राशिफल

राशिफल 20 अक्टूबर 2018 : शनिदेव की कृपा से आज खुलेगी इन 3 राशिवालों की किस्मत, बनेंगे सारे काम

राशिफल 20 अक्टूबर 2018 : राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज शनिवार 20 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 20 October 2018

राशिफल 20 अक्टूबर 2018

राशिफल 20 अक्टूबर 2018

राशिफल 20 अक्टूबर 2018

मेष (Aries) राशिफल 20 अक्टूबर 2018  च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज मान सम्मान बढ़ने से लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। नए कार्यों की शुरुआत में अच्छी सफलता प्राप्त होने वाली है। ऑफिस कार्यों में आपको थोड़ी सी उलझनओं का सामना करना पड़ सकता है। घरेलू जिंदगी में संतोष व सुख का अभाव महसूस हो सकता है। सामाजिक स्तर पर आपके मशहूर होने की संभावना है। कामकाज से संबंधित यात्राएं हो सकती है। उन्नति के अवसर मिल सकते हैं, परंतु पारिवारिक समस्याएं बढ़ सकती हैं। शरीर में आलस्य बना रहेगा। किसी गलत संगत का असर आपके भविष्य पर पड़ सकता हैं।

वृषभ (Taurus) राशिफल 20 अक्टूबर 2018  ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके दुश्मन आपका कोई नुकसान करने की कोशिश कर सकते हैं। बुद्धि एवं कल्पना शक्ति का उपयोग कर के निवेश करेंगे तो अच्छा होगा। दोपहर के बाद स्वास्थ्य को सम्भालें। अधिक परिश्रम करने के बाद अधिकारियों के साथ वाद-विवाद में न पड़ें। आपके द्वारा आने वाले बहुत सारे पैसे आपके करियर में नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे। आपको बच्चों का खास ख्याल रखना पड़ेगा व उनके उद्देश्यों की प्राप्ति में उनकी सहायता करनी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में विश्वास हासिल करने में सफल रहेंगे।

मिथुन (Gemini) राशिफल 20 अक्टूबर 2018 का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप सामाजिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। पेट सम्बंधी बीमारियों की शिकायत रहेगी। तरीकों में बदलाव कर सकते हैं। मधुर वाणी की वजह से आप सभी का दिल जीत लेंगे। आपको अपनी नौकरी और व्यवसाय में काफी मेहनत करनी होगी, आप जितनी मेहनत करेंगे उतना ही ज्यादा आपको फायदा होगा। आज आपको शांति पूर्वक व्यवहार करने की सलाह दी जाती है। छात्रों के लिए आज का दिन बड़ा ही सुंदर है। प्रतियोगी परिक्षाओं में उन्हे सफलता मिलेगी। कोई मुद्दा किसी करीबी के साथ टकराहट का कारण बन सकता है।

कर्क (Cancer) राशिफल 20 अक्टूबर 2018 ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अपनी असली क्षमताओं को पहचानने की ज़रूरत है, क्योंकि आपमें क्षमता की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है। बच्चों की चिंता खत्म हो जाएगी, काम बंद करने से शारीरिक फिटनेस और मानसिक आनंद मिलेगा। वैवाहिक जीवन में बड़ा बदलाव आएगा और सभी झगड़े खत्म हो जाएंगे। व्यावसायिक कार्यों में विघ्न या रुकावट आ सकती है। मन में शांति एवं प्रसन्‍नता के भाव रहेंगे। कारोबार में मुनाफा मिल सकता है। स्वास्थ्य में अच्छा सुधार देखा जा सकता है। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है।

सिंह (Leo)  राशिफल 20 अक्टूबर 2018 मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपना पूरा ध्यान अपने करियर में आगे बढ़ने पर लगाएंगे, आप किसी नए कारोबार की शुरुआत कर सकते हैं, जिसमें आपको फायदा मिल सकता है। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा, उनसे दिल खोल कर बात करें। आज, वैवाहिक जीवन के लिए, यह संघर्ष से भरा जा सकता है। आपके साथी के साथ आपका झुकाव दिन को बर्बाद कर सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। आज का दिन आपके लिए लाभकारी होगा। नए घर का निर्माण तेजी से चलने की संभावना है।

कन्या (Virgo) राशिफल 20 अक्टूबर 2018 ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी। पूजा पाठ में आज आपका मन लगेगा। अपने स्वतन्त्र अस्तित्व को ठेस लग सकती है, सचेत रहें। अपरिचितों पर अतिविश्वास न करें। कुसंगति से बचें। चिड़चिड़ापन रहेगा। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रहीं हैं। कार्य में मन नहीं लगने से दैनिक मुनाफे में कमी आ सकती है। कृषि से जुड़े व्यक्तियों को अचानक धन लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। आप अपने किसी पुराने मित्र से मुलाकात कर सकते हैं। जिससे आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा।

तुला (Libra) राशिफल 20 अक्टूबर 2018  रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके सभी कष्ट दूर होंगे एवं जीवन में खुशियां आएंगी। जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। हितशत्रुओं से भी सावधान रहें। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आज आप ऐसे काम करेंगे। जिससे आपकी सेहत और आय में जबरदस्त सुधार आएगा। अपने जज़्बात काबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। धार्मिक व आध्यात्मिक क्रिया-कलापों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। कारोबार के सिलसिले में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

वृश्चिक (Scorpio) राशिफल 20 अक्टूबर 2018  तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप दिल खोलकर खर्च कर सकते हैं। परिजनों के स्वास्थ्य और सुविधाओं की ओर ध्यान दें। अर्थ संबंधी काम होंगे। आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा और आपका रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगा। पारिवारिक सदस्य और ऑफिस में सहकर्मियों के साथ मनमुटाव या विवाद के प्रसंग बनेंगे, जिसके कारण मन खिन्न रहेगा। बड़ों की सलाह न मानकर आप किसी खतरे में पड़ सकते हैं, रिस्क लेने से बचें। कामकाज में नवीन योजना बनाने में आज आप सफल होंगे।

धनु (Sagittarius) राशिफल 20 अक्टूबर 2018 ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। लेकिन आत्‍मसंयत रहें। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। व्यापार में भी काफी मदद मिलने वाली है और धन की प्राप्ति का बेहतरीन योग बन रहा है। रोजगार के संबंध में नए अवसर भी बनेंगे। आपको पुराने कर्ज को वापस करने में कई समस्याएं आ सकती हैं। स्वभाव में आक्रामकता का अनुभव कर सकते हैं, जिसका असर आपके ऊपर निगेटिव रहेगा, इससे बचें। प्रेम संबंध के मामले में आज बहुत खास होगा।

मकर (Capricorn) राशिफल 20 अक्टूबर 2018  भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके प्रेम सम्बन्धों में मधुरता बनी रहेगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। जो लोग प्रेम सम्बन्धों में हैं उनको प्रेम के मामले में अपार सफलता प्राप्त होगी। आपकी कड़ी मेहनत और काम के प्रति लगन आपकी उपलब्धियों के नए द्वार खोलने के लिए अग्रसर है। तनाव के सभी क्षण दूर हो जायेंगे। भाई-बंधुओ के साथ संबंधों में निकटता आएगी। स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍या परेशान कर सकती हैं। किसी नई टीम के साथ काम करना थोड़ा कठिन साबित हो सकता है। बचपन के दोस्त से मिलकर पुरानी यादें ताजा कर सकते हैं।

कुंभ (Aquarius) राशिफल 20 अक्टूबर 2018 गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पेशेवर स्तर पर आज आप अपने प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ देंगे। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। गुस्से में परिवार तथा मिलने वाले लोगों को गलत बात ना बोले। अन्यथा लड़ाई का झगड़ा हो सकता है। आज अपने शानदार विचारों से दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब हो सकते हैं। आज आप जहाँ भी जाएंगे, लोगों के बीच आप सबके ध्यान का केंद्र बने रहेंगे। शारीरिक रूप से स्वस्थता और मानसिक रुप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे।

मीन (Pisces) राशिफल 20 अक्टूबर 2018 दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आज आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता है। आज आकस्मिक धन लाभ के प्रबल योग दिखाई दे रहे हैं। बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। आपके लिए बेहतर रहेगा कि अपनी ऊर्जा नए सबंध बनाने व कामकाज संबंधी कागजी प्रक्रिया अच्छे से पूरा करने में लगाएं। अपनी बोलचाल में मिठास बनाए रखना आप की आदत है, इसलिए आपका विरोधी भी आपकी बुराई करने से डरेगा।

इस आर्टिकल पर हम ने बताया है की यूरिन इन्फेक्शन क्या होता है, उस से बचने के तरीके और इस के बारे में पूरी जानकारी, पढ़ें यूरिन इन्फेक्शन 

इस आर्टिकल पर हम ने बताया है की कैसे वैष्णो माता और भैरव की लड़ाई हुईं, और किन वजहों से भैरव को पूजा जाता है, जानीयते भैरव और वैष्णो माता के लड़ाई की कहानी : पढ़ें भैरोबाबा की लड़ाई की कहानी

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में राशिफल 20 अक्टूबर 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

Close