राशिफल

राशिफल 18 अक्टूबर 2018 : लक्ष्मी माँ कृपा बरसेगी इन 3 राशिवालों पर, किस्मत संवारने का मिलेगा मौक़ा

राशिफल 18 अक्टूबर 2018 : राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज गुरुवार 18 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 18 October 2018

राशिफल 18 अक्टूबर 2018
राशिफल 18 अक्टूबर 2018

राशिफल 18 अक्टूबर 2018 मेष, वृषभ, मिथुन

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज पढ़ाई में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। संतान प्राप्ति के योग बनते हैं। आज आपको अपने कार्यालय पर संचार और बातचीत कौशल का विशेष उपयोग करने की जरूरत है। स्वभाव में उग्रता रह सकती है। आज के दिन आपको मकान, वाहन, वगैरह के दस्तावेजों को अत्यंत संभालकर रखना होगा। आपके घर का माहौल बेहद खुशनुमा होने वाला है। अनावश्यक बोलने से बचें। सेहत के मामले नजरअंदाज न करें। आपके निरंकुश व्यवहार के चलते पारिवारिक सदस्य थोड़े खफा हो सकते हैं।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नौकरियों की तलाश करने वाले लोग आज पसंदीदा नौकरी प्राप्त करेंगे। सरकारी कार्यों में सफलता हासिल होगी। चारों तरफ से खुशियाँ बरसेगी। आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप खुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। आज खर्चों में इजाफा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। घरेलु कार्यों में प्रगति प्राप्त होगी। दिनचर्या बहुत अच्छी बनी रहने वाली है। आपके प्रयास से घरेलू स्तर पर शांति बने रहने की उम्मीद है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज रूखे व्यवहार से अपनों को नाराज कर लेंगे धार्मिक तीर्थयात्रा का योग परिवार के साथ चल रहा है, जितना मजबूत होगा उतना ही बेहतर होगा, किसी विशेष व्यक्ति की यात्रा एक रिश्ते में बदल सकती है। निर्माण कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा, नए कार्य शुरू करना इस राशि के जातक को लाभदायक रहेगा। मन की बात कहने से दुविधा दूर होगी। संबंध सुधारने की पहल करेंगे। जंक फूड से दूरी बनाना जरुरी होगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। मान सम्मान मिलने के भी आसार हैं

राशिफल 18 अक्टूबर 2018  कर्क, सिंह, कन्या

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवनसाथी आपको खुशी देने का हर प्रयास करेगा। आपके बिगड़े हुए कार्य तेजी से बनेंगे। पारिवारिक समस्या खत्म होंगी। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। धन-प्रतिष्ठा की हानि हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा चिंता न करें, क्योंकि इससे आपकी बीमारी और बिगड़ सकती है। व्यापार धंधे के लिए भावी योजना सफलतापूर्वक संपन्न होगी।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आर्थिक प्रयासों को तेजी से पूरा करने का प्रयास करें। जो आपको व्यवसाय के क्षेत्र में मदद कर सकती है। आपका समय आपके परिवारजनों के तथा मित्रों के साथ अधिक व्यतीत होगा। तनाव से बचने के लिए मधुर संगीत का सहारा लें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा क्योंकि आपका प्रिय आपने लिए बहुत सारी खुशी की वजह साबित होगा। आपके सकारात्मक रवैये की वजह से आपके दुश्मनों पर आप हावी रहेंगे। कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होगा। जरूरतमंदों की मदद करके खुश होंगे।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी। सरकारी नौकरी के इच्छुक लोगों को सरकारी नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं। तनाव की स्थिति से बचना चाहते हैं, तो भावनात्मक रूप से अपने साथी की जरूरतों की समझें। पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करें। मध्याह्न के बाद परिस्थिति में कुछ सुधार आ सकता है। परिवार का माहौल बिगड़े नहीं, इसके लिए वाद-विवाद टालें। अपनों का साथ बना रहेगा। अगर आज आप अपना काम किसी और पर छोड़ देंगे तो निराशा ही हाथ लगेगी

राशिफल 18 अक्टूबर 2018
राशिफल 18 अक्टूबर 2018

राशिफल 18 अक्टूबर 2018 तुला, वृश्चिक, धनु

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। खान-पान में संयम रखें। दिलचस्प लोगों से मुलाकात होगी, जो आप की और आकर्षित होंगे और आप भी उनके करीब आएंगे। अपनी दीर्घकालीन योजनाओं के साथ आगे बढ़ो, जैसा कि पहलुओं का दृढ़ संकल्प और संरचना का पक्ष है नई चीजों की कोशिश करने से डरो मत, खासकर जब आप अपने पसंदीदा लोगों के साथ हों। बातचीत करते समय किसी के साथ उग्रतापूर्ण भाषा का प्रयोग न करें। किसी को कर्ज देने से बचें।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज नकारात्मक विचारों को अपने पर प्रभावी न होने दें। आकस्मिक व्यय होने के संकेत हैं। अधिक मुनाफा मिलेगा। नए कार्य में सफलता प्राप्त होगी। नवयुवकों को प्रेम संबंधों में सफलता प्राप्त होगी। मन लगाकर किसी भी काम को करने से आप जल्द ही सफल हो जाएंगे। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही सेहत बिगाड़ सकती है। व्यवसाय हेतु किसी दूसरी जगह जाने के योग दिखाई दे रहा है। प्रवास करते समय सावधानी बरतें। यदि आप दूसरों का भला करोगे तो तुम्हारा भला परमेश्वर खुद करेंगे।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप अपना धन नई जमीन खरीदने में निवेश कर सकते हैं। आपके लिए लाभकारी रहेगा। नया वाहन खरीदना आपके लिए शुभ है। पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन अन्य पारिवारिक सदस्यों के सहयोग से आप समस्या का समाधान करने में सफल रहेंगे। अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फँसे इंसान की मदद करने के लिए करें। अचानक आप को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। दोस्तों के प्रति आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है।

राशिफल 18 अक्टूबर 2018 मकर, कुंभ, मीन

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

बिजनेस करने वालों का फंसा हुआ धन आज वापस मिल सकता है। प्रॉपर्टी और जमीन जायदाद से जुड़े मसले हल हो जायेंगे, स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें। जो समस्याएँ आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की ज़रूरत है। आज अपने संबंध के दायरे में आपसी बातचीत पर ध्यान देना होगा। कार्यक्षेत्र में कोई आपसे दुर्व्यवहार कर सकता है। इसलिए तैयार रहें और प्रतिक्रिया न करें। परिणय चर्चओं में युवाओं को सफलता मिलने से खुशी होगी।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा और साझेदारी से व्यापार में आपको बड़ा लाभ हो सकता है। शिक्षकों के लिए आने वाला समय शुभ रहेगा। आध्यात्मिक और धार्मिक व्यवहार में आपके व्यवहार में बढ़ोतरी होगी। शत्रु द्वारा परेशानी खड़ी की जा सकती है। आपकी लगन और मेहनत पर लोग गौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। आर्थिक और व्यापारिक आयोजन करने के लिए शुभ दिन है। फिटनेस को लेकर विचार करने की जरुरत है ,व्यायाम को दिनचर्या का हिस्सा बना सकते हैं ।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कोई भी बड़ा कार्य करने से पहले माता पिता का आशीर्वाद ले। दांपत्य जीवन की बात करें, तो इनका दांपत्य जीवन आनंदमय बीतेगा। अपने उद्देश्यों की ओर शान्ति से बढ़ते रहें और सफलता मिलने से पहले अपने पत्ते न खोलें। लेन-देन में थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। आप अपने किसी कामकाज में किसी रिश्तेदार को जोड़ने की कोशिश न करें। आपकी सामाजिक योजना आज बदल जाएगी। आपको कुछ करने के लिए एक अप्रत्याशित निमंत्रण मिल सकता है। किसी खास मित्र की तरफ से विश्वासघात मिल सकता है।

ये भी पढ़ें : नवरात्रि के आखिरी दिन करें मां सिद्धिदात्री की पूजा, इस तरह पूजा करने से मिलेंगे वरदान

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में राशिफल 18 अक्टूबर 2018 कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

Close