राशिफल 23 अक्टूबर 2018 : मंगलमूर्ति की कृपा होगी आज इन 4 राशि पर, ग्रहों की चाल से चमकेगा भाग्य

राशिफल 23 अक्टूबर 2018 का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज मंगलवार 23 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 23 October 2018

राशिफल 23 अक्टूबर 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज लंबे समय से चले आ रहे कष्ट दूर होंगे। मां लक्ष्मी की आराधना करके शुरू किया गया काभ लाभदायक सिद्ध होगा। एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है। व्यापार के नए अनुबंध हो सकते हैं। मित्रों के साथ घूमने जा सकते हैं। सफलता हासिल करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में भी बदलाव लाना होगा। इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। आपकी सही रणनीति से शत्रु परास्त होंगे।

राशिफल 23 अक्टूबर 2018

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज माता पिता के सहयोग से समाज में आप अपने जीवन में अलग पहचान बनाने में कामयाबी हासिल करेंगे। लेखकों के लिए आज का दिन फायदेमंद है। कारोबार में मुनाफा मिल सकता है। कष्टों से मुक्ति मिलेगी। यदि आप कोई न एक व्यवसाय को शुरू करने की सोच रहे हैं तो आज कर लीजिए यह आपके लिए बहुत अच्छा समय है। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुज़ार सकेंगे। समस्याओं को दिमाग से बाहर खदेड़ दें और घर व दोस्तों के बीच अपनी स्थिति सुधारने के बारे में सोचें।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कार्यक्षेत्र और बिजनेस से जुड़ी यात्राएं हो सकती हैं। आपकी धार्मिक गतिविधियों में रुचि बढ़ेगी। झूठ बोल कर आप परेशानी में आ सकते हैं। आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ खींचेगा। सहयोगी आप की कार्यशैली पर सवाल उठा सकते हैं। कला व साहित्य के क्षेत्र में रुझान बढ़ेगा। पत्नी व बच्चों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। अनावश्यक नकारात्मक विचारधारा के लोगों से भी दूर रहें। आज प्रॉपर्टी या किसी तरह की संपत्ति के मामले में बड़े फैसले आ सकते हैं।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अच्छी सेहत के लिए सुबह दूर तक पैदल घूमें। आपका व्यवहार आज कुछ न्यायप्रिय रहेगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर ज़्यादा चिंता न करें, क्योंकि इससे आपकी बीमारी और बिगड़ सकती है। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। किसी के बहकावे में आकर आप कोई निर्णय ना ले अपने विवेक से कार्य करते हुए आगे बढ़े। यदि संभव हो तो अनावश्यक यात्राओं से बचें। बिजनेस में बड़ी डील होने से आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।

राशिफल 23 अक्टूबर 2018

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको पार्टनर से उपहार मिल सकता है। दूसरों की सेवा तथा सहयोग का भाव मन में रहेगा। कार्यक्षेत्र में उन्नति के लिए समय संघर्षपूर्ण है। आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं। ससुराल पक्ष से लाभ हो सकता है व अच्छे समाचार मिल सकते हैं। कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं। जीवनसाथी से बिगडते रिश्ते को सुधारने में कामयाब होंगे। कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज सिर और पेट दर्द से परेशानी हो सकती है इसलिए स्वास्थ्य के मामले में आपको थोड़ा संभल कर चलना चाहिए। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। पारिवारिक उलझनें बढ़ सकती हैं तथा परिवार में किसी भी तरह का आपसी संबंध बिगड़ सकता है। सिंगल लोगों को अपना सच्चा प्यार मिल सकता हैं। सामाजिक व मांगलिक कार्यक्रमों में आपकी भागीदारी हो सकती है। पिता या उच्चाधिकारी का सहयोग मिलेगा। राग-द्वेष से दूर रहें और शत्रुओं से संभलकर चलें।

राशिफल 23 अक्टूबर 2018

राशिफल 23 अक्टूबर 2018

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज सुख-सुविधा पर खर्चा करने का मन बन सकता है। पति पत्नी के बीच अच्छे संबंध बनेंगे। नौकरी-धंधा में लाभ होगा। नए कार्य के प्रारंभ के लिए आज का दिन शुभ है। निजी संबंधों के लिहाज से आज का दिन प्रतिकूल साबित हो सकता है। आज आपको अपने जीवन में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बिजनेस के क्षेत्र में आप प्रगति करेंगे सेहत में नरमी के आसार हैं। करियर में बेहतर प्रस्ताव मिलेंगे। आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको ग़लत साबित करने की पुरज़ोर कोशिश करेगा।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज नौकरी संबंधी समस्या का हल हो सकता है। आपका व्यवहार न्यायपूर्ण रहेगा। समझ का दायरा बढ़ेगा, व्यक्तित्व में निखार आएगा और दिमाग विकसित होगा। घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और ख़ुशगवार बना देगा। आज आपको ईमानदारी से काम करने की जरुरत है। आपको माता-पिता की ओर से आपको तोहफा मिल सकता है। इनकम में बढ़ोतरी के योग हैं। आपकी लव लाइफ में अपने जीवन साथी के साथ चल रही है आपकी सारी परेशानियां दूर होंगी।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप जो भी काम करें बहुत सावधानीपूर्वक करें। सेहत बढ़िया रहेगी। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे। उच्च पदाधिकारियों का प्रोत्साहन आपका उत्साह बढ़ाएगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही हैं। कार्य व्यवसाय करने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। व्यापारिक कार्य क्षेत्र में अपार सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है।

राशिफल 23 अक्टूबर 2018

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपना खुद का नया बिजनेस शुरू करने का प्लान बना सकते हैं। करियर में जल्दी ही कुछ अच्छे मौके मिलने के योग हैं। आपकी एकाग्रता बढ़ेंगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा कुछ जरूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। संतान को लेकर चिंता रहेगी। आज आपको पैसों की स्थिति में सुधार लाने के मौके मिल सकते हैं। पैसों को लेकर ज्यादा जोखिम न लें। वैवाहिक जीवन में सुख शांति स्थापित होगी। आज जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

सामाजिक क्षेत्र से जुड़े हर कार्य में आज आपको सफलता मिलने वाली है, इससे समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। सुबह उठकर सबसे पहले सूर्य देवता का स्मरण करके दिन की शुरुआत करें। आपका लव पार्टनर आपसे नाराज हो सकता है, उसे मनाने के लिए आप उसे एक सर्प्राइज़ गिफ्ट दें सकते हैं। निराशावादी विचारों को मन में स्थान न दें। धन-सम्पत्ति के मामले में सफलता मिलेगी कई दिनों से मकान का सोच रहे हैं, आज आप का सपना पूरा हो सकता है। क्रोध में आकर लिए गए निर्णय आप के लिए हानिकारक साबित हो सकते हैं।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नए बदलाव देखने को मिलेंगे। खास तौर पर आपको शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिलेगी। जमीन और वाहन से जुड़ी समस्याएं सताएंगी। मध्याहन के बाद आप सुख-शांति का अनुभव करेंगे। व्यापार के क्षेत्र में आप को बड़ी सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है। व्यावसायिक योजना सफल होगी। वाणी की सौम्यता बनाकर रखना आवश्यक है। प्रेम संबंधों के लिहाज से आज का दिन अनुकूलता देने वाला होगा। आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें।

यह भी पढ़े

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं। राशिफल 23 अक्टूबर 2018