अगर आपको भी मिले ये 3 संकेत तो समझ जाइए आपका अच्छा समय शुरु हो गया

हर इंसान समय आने से पहले अपना भविष्य जानना चाहता है. वो जानना चाहता है कि उसका आऩे वाला समय अच्छा होगा या फिर बुरा होगा. इसके लिए लोग ज्योतिषाचार्यों के पास जाते हैं, अपना हाथ दिखाते हैं और उनके अपना भविष्य पूछते हैं. फिर जब उन्हें कुछ भी अच्छा पता चलता है तो वे खुश हो जाते हैं लेकिन अगर उन्हें कुछ गलत पता चलता है तो उनका आधा समय चिंता में चला जाता है. ऐसे में कई लोगों का मानना है कि जिस समय व्यक्ति का अच्छा समय आता है तो उसे कोई रोक नहीं सकता और उसके कुछ संकेत भी होते हैं जो व्यक्ति समझ ही नहीं पाता. जब इंसान की जिंदगी में बुरा समय चलता है तब भी हार नहीं मानकर व्यक्ति को उसे अच्छा समय ही कहना चाहिए और अगर आपको भी मिले ये 3 संकेत तो समझ जाइए, कि आपका अच्छा समय शुरु ही हो गया.

अगर आपको भी मिले ये 3 संकेत तो समझ जाइए

इंसान की जिंदगी में हर दिन कोई ना कोई घटना होती रहती है जिसे लोग नजरअंदाज कर देते हैं लेकिन असल में वो घटना एक तथ्य होता है जिसे हर कोई नहीं समझ पाता. भगवान इंसान की जिंदगी में हर अच्छा और बुरा काम करने से पहले कुछ संकेत देते हैं जिसे लोग समझ नहीं पाते और अपनी किस्मत को कोसते रहते हैं. चलिए बताते हैं आपको कि ये कौन से तीन संकेत हैं जो आपकी जिंदगी में खुशियां लेकर आते हैं लेकिन आपको उनके बारे में पता नहीं होता है.

पहला संकेत

ज्यादातर लोग सुबह उठते ही अपने चेहरे को आइने में देखने की आदत होती है. कभी अगर उठते ही आइने में आपका चेहरा चमकता हुआ और आत्मविश्वास से भरा दिखाई दे तो समझ लीजिए कि आपका बुरा समय बहुत जल्दी खत्म होने वाला है. इसके साथ ही आपके द्वारा किया हुआ हर काम पूरा होने वाला है. आपको बहुत जल्दी ही सफलता मिलने वाली है.

दूसरा संकेत

सनातन धर्म को मानने वाले गौ माता को बहुत मानते हैं और गौ माता को सुदृढ़ीकरण का प्रतीक भी माना जाता है. अब अगर सुबह के समय आपको गौ माता के दर्शन खेत में या गार्डन में चरते हुए हो जाए तो समझ जाइए कि लक्ष्मी माता आपके ऊपर प्रसन्न होने वाली हैं.

तीसरा संकेत

आपको रास्ते में कहीं भी घोड़े की नाल, चार पत्तियों वाली घास या कोई भी सिक्का मिल जाए तो उसे अपने पास संभालकर अपने पास रख लेना चाहिए. यह भी आने वाले सुखमय जीवन का शुभ संकेत होता है.

यह भी पढ़ें : राशिफल 23 अक्टूबर 2018 : मंगलमूर्ति की कृपा होगी आज इन 4 राशि पर, ग्रहों की चाल से चमकेगा भाग्य