उन एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बचपन में तो खूब नाम कमाया लेकिन आगे चलकर ये फ्लॉप की कैटेगरी में आयीं और फिर उन्होंने फिल्म जगत से दूरियां बना ली।

इन अभिनेत्रियों का बचपन रहा हिट मगर जवानी हुई फ्लॉप

सना सईद

सबसे पहले बात करते हैं बॉलीवुड जगत में सुपरहिट फिल्मों से शुरुआत करने वाली सना सईद की, जी हां इन्हे फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में शाहरुख और रानी मुखर्जी की बेटी के रोल निभाते हुए देखा होगा। बता दें की इतनी कम उम्र में भी इन्होंने उस फिल्म में अंजली का किरदार निभा कर लोगों के दिल में जगह बना ली थी, लोग इनकी अदाकारी के दीवाने हो गए थे। इतना ही नहीं कई लोगों ने तो यह भी मानना शुरू कर दिया था की बड़ी होकर सना सईद बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान कायम करेगी लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि आज के समय में उन्हें ना तो आज फिल्मों में काम करने का मौका मिल रहा है और ना ही किसी सीरियल में।

श्वेता बसु प्रसाद

दूसरे नंबर पर हैं श्वेता बसु का जिन्होंने फ़िल्म मकड़ी से अपने करियर की शुरुआत की थी इसके लिए इन्हें पुरूस्कार भी मिला और फिर इन्होंने सीरियल ‘करिश्मा का करिश्मा’, ‘कहानी घर घर की’ में भी अपने अभिनय किया। लेकिन इनके बारे में अब कहा जाता है कि जैसे-जैसे स्वेता बड़ी हुई फिल्मों में और सीरियल में उनको काम मिलना बंद हो गया इसकी वजह से उन्होंने गलत रास्ता अपना लिया। जी हां श्वेता के बारे में बताया जाता है कि उन्होंने काम ना मिलने के कारण और अपनी जीविका चलाने के कारण वेश्यावृत्ति का रास्ता अपनाया। इतना ही नहीं वैश्यावृति का धंधा शुरू करने के बाद महज 23 साल की उम्र में इस अभिनेत्री को रंगे हाथ वेश्यावृति के जुर्म में पकड़ा गया।

हंसिका मोटवानी

हंसिका मोटवानी बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘कोई मिल गया’ में चाइल्ड अभिनेत्री थी। उन दिनों इन्होने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से सभी लोगों का दिल जीत लिया था। लेकिन बॉलीवुड में उनका जादू नहीं चल पाया और बड़ी होकर ये फ्लॉप हो गईं, आज हंसिका मोटवानी के पास बॉलीवुड की कोई भी फिल्म नहीं है।

Related Articles

Close