पर्दे पर सुपरस्टार बनने से पहले ये काम करते थे एक्टर, ऐसी थी पहली जॉब

न्यूजट्रेंड बॉलीवुड डेस्कः आज पर्दे पर स्टार किड्स भले ही जलवे बिखरेते दिखे, लेकिन एक समय ऐसा था जब जमाना स्टार किड्स का नहीं थी। लोग सड़कों से उठ कर स्टार बनने आते थे। उनके सुपरस्टार बनने से पहले उन्होंने संघर्ष किया है और हर संघर्ष से लड़कर उन्होंने  वो मुकाम हासिल किया है जिस पर आज हर कोई पहुंचने के सपने देखता है। आज आप जिन्हें एक्टर के तौर पर देखते हैं वो स्टार बनने से पहले कुछ और काम किया करत थे। फिर मेहनत को किस्मत का साथ मिला और ये बन गए सुपरस्टार।

स्टार बनने से पहले क्या काम करते थे ये सितारे?

अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachhan)

स्टार बनने से पहले ये काम करते थे अमिताभ बच्चन
स्टार बनने से पहले ये काम करते थे अमिताभ बच्चन

महानायक, बिग बी और बॉलीवुड के शंहशाह की आज संपत्ति का आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते, लेकिन एक्टिंग से पहले वो कोलकाता की एक शिपिंग कंपनी में भाड़ा ब्रोकर के तौर पर काम करते थे। किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि वो एक दिन हिंदी सिनेमा के सिर का ताज बन जाएंगे।

शाहरुख खान( Shahrukh khan)

 स्टार बनने से पहले ये काम करते थे शाहरुख खान
स्टार बनने से पहले ये काम करते थे शाहरुख खान

शौहरत की बुलंदियों पर विराजमान वाकई में बॉलीवुड के किंग हैं। उन्होंने लोगों को रोमांस करना सिखाया और अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता। आज करोड़ों रुपए के मालिक किंग खान कभी मूवी थिएटर के बाहर सेल्समैन का काम करते थे।उस वक्त उनकी सैलरी सिर्फ 50 रुपए हुआ करती थी। जब उन्हें अपनी पहली सैलरी मिली तो वो ताजमहल देखने गए थे। इसके बाद किस्मत ने करवट बदली और आज शाहरुख बॉलीवुड पर राज करते हैं

अक्षय कुमार(Akshay Kumar)

 स्टार बनने से पहले ये काम करते थे अक्षय कुमार
स्टार बनने से पहले ये काम करते थे अक्षय कुमार

खिलाड़ी कुमार ने अपने एक्शन और कॉमेडी से लोगों का बहुच मनोरंजन किया है और अब उनकी देशभक्ति वाली फिल्में लोगों का दिल जीत रही हैं। आपके बता दें कि बॉलीवुड में आने से पहले अक्षय बैंकाक के एक होटल में वेटर का काम किया करते थे। साथ ही वो मार्शल आर्टस भी सीखा करते थे। वो कभी कभी खाना भी बनाया करते थे।

नवाजुद्दीन सिद्दकी(Nawazuddin siddqi)

स्टार बनने से पहले ये काम करते थे नवाजुद्दीन सिद्दकी
स्टार बनने से पहले ये काम करते थे नवाजुद्दीन सिद्दकी

अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिल पर राज करने वाले नवाजुद्दीन का स्ट्रगल तो सभी ने पर्दे पर भी बखूबी देखा है, लेकिन बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने से पहले नवाजुद्दीन वॉचमैन की नौकरी करते थे। आज नवाज का बॉलीवुड में ओहदा लीड एक्टर का हो चुका है।

रणवीर सिंह(Ranveer singh)

 स्टार बनने से पहले ये काम करते थे रणवीर सिंह
स्टार बनने से पहले ये काम करते थे रणवीर सिंह

अपनी अदायगी और अंदाज से लोगों को अपना दीवाना बनाने वले रणवीर सिंह बॉलीवुड में आने से पहले एक विज्ञापन ऐजेंसी में काम किया करते थे। उन्होंने बैंड बाजा बारात से करियर की शुरु आत की और उसके बाद राम लीला, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत जैसी सुपरहिट देकर वो सबके फेवरेट बन गए।

रजनीकांत( Rajnikant)

स्टार बनने से पहले ये काम करते थे रजनीकांत
स्टार बनने से पहले ये काम करते थे रजनीकांत

साउथ में लोगों के भगवान सुपरस्टार रजनीकांत के बारे में तो सभी जानते हैं कि पर्दे पर कदम रखने से पहले वो एक बस कंडक्टर थे। आज उनकी फिल्में बस पर्दे पर आती है और लोग पागल हो जाते हैं।

दिलीप कुमार( Dilip kumar)

स्टार बनने से पहले ये काम करते थे दिलीप कुमार
स्टार बनने से पहले ये काम करते थे दिलीप कुमार

ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार का असली नाम युसूफ खान है और फिल्मों में आने से पहले वो फल बेचा करते थे। दिलीप कुमार ने पर्दे पर अपनी एक्टिंग से लोगों के दिल को छुआ। उनके किरदार राम और श्याम, देवदास और सलीम के रुप में बहुत पसंद किए गए।

आप ने देखा और पढ़ा की स्टार बनने से पहले हमारे प्यारे बॉलीवुड स्टार्स कैसे कैसे काम करते थे, हमारा एक और आर्टिकल पर जो फ़िल्मी जगत से ही जुडी है वह भी पढ़ें : पर्दे पर जोड़ी सुपरहिट, लेकिन रियल लाइफ में खिटपिट