बॉलीवुड

दूसरे की कोख का सहारा लेकर ये सितारे बने हैं मां-बाप, नंबर 5 तो बिना शादी ही बन गया पिता

न्यूज़ट्रेन्ड बॉलीवुड डेस्क- हर शादीशुदा के जीवन में एक टाइम ऐसा आता है जब वह मां-बाप बनता है. मां बनना हर लड़की का ख्वाब होता है. मां शब्द के आगे हर शब्द छोटा होता है. एक मां बच्चे का रिश्ता सबसे गहरा होता है. मां अपने बच्चे के मन की बात बिना कहे समझ जाती है. वह अपने बच्चे के लिए दुनिया से लड़ जाती है. एक लड़की के लिए मां बनने का सुख सबसे बड़ा सुख होता है और वह असल मायने में पूर्ण तभी मानी जाती है जब वह मां बनती है. मां बनने का एहसास सबके लिए एक जैसा होता है चाहे वह कोई आम लड़की हो या कोई सेलेब्रिटी. बॉलीवुड में अनेकों ऐसी अभिनेत्रियां मौजूद हैं जो अपने मां के फर्ज को बखूबी निभा रही हैं. लेकिन कुछ सेलिब्रिटीज ऐसे भी हैं जो सरोगेसी का सहारा लेकर मां-बाप बने हैं. दरअसल, सरोगेसी उन लोगों के लिए बहुत मददगार साबित होती है जो किसी वजह से मां-बाप नहीं बन पाते. लेकिन बॉलीवुड में इसका चलन हो गया है. यहां पर हर दूसरा सितारा इसकी मदद लेता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सरोगेसी के जरिये मां बाप बने हैं.

शाहरुख़ खान-गौरी खान

बॉलीवुड में सरोगेसी द्वारा मां बाप बनने का सिलसिला शाहरुख़ खान और गौरी खान ने शुरू किया था. शाहरुख़ के तीन बच्चे हैं जिनका नाम आर्यन, सुहाना और अब्राम है. बता दें, उनका तीसरा और छोटा बेटा अब्राम सरोगेसी से हुआ है.

आमिर खान-किरण राव

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान और उनकी दूसरी पत्नी किरण राव भी सरोगेसी की मदद से मां-बाप बने हैं. सरोगेसी के जरिये उन्हें एक बेटा हुआ जिनका नाम आज़ाद राव खान है.

सोहेल खान-सीमा खान

सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान और उनकी पत्नी सीमा खान का एक बेटा पहले से ही है. लेकिन 10 साल बाद उन्हें एक और बच्चे की इच्छा हुई तो वह सरोगेसी की मदद से मां बाप बने.

लीज़ा रे

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री लीज़ा रे सरोगेसी की मदद ससे जुड़वा बच्चों की मां बन गयी हैं. उन्होंने ये खुशखबरी मां बनने के 3 महीने बाद इंस्टाग्राम पर शेयर की थी.

तुषार कपूर

अभिनेता तुषार कपूर भी सरोगेसी की मदद से एक बेटे के पिता बन गए हैं. आपको बता दें, उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है.

कारण जौहर

बॉलीवुड डायरेक्टर करण जौहर भी शादी किये बिना सरोगेसी की मदद से पिता बन गए हैं. साल 2017 में ट्विटर के माध्यम से ये खुशखबरी उन्होंने सबको दी थी. बता दें, करण जौहर दो बच्चों के पिता हैं और अब तक कुंवारे हैं.

कृष्णा-कश्मीरा शाह

कॉमेडियन कृष्णा भी सरोगेसी की मदद से जुड़वा बच्चों के पिता बन चुके हैं. कृष्णा की पत्नी कश्मीरा शाह बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल हैं.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Related Articles

Close