नोटबंदी के फैसले से अन्ना हजारे खुश, आज बैंक में बदले जायेंगे केवल बुजुर्गों के नोट!

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के क्रांतिकारी फैसले का पूरा देश समर्थन कर रहा है। देश की आम जनता तो इस कदम की काफी सराहना कर ही रही है, साथ ही साथ देश के कुछ मशहूर लोग भी इसकी तारीफ़ करते नहीं थक रहे हैं। कुछ दिन पहले बॉलीवुड की कई जानी- मानी हस्तियों ने प्रधानमंत्री के इस कदम की खूब तारीफ़ की थी, उसके बाद देश के क्रिकेटरों ने जमकर तारीफ़ की। अब बारी आयी है देश के जाने- माने समाज सेवक अन्ना हजारे की। उन्होंने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी वाले फैसले की खूब तारीफ़ की है।

अन्ना हजारे आये नोटबंदी के समर्थन में:

दरअसल अन्ना भ्रष्टाचार के पुरजोर विरोधी रहे हैं और प्रधानमंत्री का यह कदम भ्रष्टाचार के खिलाफ ही है। इसलिए अन्ना ने इस फैसले का समर्थन करते हुए कहा है कि, यह एक क्रांतिकारी कदम है। अन्ना ने कहा कि 500 और 1000 के पुराने नोट बंद होने से भ्रष्टाचार, काले धन और आतंकियों के हमले में कमी आएगी। आपको बता दें अन्ना पूर्व में सेना के एक जवान थे, उनके अन्दर देश प्रेम कूट- कूट कर भर हुआ है। वह हर फैसले का साथ देते हैं, जिससे देशहित की सम्भावना होती है।

कांग्रेस पर साधा निशाना:

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि, पिछली सरकार के पास हिम्मत नहीं थी कि वह काले धन पर रोक लगा सके। वर्तमान सरकार के दूरगामी फैसले से उम्मीद है कि देश मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि अब सरकार को चुनावी प्रक्रिया को सुधारने के लिए काम करना चाहिए।

शनिवार को बैंक में केवल बुजुर्ग बदल पाएंगे नोट:

आपको बता दें शनिवार के दिन बैंक में केवल बुजुर्ग लोगों के ही पुराने नोट बदले जायेंगे। यह फैसला इंडियन बैंक एसोसिएशन (आई. बी. ए.) ने किया है। आई. बी. ए. के मुखिया राजीव ऋषि ने कहा कि बैंकों में कैश की कमी चल रही है, इसलिए यह फैसला लिया गया है। शनिवार को बैंक अपने बचे हुए कामों की निपटायेगा, बैंक में लेन- देन का काम पहले की तरह ही किया जाएगा। रविवार के दिन सभी बैंक बंद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.