समाचार

नोटबंदी पर फिर छलके पीएम मोदी के आंसू, कहा – यह तो शुरुआत है….अंत नहीं….

नई दिल्ली – नोटबंदी के फैसले को लेकर मची सियासत के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा संसदीय दल की बैठक में बेहद भावुक भाषण दिया। बीजेपी सांसदों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि काले धन के खिलाफ लड़ाई अभी शुरु हुई है। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद होने से काले धन पर लगाम लगेगा और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में मदद मिलेगी। इसके अलावा मनी लॉन्ड्रिंग को भी रोका जा सकेगा। इसका सबसे ज्यादा फायदा गरीबों को होगा. यह तो शुरुआत है, अंत नहीं।’ PM Narendra Modi breaks down.

विपक्ष फैला रहा अफवाह –

बीजेपी सासंदों को संबोधित करते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि विपक्ष नोटबंदी को लेकर देश में अफवाहें फैला रहा है। गौरतलब है कि संसद में विपक्ष लगातार नोटबंदी पर चर्चा के दौरान पीएम के मौजूद रहने की मांग कर रहा है, हंगामे के चलते सदन का कामकाज ठप पड़ा हुआ है। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक में बोलते हुए मोदी भावुक हो गए और कहा कि नोटबंदी का फैसला देशहित में है, विपक्ष इसे लेकर अफवाहें फैला रहा है।

 

नोटबंदी को सर्जिकल स्ट्राइक न कहें –

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक तो सिर्फ सैनिक ही कर सकते हैं इसलिए नोटबंदी को सर्जिकल स्ट्राइक न कहें। पीएम ने नोटबंदी आतंक, ड्रग्स और ब्लैक मनी के खिलाफ उठाया गया कदम है। उन्होंने सांसदों से गुजारिश की कि वह जनता के बीच में जाएं और इसके बारे में जानकारी दें। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का फैसला देशहित में है, विपक्ष इसे लेकर अफवाहें फैला रहा है।

नोटबंदी से सबसे ज्यादा फायदा गरीबों को होगा। यह तो बस शुरुआत है, अंत नहीं….

— नरेंद्र मोदी (प्रधानमंत्री) 

लोकसभा में हंगामा, प्रश्नकाल बाधित –

लोकसभा में लगातार दूसरे दिन नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्षी सदस्यों ने भारी हंगामा किया और सदन का कार्य स्थगित करके मत विभाजन वाले नियम 56 के तहत तत्काल चर्चा कराने की मांग की।

हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। सरकार का कहना है कि यह कदम कालाधन, भ्रष्टाचार और जाली नोट के खिलाफ उठाया गया है और वह नियम 193 के तहत चर्चा कराने को तैयार है। विपक्षी दल कार्य स्थगित करके चर्चा कराने की मांग पर अड़े हुए हैं।

नोटबंदी पर चर्चा के लिए तैयार: जेटली –

इन सबके बीच केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सरकार नोटबंदी पर चर्चा के लिए तैयार है। जेटली ने भारतीय जनता पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि पूरे देश ने काले धन पर लगाम लगाने के लिए सरकार के कदम का स्वागत किया है।

हम नोटबंदी पर चर्चा के लिए तैयार हैं। यह एक बहुत ही बड़ा कदम था और इसके लिए साहस की जरूरत थी, जिसे सरकार ने दिखाया।

 

Back to top button