राजनीति

राजस्थान से बोले राहुल गांधी ‘वसुंधरा राजे ने गरीबों, किसानों, मजदूरों के लिए कुछ नहीं किया’

विधानसभा चुनावों की सरगर्मी बढ़ती ही जा रही है। इस कड़ी में राहुल गांधी जोरों से अपने पार्टी के प्रचार में लगे हुए हैं। राहुल गांधी आज से दो दिवसीय राजस्थान दौरे पर हैं। इस दौरे की शुरूआत उन्होंने धौलपुर से की। वहां उन्होंने रोड शो किया । और सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर जमकर हमला बोला ।

 

राहुल गांधी ने भाजपा की सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने मनरेगा दिया, आरटीआई दिया, 70 हजार करोड़ किसान का माफ किया, लेकिन वसुंधरा राजे और मोदी की सरकार ने किसानों को क्या दिया? उन्होंने पीएम और राज्य की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि साढ़े चार साल में कोई विकास नहीं किया। गरीबों, किसानों के स्थिति सुधारने के लिए कुछ नहीं किया। उनकी स्थिति आज भी वैसे ही बनी हुई है।

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज बैंकों में गरीबों के लिए दरवाजे बंद कर दिए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री को कहा कि किसानों का कर्ज माफ कर दो। उन्होंने कहा कि मैं एक बार फिर पीएमओ गया था। मैंने मोदी जी से कहा कि किसानों का कर्जा माफ कर दो, लेकिन मोदी जी ने एक रूपया माफ नहीं किया और मोदी जी ने इस पर अपना कोई जवाब नहीं दिया और मुझे चुपचाप देखते रहे। इसके आगे राहुल ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम ने कहा था कि मैं देश का चौकीदार बनूँगा लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया कि किसके चौकीदार बनेंगे, लेकिन तब उन्होंने ये नहीं बताया था कि वे अनिल अंबानी के चौकीदार बनेंगे। मोदी जी ने देश के युवाओं को धोखा दिया है। पीएम पर आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में मोदी जी ने कुछ 15 से 20 अरबपतियों के साढ़े तीन लाख करोड़ रूपए कर्जा माफ कर दिया है।

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि चुनावों से पहले उन्होंने वादा किया था कि वे मुफ्त में बिजली देंगी। लेकिन चार साल से वो क्या कर रही थीं। उन्होंने सवाल दागा कि वसुंधरा राजे ने पिछले साल में गरीब किसानों, मजदूरों और छोटे दुकानदारों के लिए क्या किया?

राहुल गांधी दो दिवसीय राजस्थान के दौरे पर हैं। कल राहुल जयपुर में युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे और वहां सभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद सुबह करीब 11 बजे एक संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद शाम 5 बजे बीकानेर में एक सभा को संबोधित करेंगे।

Back to top button