ड्रीम गर्ल की लव स्टोरी, हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने कबूला था इस्लाम

किसी शायर की गजल ड्रीमगर्ल…..और वाकई में किसी ड्रीमगर्ल की तरह ही रही हैं हेमा मालिनी। आज हेमा का 70वां जन्मदिन है और उनकी बेमिसाल खूबसूरती आज भी कायम है। 16 अक्टूबर 1948 में चेन्नई में जन्मी हेमा मालिनी ने जब पर्दे पर कदम रखा तो ऐसा लगा मानों सचमुच की कोई परी जमीन पर उतर आई है।हालांकि वो अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाईं, लेकिन पर्दे पर उनकी एक्टिंग और खूबसूरती ने उनकी ये कमी भी ढक दी। उनके चेहरे में वो जादू था जो उनके साथ काम करने वाले एक्टर्स उनके दीवाने हो जाते थे। इसी हुस्न का वो जादू था जिसने शादीशूदा धर्मेंद्र को उनकी शादी भूला दी थी। जानिये धर्मेंद्र हेमा मालिनी की लव स्टोरी । Dhramendra Hema Malini Love story in hindi

धर्मेंद्र हेमा मालिनी लव स्टोरी

धर्मेंद्र हेमा मालिनी लव स्टोरी

हेमा मालिनी के दीवानों की कमी नहीं थी और इसमें इंडस्ट्री के कई बड़े सितारे जिसमें संजीव कुमार, जितेंद्र और धर्मेंद्र भी शामिल थे। कहा जाता है कि जितेंद्र का उन दिनों शोभा के साथ रोमांस चल रहा था जब उनकी आंखे हेमा से टकरा गईं थीं। वो एहसास भी ऐसा था कि जितेंद्र ने हेमा से शादी करने की ठान ली थी। धर्मेंद्र का दिल तो पहले से ही हेमा पर फिदा था और वो किसी भी कीमत पर उन्हें खोना नहीं चाहते थे। धर्मेंद्र शोभा को लेकर चेन्नई पहुंच गए और वहां इतना हंगामा खड़ा हुआ कि जितेंद्र और हेमा की शादी नहीं हो पाई।

धर्मेंद्र हेमा मालिनी लव स्टोरी

संजीव कुमार भी हेमा मालिनी को बहुत चाहते थे

दूसरी तरफ संजीव कुमार भी हेमा को बहुत चाहते थे। फिल्म शोले के लिए पहले पहले धर्मेंद्र ठाकुर का रोल करने वाले थे और संजीव वीरु का, लेकिन जैसे ही उन्हें पता चला की वीरु की हीरोईन बसंती यानी हेमा है उन्होंने झट से वीरु का रोल हथिया लिया। धर्मेंद्र किसी भी तरह से हेमा का पीछा नहीं छोड़ते थे। हेमा के साथ बार बार सीन शूट करने के लिए वो कैमरामैन को पटा लेते थे कि बार बार रीटेक हो और उन्हें हेमा के साथ ज्यादा शॉट देने का मौका मिले। वो पूरी तरह से कैमरामैन को रिश्वत देते ताकी उनकी ये बात किसी और को पता ना चले।

Dhramendra Hema Malini Love story in hindi

धर्मेंद्र की ये शरारत हेमा को भी अच्छी लगने लगी थीं और वो भी धर्मेंद्र को चाहने लगी थीं। उनके प्यार की झलक उनकी फिल्मों में दिख जाती थी और लगता था जैसे पर्दे पर एक्टिंग नहीं बल्कि सच्चा प्यार दिख रहा हो। शायद ये ही वजह थी की दोनों की जोड़ी पर्दे पर सुपरहिट थी और उनकी साथ की गईं फिल्में सुपरहिट होती थीं।

धर्मेंद्र हेमा मालिनी लव स्टोरी जब धर्मेंद्र इस्लाम कबूला

हालांकि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे और हेमा के साथ उनका उम्र का भी फासला अच्छा खासा था। हेमा का परिवार भी उनके इस रिश्ते के खिलाफ था।धर्मेंद्र भी लेकिन कहां हार मानने वाले थे। धर्मेंद ने हेमा से शादी करने के लिए अपना धर्म बदल कर इस्लाम कबूला और फिर दोनों ने चोरी छिपे निकाह किया था। धर्मेंद्र अपना प्यार पाने में तो कामयाब हुए, लेकिन उनके बच्चों ने हेमा को कभी नहीं स्वीकारा।

Dhramendra Hema Malini Love story in hindi

हेमा सिर्फ अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के लिए ही नहीं बल्कि अपने डांस के लिए भी चर्चित रही हैं।उन्हें भारतनाट्यम का भी ज्ञान है। हेमा की पहली हिंदी फिल्म थी सपनों का सौदागर जिसमें उनके हीरो थे राज कपूर जो उनसे उम्र में 24 साल बड़े थे। इसके बाद उन्होंने और बड़े एक्टर्स के साथ काम किया, लेकिन पर्दे पर की जोड़ी भी सबसे ज्यादा धर्मेंद्र के साथ ही जमी। उन्होंने 27 फिल्में साथ की जिनमें 16 फिल्में सुपरहिट रही।हेमा ने कई सुपरहिट फिल्मे दी जिनमं जॉनी मेरा नाम, तेरे सपने, राजा जानी, धर्मात्मा, शोले, सीता और गीता, अंजाम, बागबान जैसी फिल्मे शामिल हैं।
यह भी पढ़ें