रियल लाइफ में मां-बेटी हैं टीवी की ये मशहूर अभिनेत्रियां, नंबर 2 तो कर चुकी है साथ काम

फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में कई फैमिली ऐसी है जो एक ही फील्ड में काम करती है. आम जिंदगी में अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि डॉक्टर का बेटा डॉक्टर बनता है और इंजीनियर का बेटा इंजीनियर. ऐसा ही कुछ होता है हमारी फिल्म/ इंडस्ट्री के साथ. कलाकार के बच्चे अधिकतर इसी फील्ड में आना पसंद करते हैं. हिंदी फिल्म जगत में जहां कपूर और बच्चन परिवार का एक्टिंग में योगदान है वहीं चोपड़ा खानदान फिल्म मेकिंग में सक्रिय है. टीवी इंडस्ट्री का हाल भी कुछ ऐसा ही है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में अमिताभ-अभिषेक, ऋषि-रणबीर, पंकज-शाहिद कपूर जैसे बाप-बेटे की जोड़ी के बारे में लगभग हर कोई जानता है लेकिन आपको बता दें बाप-बेटों की तरह कई मां-बेटी की जोड़ियां भी हैं जो बेहद प्रसिद्ध हैं. बॉलीवुड की मां-बेटियों के बारे में अधिकतर लोगों को जानकारी होगी ही लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको टीवी की मशहूर मां बेटी की जोड़ियों से मिलवाने जा रहे हैं.

सुप्रिया पिलगांवकर-श्रिया पिलगांवकर

मराठी फिल्मों के सुपरस्टार सचिन पिलगांवकर की पत्नी सुप्रिया पिलगांवकर भी एक जानी मानी अभिनेत्री हैं. उनकी बेटी श्रिया भी एक्टिंग में दिलचस्पी रखती हैं. वह शाहरुख़ खान की फिल्म ‘फैन’ में नजर आ चुकी हैं.

रीमा लागू-मृण्मयी लागू

दिवंगत अभिनेत्री रीमा लागू कई हिट फिल्मों में मां का किरदार निभा चुकी हैं. बता दें, उनकी बेटी मृण्मयी भी एक्टिंग में सक्रिय हैं. वह एक्ट्रेस होने के साथ-साथ थिएटर डायरेक्टर भी हैं. मृण्मयी ‘तलाश’, ‘दंगल’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

सुप्रिया शुक्ला-झनक शुक्ला

सीरियल ‘कुमकुम भाग्य’ में प्रज्ञा की मां का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री सुप्रिया शुक्ला कुछ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. बता दें, उनकी बेटी झनक शुक्ला बहुत ही फेमस चाइल्ड आर्टिस्ट रह चुकी हैं. वह बॉलीवुड फिल्म ‘कल हो ना हो’ के अलावा टीवी सीरियल ‘करिश्मा का करिश्मा’ में महत्वपूर्ण रोल निभा चुकी हैं.

सारिका हसन-श्रुति हसन/अक्षरा हसन

बॉलीवुड अभिनेत्री सारिका हसन की दोनों बेटियां एक्टिंग में अपना हाथ आज़मा चुकी हैं. श्रुति हसन ‘लक’, ‘रमैय्या वत्सावैय्या’ और ‘वेलकम 2’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. वहीं, अक्षरा ‘शमिताभ’ फिल्म में नजर आई थीं.

सरिता जोशी-केतकी दवे/पूर्बी जोशी

प्रसिद्ध सीरियल ‘बा बहु और बेबी’ में सरिता ने ‘बा’ का किरदार निभाया था. उनकी बेटी केतकी जो ‘अरररर…’ के लिए प्रसिद्ध थीं ‘क्योंकि सास भी कभी बहुत थी’ जैसे हिट शो में काम कर चुकी हैं. इसके अलावा, वह कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. सरिता की एक और बेटी हैं जो केतकी से छोटी हैं. सरिता की छोटी बेटी पूर्बी ‘कॉमेडी सर्कस’ के अलावा ‘दसविदानियां’ और ‘दमादम’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

कुलबीर चन्ना-एहसास चन्ना

एहसास चन्ना बतौर बाल कलाकार बहुत फेमस थीं. वह ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘माय फ्रेंड गणेशा’  और ‘फूंक’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. आजकल वह वेब सीरीज में ज्यादा दिखाई देती हैं. बता दें, उनकी मां कुलबीर चन्ना भी एक एक्ट्रेस हैं.

लिलेट दूबे-इरा दूबे

लिलेट दूबे ‘कल हो ना हो’ और ‘बाघबान’ जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं. लिलेट की तरह उनकी बेटी इरा भी एक्ट्रेस हैं और ‘मैरीगोल्ड’, ‘डिअर जिंदगी’ और ‘आयशा’ जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं.

स्वीटी वालिया-रौशनी वालिया

‘ये हैं मोहब्बतें’, ‘बहु हमारी रजनीकांत’ जैसे सीरियल में काम कर चुकी स्वीटी वालिया की बेटी रौशनी भी एक्ट्रेस हैं. वह ‘भारत का वीरपुत्र- महाराणा प्रताप’ का हिस्सा थीं.

किरण भार्गव-अंकिता भार्गव

अभिनेत्री अंकिता भार्गव टीवी के मशहूर एक्टर करण पटेल की पत्नी हैं. वहीं उनकी मां ‘भाग्यविधाता’ जैसे सीरियल में काम कर चुकी हैं.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.