दिलचस्पबॉलीवुड

इस उम्र में बॉलीवुड के इन दिग्गज अभिनेताओं की थी अपनी पहली फ़िल्म, नंबर 2 है सबका चहेता

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर लड़का और लड़की अपनी किस्मत एक बार जरूर आजमाना चाहता हैं और ऐसे में वो भले ही किसी उम्र का हो क्योंकि बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक बार जगह मिलने पर किस्मत चमक जाती हैं। ऐसे में बॉलीवुड के ऐसे बहुत से स्टार्स हैं जिन्होने बहुत कम ही उम्र में फिल्मी करियर की शुरुआत कर दी थी और वो कम ही उम्र में बहुत सारी उपलब्धियां हासिल कर ली थी। आज हम आपको बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता से रूबरू करने जा रहे हैं जिन्होने बहुत कम ही उम्र में ही अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर दी थी और उन्होने अपने अभिनय और मेहनत के बल पर आज बॉलीवुड में अपना नाम रौशन कराया है।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जिन्होने बहुत ही कम उम्र में की अपनी पहली फिल्म

सनी देओल

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सनी देओल की पहचान एक गुस्सैल अभिनेता के रूप में है और आमतौर पर इस अभिनेता ने बहुत कम ही रोमांटिक फिल्में की है। असल इन्हें अपने पापा धर्मेंद्र की तरह डांस नहीं आता हैं, इसलिए वो ज़्यादातर एक्शन फिल्में करते हैं। बता दें कि सनी देओल ने अपने करियर की शुरुआत 26 साल की उम्र में की थी और उन्होने 1983 में बेताब फिल्म से बॉलीवुड में डेव्यू किया था और यह फिल्म काफी हिट साबित हुयी थी। इसके बाद सनी ने कई सारी हिट फिल्में दी हैं और हिट फिल्मों में जिद्दी, घातक, इंडियन, गदर एक प्रेम कथा आदि फिल्में हैं।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता में शामिल सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी हैं जिन्हे बिग बी के नाम से जाना जाता हैं। हालांकि अमिताभ बच्चन के परिवार का फिल्मी दुनिया से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं था, इसलिए उन्हें बॉलीवुड में पहचान बनाने के लिए काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ी और आज वो अपने मेहनत और लगन की वजह से ही इस मुकाम पर हैं। इन्होने अपने करियर की शुरुआत 1969 में रिलीज हुयी फिल्म सात हिंदुस्तानी से की थी। इस फिल्म के शूटिंग के दौरान अमित जी 26 साल के थे, बता दें कि इस फिल्म के बाद उन्होने नमक हलाल, आनंद, शहंशाह, अग्निपथ, लाल बादशाह, मर्द, शोले आदि सुपरहिट फिल्में बॉलीवुड को दी हैं।

सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं उन्होने हर तरह यानी एक्शन, रोमांटिक और कॉमेडी हर तरह की फिल्में की हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सुनील शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत 1992 में रिलीज हुयी फिल्म बलवान से की थी, उसके बाद से सुनील शेट्टी ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं।

संजय दत्त

बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता हैं जिन्होने अपने जीवन में बहुत सारे उतार-चढ़ाव देखे हैं, अपने युवा अवस्था में उनकी पहचान एक बिगड़ैल बेटे के रूप में थी क्योंकि उनके पिता सुनील दत्त अपने जमाने के सुपरस्टार और माँ नर्गिस भी अपने समय की सुपरस्टार थी। ऐसे में संजय दत्त को किसी चीज की कमी नहीं महसूस हुयी। संजय दत्त ने अपने करियर की शुरुआत 1981 में रिलीज हुयी फिल्म रॉकी से की थी और इस फिल्म की शूटिंग के समय वो महज 22 साल के थे। बता दें कि संजय की यह फिल्म बहुत हिट साबित हुयी थी, इसके बाद उन्होने खलनायक में निगेटिव रोल निभाकर काफी प्रसिद्धि पायी और हाल ही में उनके जीवन पर आधारित संजु फिल्म रिलीज हुयी हैं जिसमें संजय दत्त के किरदार को रणवीर कपूर ने निभाया हैं और यह फिल्म इस साल की सबसे बड़ी फिल्म रही।

Related Articles

Close