पाकिस्तान का दावा – भारत के 11 जवान मार गिराए, भारतीय सेना ने किया खारिज

नई दिल्ली – पाकिस्तान आर्मी चीफ राहिल शरीफ ने दावा किया है कि जिस दिन भारत ने पाकिस्तान के 7 सैनिक मारे, उसी दिन सीमा पर पाक ने भारत के 11 जवान मार गिराए। जनरल राहिल शरीफ ने पाक मीडिया को ये जानकारी राष्ट्रपति भवन में एक प्रोग्राम के दौरान दी। राहिल शरीफ के इस दावे का भारतीय सेना ने खंडन किया है। गौरतलब है कि सोमवार को ही नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की गोलीबारी में सात पाकिस्तानी रेंजर मारे गए थे। Indian army rejects claims of Pakistan.

 

हालिया एनकाउंटर्स में 44 जवान मारने का दावा –

राहिल शरीफ ने तुर्की के प्रेसिडेंट के सम्मान में दी गई दावत के दौरान मीडिया से बात करते वक्त भारत-पाकिस्तान एनकाउंटर्स पर बयान दिया। राहिल ने कहा, “हालिया मुठभेड़ों के दौरान हमने भारत के करीब 44 जवान मार गिराए हैं। इन एनकाउंटर्स में भारत अपने जवानों के मारे जाने की बात स्वीकार नहीं कर रहा है।”

जनरल राहिल शरीफ ने कहा कि भारत को ‘हिम्मत दिखानी’ चाहिए, और अपने सुरक्षाधिकारियों की मौतों को कबूल करना चाहिए. उसने आगे कहा कि पाकिस्तानी सेना पेशेवर फौज है, और अपनी तरफ से हुए मौतों को कबूल कर रही है।

 

पाकिस्तान के दावों को भारतीय सेना ने किया खारिज –

पाकिस्तान के अखबार ‘डॉन’ के मुताबिक, जनरल शरीफ ने बुधवार को कहा कि 14 नवंबर को पाकिस्तानी सेना ने अकारण की गई फायरिंग का फायरिंग का जवाब दिया था, जिसमें 11 भारतीय सैनिक मारे गए. शरीफ का दावा था कि दोनों देशों में मौजूदा हालात के बीच पाकिस्तान ने 40-44 भारतीय सैनिकों को मार गिराया है जबकि भारतीय सेना के उत्तरी कमांड ने कहा कि 14,15 और 16 नवंबर को हुई फायरिंग में किसी जवान की जान नहीं गई है।

शरीफ और राहिल ने सीमा पास पाक सेना की युद्ध तैयारियों का लिया जायजा –

भारत-पाकिसातान के तनाव के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और पाक सेनाध्यक्ष राहिल शरीफ पाकिस्तान में भारतीय सीमा के पास पहुंचकर पाकिस्तानी सेना के युद्ध की तैयारियों का जायजा लिया। राजस्थान के श्रीगंगानगर और बीकानेर सीमा के ठीक सामने पंजा के बहावलपुर के खैरपुर तमेवाली के फायरिंग रेंज में पाकिस्तानी आर्मी और एयरफोर्स के युद्धाभ्यास को देखा।

प्रधानमंत्री शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान के शत्रुओं ने अपने इरादे भली-भांति जाहिर कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का उद्देश्य पाकिस्तान को अस्थिर करना है और देश तथा सशस्त्र बल सफलतापूर्वक उनकी दुर्भावनापूर्ण सोच से मुकाबला कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.