राशिफल 13 अक्टूबर 2018 : बर्षों के बाद शनि देव की कृपा से जागेगी इन 4 राशिवालों की किस्मत

राशिफल 13 अक्टूबर 2018 : राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज शनिवार 13 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 13 October 2018

राशिफल 10 अक्टूबर 2018 : गणेश जी की कृपा और ग्रहों की चाल से बदल जायेगी इन ४ राशिवालों की ज़िन्दगी

राशिफल 13 अक्टूबर 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके पास कई ऐसे मौके आएँगे जो आपको भविष्य में और भी ज्यादा पैसा कमाने के अवसर प्रदान कर सकते हैं। क़रीबी दोस्त और साझीदार नाराज़ होकर आपकी ज़िंदगी मुश्किल बना सकते हैं। भाई-बहनों को अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सतर्कता बरतनी होगी। दाम्पत्य जीवन के लिए यह समय मिलाजुला रहने वाला होगा। आपके साथी को भी आप के अंदर आया ये बदलाव अच्छा लगेगा। अपनी व्यक्तिगत भावनाएँ और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बाँटने का सही समय नहीं है

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज परिवार में मांगलिक कार्यक्रम हो सकते हैं या उनकी प्लानिंग भी बन सकती है। माता से पूरा सहयोग मिलेगा। आप ज्यादा संवेदनशील भी हो सकते हैं। छात्र अपने सम्बन्धों को मजबूज करें। महिलाएं अपने निर्णय स्वयं लेने की कोशिश करें। आज के दिन कार्यक्षेत्र में आप अपना आपा खो सकते हैं। व्यापार के लिए हुई बैठक सकारात्मक रहेगी। कर्ज के दबाव में आप बचत के ऊपर ध्यान दे सकते हैं। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। सामाजिक उत्तरदायित्वों को ठीक से निवर्हन करने की जरूरत है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी दूसरे के बहकावे में आकर कोई भी कार्य न करें, कारोबार के मामलों में आप भाग्यशाली रहेंगे। अध्ययन में रुचि बढ़ने से मन प्रसन्न रहेगा। परिश्रम का लाभ मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। घर में लम्बे समय से चले आ रहे मनमुटाव का आज कोई ना कोई हल निकल आयेगा। फिटनेस के लिए मेहनत करना शुरु कर सकते हैं। आज घर में कुछ खास समारोह रखे जाने की संभावना है। आपके सतर्क प्रयासों की वजह से एक जटिल कार्य से संबंधित समस्या का व्यावहारिक समाधान विकसित हो रहा है।

राशिफल 13 अक्टूबर 2018

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज थोड़ी सी मेहनत करने पर आप ढ़ेर सारा धन कमा सकते हैं। आपके सभी रास्ते अपने आप खुलने लगेंगे। आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। नौकरी वाले कुछ लोगों को अचानक स्थान परिवर्तन की सम्भावना है। बिज़नेस में पिता का सहयोग आपको बड़ा आर्थिक लाभ दे सकता है। आर्थिक मामलों के लिए यह अवधि बढ़िया रहेगी परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा। पारिवारिक जीवन भी शांतिपूर्ण ढंग से व्यतीत होगा।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज सामाजिक व आर्थिक रुप से सम्मान प्राप्त होगा। परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय बिताएंगे घर में भी सुख शांति का वातावरण बना रहेगा। आज माता-पिता के साथ अपनी ख़ुशियाँ साझा करें। उन्हें महसूस करने दें कि आपके लिए उनकी कितनी अहमियत है। बौद्धिक विचारों का अनुभव कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। आय में स्‍थिति में सुधार आना प्रारंभ होगा दाम्पत्य जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है, पर धैर्य से काम लें तो सम्बंधो में मधुरता बनी रहेगी। शुभ समाचार प्राप्त होंगे।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में ना पड़े अन्यथा नुकसान का सामना करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसको आप आसानी से पूरा कर पाएंगे, योजनायें सफल होंगी। महत्वपूर्ण कामों में समय व्यतीत होगा। आपको प्रत्येक कार्यों में सफलता मिलेगी। नवीन वस्त्र आभूषण क्रय करने का मन बनेगा। शुभ समाचार प्राप्त होगा। खान-पान में संयम रखें। बातचीत करते समय किसी के साथ उग्रतापूर्ण भाषा का प्रयोग न करें।

राशिफल 13 अक्टूबर 2018

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको मनचाही जीवन साथी मिल सकती है। आपके संबंध बहुत ही अच्छे रहेंगे। आपका जीवन ही बदल सकता है। आज आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी संभावना नजर आ रही है। युवाओं की जोखिम के कार्यों में रुचि बढेगी। मित्रमंडली का सहयोग मिलेगा। आपको दूसरों से ज्यादा खुद पर भरोसा रखाना चाहिए। अपने प्रेमी की तरफ आपका झुकाव अधिक रहेगा। रोमांस करने के भी आपको भरपूर मौक़े प्राप्त होंगे। लोग आपका सहयोग करेंगे, लेकिन पहल आपको ही करनी पड़ेगी।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज पैसे और दान का नुकसान हो सकता है। जोखिम और संपार्श्विक के काम से बचें। जो लोग अपने कार्यालय में अग्रणी स्थिति या उच्च पद पर है, उन लोगों के लिए बेहतर करियर के अवसर आज आ सकते है। पारिवारिक, निजी, दांपत्य जीवन, व्यापारिक, सार्वजनिक जीवन से जुड़े संबंधों में प्रगति होगी। आर्थिक क्षेत्र में प्रगति होगी। अनमोल वस्तुओं को हाथ में रखें। आपके कार्यक्षेत्र में आप वर्चस्व और प्रभाव जमा सकेंगे। जीवनसाथी के स्वभाव में आपको गर्म मिज़ाजी देखने को मिल सकती है।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज नौकरी पेशा वाले हैं उनको सहकर्मिओ का पूरा सहयोग प्राप्त होगा, लंबे समय से चली आ रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। आज रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फायदा देंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर जो कठिनाई आ रही है उसे दूर करने में मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है।

राशिफल 13 अक्टूबर 2018

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज वैवाहिक जीवन में कठिन समय से गुज़रने के बाद, अब आप कुछ राहत महसूस करेंगे। पारिवारिक, निजी, दांपत्य जीवन, व्यापारिक, सार्वजनिक जीवन से जुड़े संबंधों में प्रगति होगी। आर्थिक क्षेत्र में प्रगति होगी। पैसों से जुड़ी सभी तरह के तकलीफों से छुटकारा मिल जाएगा। घरेलू मोर्चे पर किसी पार्टी में आपकी अनुपस्थिति को आपके रिश्तेदार या दोस्त नजरअंदाज कर सकते हैं। इलाज पर अधिक खर्च होने से आपका बजट बिगड़ सकता है। नौकरी और व्यवसाय में प्रयास से सफलता प्राप्त करेंगे।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन आपका जीवनसाथी हर मुश्किल में आपके साथ खड़ा रहेगा। अब वह समय आ चुका है, आप उस कार्य को बड़ी सफलता के साथ पूरा कर सकते हैं। दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय बीतेगा। आपकी वित्तीय स्थिति सुधरेगी। आपके कार्यक्षेत्र में कोई फेरबदल हो सकता है। नौकरी करने वाले व्यक्तियों को वेतनवृद्धि के साथ नयी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है अथवा महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स दिए जाने की संभावना रहेगी। जल्दी ही बीमारी से उबरने की संभावना है।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा। प्यार में अपने अशिष्ट बर्ताव के लिए माफ़ी मांगें। यह दिन आप के लिए बेहतर भविष्य की संभावनाए लेकर आएंगे जो की आप के लिए लाभप्रद होगा। रिश्तेदारों से भावनात्म सहारा मिल सकता है। भविष्य के बारे में बहुत बारिकी से विचार करना होगा। आप चाहे जितनी कोशिश क्यों न कर लें, आप सभी की इच्छाओं को पूरा नहीं कर सकते हैं। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। करियर के लिहाज से आज का दिन आपके लिए कुछ सकारात्मक परिवर्तन लेकर आ सकता है।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

error: Content is protected !!