जम्मू-कश्मीर: माछिल में तीन जवान शहीद, भारतीय जवान के शव के साथ फिर हुई बर्बरता

जम्मू/नई दिल्ली – सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भी शायद पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत के जवान के शव के साथ बर्बरता की है। खबरों के अनुसार माछिल में पाकिस्तानी सेना के जवानों द्वारा छुपकर किए गए हमले में भारत के तीन जवान शहीद हो गए थे। पाकिस्तानी सैनिकों ने कायराना हरकत करते हुए एक शहीद भारतीय जवान के शव को क्षत-विक्षत कर दिया। सेना ने कहा है कि इस कायरतापूर्ण हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। माना जा रहा है कि घुसपैठिये पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम के सदस्य थे और संभवत: वे बचकर निकल गए।  Body of soldier mutilated.

पाकिस्तान ने फिर किया मानवता को शर्मसार –

अभी पिछले महीने भी आतंकियों ने एक भारतीय जवान के शव के साथ बर्बर व्यवहार किया था। उन्होंने सेना के जवान मनदीप सिंह के शव को क्षत-विक्षत कर दिया था और पाकिस्तानी सेना की फायरिंग की आड़ में वे पाक अधिकृत कश्मीर में वापस घुस गए थे।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते पाकिस्तान ने दावा किया था की सीमा पर भारतीय सेना की फायरिंग में उसके सात जवान मारे गए थे। पाकिस्तान ने उस समय कहा था कि सेना इसका जवाब देगी। आपको बता दें दुनियाभर कि सेनाएं किसी भी सैनिक के शव को सम्मान देती हैं। लेकिन पाकिस्तान की इस हरकत से साफ है कि पाकिस्तान नीचता की किसी भी सीमा तक जा सकता है।

सेना को मिला मुंहतोड़ जवाब देने का निर्देश –

इस घटना के बारे में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को जानकारी दे दी गई है। सेना को इस कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देने का निर्देश दिया गया है। पाक सेना की इस कार्रवाई का भारतीय सुरक्षा विशेषज्ञों ने कड़ी निंदा की है। विशेषज्ञों ने इसे जिनेवा कन्वेंशन का उल्लघंन बताया है। इस घटना के बाद सेना के जवान अलर्ट हो गए है और पुरे इलाकें में दरिंदो की तलाश जारी है।

पाक कि इस घृणित हरकत पर सेना ने कहा कि पाकिस्तान की इस करतूत का करारा जवाब मिलेगा। सेना ने इस बात की भी जानकारी दी है कि पाकिस्तान ने क्रॉस बॉर्डर फायरिंग की जगह बॉर्डर एक्शन टीम ने LoC पार कर इस कायराना हरकत को अंजाम दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.