केजरीवाल-ममता को भारी झटका! व्यापारियों ने किया रैली में भाग लेने से इनकार, हटाया पोस्टर!

नई दिल्ली – नरेंद्र मोदी सरकार की मुद्रा प्रतिबंध के लिए बढ़ते जन समर्थन का एक और संकेत मिला दिल्ली की आजादपुर मंडी में, जब मंडी के व्यापारियों ने गुरुवार को विमुद्रीकरण के मुद्दे के खिलाफ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी समकक्ष पश्चिम बंगाल ममता बनर्जी की प्रस्तावित रैली के पोस्टर को हटा दिया। kejriwal mamata azadpur mandi rally.

बता दें कि नोटबंदी के मद्देनजर शहर में किसानों, व्यापारियों और श्रमिकों के साथ आज हुई रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हुई। इस कार्यक्रम के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली आईं हैं।

 

रैली में लगे मोदी-मोदी के नारे, दिखाए गए काले झंडे –

kejriwal mamata azadpur mandi rally

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में नोटबंदी के फैसले के खिलाफ रैली करने पहुंचे थें। तभी रैली स्थल पर पीएम मोदी समर्थक घुस गए और उन्होंने केजरीवाल को काले झंडे दिखाए और उनके खिलाफ नारेबाजी की। जैसी ही रैली के मंच से भाषण शुरू हुआ, मोदी समर्थकों ने पीएम मोदी के समर्थन में नारे लगाने शुरू कर दिए।

केजरीवाल का हो रहा हर जगह विरोध –

केजरीवाल को इससे पहले लक्ष्मीनगर इलाके में इसी तरह के विरोध का सामना करना पड़ा था, वहां भी वे मुद्रा प्रतिबंध मुद्दे पर जनसभा को संबोधित करने पहुँचे थे। दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी समकक्ष पश्चिम बंगाल की समकक्ष ममता बनर्जी ने कल एक सभा को संबोधित करते हुए कल घोषणा की थी कि वे 500 और1,000 नोटों रुपये के विमुद्रीकरण के खिलाफ एक रैली को संबोधित करेंगे जिसका आयोजन गुरुवार को आम आदमी पार्टी द्वारा किया जाएगा।

आम आदमी पार्टी के नेता और केजरीवाल लोगों को यह समझाने कि कोशिश कर रहे हैं कि यह योजना केवल गरीबों, किसानों और व्यापारियों के लिए कठिनाई पैदा कर रही है, जो बाजार की प्रकृति और अर्थव्यवस्था के कारण नकद में सौदा करने के लिए मजबूर हैं।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ बोलते हुए कहा कि, ‘खास राजनीतिक दल’ भाजपा ने एक अस्पष्ट लाभ के उद्देश्य से देश पर ‘धोखाधड़ी’ के रूप में विमुद्रीकरण को जबरन लाद दिया है।

देखिए वीडियों

https://www.youtube.com/watch?v=vsz7vYOfK-c

Leave a Reply

Your email address will not be published.