43 साल की इस अभिनेत्री से शादी करना चाहते थे युवराज, लेकिन क्यों नहीं बनी बात ?

बॉलीवुड और क्रिकेट का कॉम्बिनेशन दशकों से चला आ रहा है. बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को क्रिकेटर्स से प्यार हो जाता है तो कभी क्रिकेटर्स को बॉलीवुड एक्ट्रेस से, फिर उनका प्यार शादी के मंडप तक भी पहुंच जाता है. ऐसे बहुत सारे उदाहरण हमारे सामने हैं जैसे शर्मिला टैगोर-मंसूर अली खान पटौदी, संगीता बिजलानी-अजहरुद्दीन और लेटेस्ट जोड़ी है अनुष्का शर्मा और विराट कोहली. इन सबने अपने प्यार को अंजाम तक पहुंचाया लेकिन कुछ सितारे ऐसे भी थे जिनके प्यार की ट्रेन ट्रैक पर तो आई लेकिन मंजिल तक नहीं पहुंच पाई. इन्ही में से एक हैं क्रिकेट के धुरंधर युवराज सिंह, जब 43 साल की इस अभिनेत्री से शादी करना चाहते थे युवराज, मगर हालात ऐसे पैदा हुए कि उनकी बात नहीं बन पाई और युवराज सिंह ने सिर्फ एक बार ही नहीं बल्कि कई बार अलग-अलग एक्ट्रेस को पसंद किया लेकिन हमेशा निराशा हाथ लगी और आखिर में एक्ट्रेस हेजल से शादी के बंधन में बंध गए.

43 साल की इस अभिनेत्री से शादी करना चाहते थे युवराज

12 दिसंबर, 1981 को चंडीगढ़ में जन्में युवराज सिंह बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक रखते थे. साल 2011 के वर्ल्डकप में युवराज सिंह ने अहम भूमिका निभाते हिए मैन ऑफ दी टूर्नामेंट भी अपने नाम किया था. पूरे विश्व में भारत का नाम आगे हो गया था और इसके साथ ही युवराज सिंह ने घरेलू हो या इंटरनेशनल खेलो में कई शानदार पारियां खेलकर रिकॉर्ड बनाए. भारतीय टीम के बल्लेबाज युवराज सिंह के शानदार प्रदर्शन से दुनियाभर में उनके प्रशंसक रहे, उनमें बॉलीवुड की कुछ हसिनाएं भी शामिल थी. युवराज सिंह के करोड़ो दीवाने थे लेकिन एक समय था जब वे बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा के प्यार में गिरफ्त हो गए थे.युवराज सिंह अपने खेल के साथ-साथ अपनी लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं.

मगर प्रीति जिंटा के साथ इनका लव अफेयर लंबे समय तक चलता रहा है. प्रीति जिंटा ने युवराज सिंह को अपनी आईपीएल टीम किंग्स इलेवन का कप्तान बनाया था और उनके साथ कई बार वे स्टेडियम में उनका हौसला बढ़ाते नजर आई हैं. कई मीडिया एजेंसी के मुताबिक युवराज सिंह प्रीति से बहुत ज्यादा प्यार करते थे.

प्रीति के साथ उनकी कई तस्वीरें भी देखी गईं

आईपीएल की शुरआत साल 2007 में हुई और इसी के साथ युवराज सिंह ने प्रीति जिंटा के साथ प्यार का ऐलान भी कर दिया था मगर प्रीति के दिल में उनके लिए शायद प्यार नहीं था. आईपीएल के दौरान युवराज सिंह और प्रीति जिंटा की क्लोजनेस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं लेकिन प्रीति उन्हें अपनी टीम के कप्तान के तौर पर ट्रीट करती थीं जबकि युवराज उनके प्यार में थे और शादी करना चाहते थे. मगर किस्मत को कुछ और मंजूर था जो उनके प्यार को शादी तक नहीं ले जा पाई. बाद में युवराज सिंह ने साल 2016 में बॉलीवुड एक्ट्रेस हेज़ल के साथ शादी के बंधन में बंध गए. युवराज सिंह को जब कैंसर हो गया था तब उनकी जिंदगी ने बहुत बड़ा मोड़ लिया और अब वे क्रिकेट की दुनिया में भी शायद ही लौट पाएं.