जम्मू-कश्मीरः बांदीपुरा में आतंकियों के साथ मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर; तलाशी अभियान शुरू

जम्मू-कश्मीर/नई दिल्ली – उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। जानकारी के मुताबिक, बांदीपुरा के हंजन गांव के रिहायशी इलाके में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी। जिसके बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई और मुठभेड़ शुरू हो गई। फिलहाल गोलीबारी जारी है और 2 आतंकी मार गिराए गए हैं। Terrorists killed in Kashmir.

इसके अलावा आरएस पुरा सेक्टर में एक पाकिस्तानी संदिग्ध घुसपैठिए को मार गिराया गया है। बीएसएफ ने बताया कि सेना ने पहले संदिग्ध को चेतावनी दी थी लेकिन कोई जवाब न मिलने पर सुरक्षाबलों ने उस पर फायरिंग कर दी।

मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर –

पुलिस के अनुसार, बोनीखान गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद 13 राष्ट्रीय राइफल्स की टुकड़ी और राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने अभियान शुरू कर दिया।

जैसे ही सेना के जवान आतंकवादियों के ठिकाने के पास पहुंचे, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, मुठभेड़ दोनों आतंकवादियों के मारे जाने तक जारी रही। उन्होंने कहा, माना जा रहा है कि दोनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े थे।

पाकिस्तान ने एक दिन पहले ही नौशेरा और सुंदरबनी सेक्टरों में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों एवं असैन्य इलाकों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे थे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की थी जिसमें बीएसएफ का एक जवान और एक महिला घायल हो गए थे तथा दो मकान क्षतिग्रस्त हो गए थे।

 

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से 286 बार हुआ संघर्षविराम का उल्लंघन –

29 सितंबर में पीओके में आतंकी ठिकानों को निशाना बनाकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी और गोलाबारी की 286 घटनाओं को अंजाम दे चुका है, जिनमें 14 सुरक्षाकर्मियों सहित 26 लोगों की मौत हुई है।

गौरतलब है कि नौशेरा में पाकिस्तान की ओर से शनिवार को गोलीबारी की गई थी। गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल का एक जवान और महिला घायल हो गई थी। पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर मानवरहित भारतीय ड्रोन को गिराने का दावा भी किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.