राशिफल 19 अक्टूबर 2018 : दशहरा पर दुर्गा माँ की कृपा से इन राशि वालों का बन रहा है राजयोग

राशिफल 19 अक्टूबर 2018: राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज शुक्रवार 19 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 19 October 2018

राशिफल 19 अक्टूबर 2018  मेष,वृषभ, मिथुन

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अधूरे पड़े कामों को पूरा करने के लिए समय निकालने में सफल रहेंगे। आपका खोया हुआ प्यार मिल सकता है। प्यार के मामले में आप बहुत लकी रहेंगे। कर्ज चुकाने में आसानी रहेगी। सकारात्मक मन रखने की कोशिश करें। मेहनत और यात्रा भी करनी पड़ सकती हैं। धैर्य रखें। स्वजनों के साथ उग्र वाद-विवाद होने से मनमुटाव रहेगा। आज थकान, वाहन आदि के क्रय-विक्रय के लिए समय अनुकूल नहीं है। आज नए सम्बन्ध बनाने से पहले सोचें। प्रतिस्पर्धियों को आसानी से पराजित कर सकेंगे।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपका दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा, जो व्यक्ति विद्यार्थी हैं उनको शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलता हासिल होगी। कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती लगाकर किया गया प्रयास आपके लिए आनंददायक रहेगा। सामाजिक काम में आपको सफलता हाथ लगेगी। भाग्यवृद्धि और धनलाभ की संभावनाएँ हैं। सामाजिक स्तर पर किसी समारोह में शामिल होने के कारण किसी महत्वपूर्ण लोगों के साथ संपर्क बढ़ाने का मौका मिल सकता है। धार्मिक यात्रा का भी योग है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको नए अवसरों की प्राप्ति होगी। आपकी आर्थिक परेशानियां दूर होंगी। आज आप काफी जोश और उत्साहित नजर आयेंगे और सजने सवरने में आपकी रूचि ज्यादा रहेगी। आपके जीवन में आ रही कठिनाइयों का अंत हो जाएगा। आज रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। पेशेवर स्तर पर कुछ चीजें स्पष्ट होने में अभी वक्त लग सकता है। सेहत से परेशान चल रहे लोगों को तेजी से राहत मिलने की संभावना है।

राशिफल 19 अक्टूबर 2018 कर्क, सिंह, कन्या

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका व्यापार सफलता की ऊंचाइयों को छुएगा। क्रोध को त्याग कर शांति का मार्ग धारण करें। यश प्राप्त होगा। आपको अपने जीवन में नए नए बदलाव देखने को मिलते रहेंगे। आपकी वाणी आपके सफल जीवन का आधार है आपकी बातें लोगो का दिल जीत लेती है। लंबे समय से चल रहा प्रेम-प्रसंग शादी के रिश्ते में बंधने वाला है। परिवार में शांति और सौहार्द बने रहने से आपको मानसिक तौर पर बहुत सुकून मिलने की उम्मीद है। मित्रों से साथ मुलाकात होगी

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके स्वास्थ्य में हल्की गिरावट आ सकती हैं इसलिए सेहत का विशेष ध्यान रखें। आज आपको मन में आए नकारात्मक विचार परेशान कर सकते हैं। आपके परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। किसी रिश्तेदार के स्वभाव या व्यवहार के बारे में आपको कुछ बातें समझ आ सकती हैं। दूसरों की बातें सुनने और समझने में सावधान रहें। साइड बिजनेस की शुरुआत के लिहाज से आज का दिन आपके लिए अच्छा साबित होगा। अपनों का उम्मीद से अधिक सहयोग मिलेगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी सकारात्मक सोच बहुत मददगार साबित होगी। परिश्रम करने के बावजूद भी आपको सफलता मिलने में रुकावट आएगी। आप ज्यादा फूर्ति से अपने काम निपटाना चाहेंगे। होशियारी से निवेश करें। ख़ुद को घरेलू कामकाज में लगाए रखेंगे। कोई नई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। परिवार और पैसों के मामलों में आप व्यस्त हो सकते हैं। यदि कोर्ट-कचहरी में कोई कानूनी मामला चल रहा है तो उसमें कुछेक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

राशिफल 19 अक्टूबर 2018  तुला, वृश्चिक, धनु

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका जीवनसाथी आपकी कमजोरियों को सहलाएगा और आपको सुखद अनुभूति देगा। आप जितनी गरीब लोगों की मदद करेंगे, आप उतनी ही तेजी से आगे बढ़ेंगे। आपके घर के कलेश दूर होंगे अगर आपका कोई धन कहीं फंस गया हो तो वो आपको वापस मिल सकता है। छोटी-मोटी परेशानियां भी सुलझ सकती हैं। किसी विषय में हैरानी या परेशानी भी महसूस करते हैं, तो थोड़ा धैर्य रखें। यात्रा के दौरान स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने की संभावना है। बहुमुखी प्रतिभा के प्रदर्शन से स्वयं को तेजी से आगे बढ़ाने में सफल होंगे।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको ऐसी परियोजनाएँ शुरू करनी चाहिए, जो पूरे परिवार के लिए समृद्धि लाएँ। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आपके जीवन की सारी कठिनाइयां दूर होने वाली है। आने वाला समय आपके लिए बहुत ही कारगर सिद्ध होने वाला है। कोई नया काम हाथ में लेने से पहले सोच-विचार कर लें तो बेहतर है। घर में हो रहे तनाव से छुटकारा मिलेगा। संतान पक्ष की ओर से आज आप चिंतित रहेंगे। आप परिवार में प्रेम और विश्वास बनाए रखने में सफल होंगे।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन आपके लिए नौकरी-धंधे के क्षेत्र में स्पर्धा युक्त रहेगा और उससे बाहर आने की कोशिश करते रहेंगे। आपके ऊपर महालक्ष्मी जी की खास कृपा दृष्टि बनी रहेगी। सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें। खेल-कूद और मनोरंजन के कार्यक्रम में भाग लेंगे परिवार के लोग आपके साथ होंगे। आज आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुजरने वाला है। तनावपूर्ण मौके पर संतुलन बैठाने में भी सफल हो सकते हैं।

राशिफल 19 अक्टूबर 2018 मकर, कुंभ, मीन

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। ग्रह-स्थिति शुभ है। धन लाभ के योग बन रहे हैं। आप सिर्फ अपने मन पर भरोसा रखें। प्रेम-प्रसंग से जुड़े मामले में चला आ रहा विवाद दूर होगा। मुमकिन है कि माता-पिता आपकी बात को गलत तरह से समझें। आपकी कार्यशैली से आज अधिकारी नाराज हो सकते हैं। काफी दिनों से बीमार चल रहे लोगों के स्वास्थ में तेजी से सुधार के संकेत हैं। आज वित्तीय तौर पर आपको थोड़ा संभलने की जरुरत पड़ सकती है।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अपनी आर्थिक जरूरतें पूरी करने के लिए समाज में अपने स्तर के अनुसार रहने के लिए अधिक आमदनी के स्रोतों पर ध्यान देना होगा। जीवनसाथी से प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे, मानसिक तनाव दूर होगा, कार्य बनते चले जायेंगे। सालों से रुके हुए कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे, आपके जीवन में धन से संबंधित चल रही परेशानियां दूर होंगी। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। आज संपत्ति से जुड़े किसी डील को फाइनल करने से बचें।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। नौकरी में जिम्मेदारी और कामकाज बढ़ सकता है। आपको स्थितियां समझ आ सकती है। आज बहुत से मामले आपके फेवर में हो सकते हैं। किसी उलझन भरी स्थिति का समाधान मिल सकता है। आपत्तिकाल के लिए पैसा बचाकर रखें। आय भाव पर दृष्टि होने से नुकसान से बचेंगे। अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी। दोपहर के बाद दिन मनोरंजन में बीतने की संभावनाएं रहेंगी।

हमारे अगले लेख में जानिये किन पर राहु की महादशा पड़ेगी भारी, पढ़ें राहु की महादशा

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।