राशिफल

राशिफल 9 अक्टूबर 2018 : मंगलमूर्ति की कृपा से इन 5 राशि का होगा आज मंगल, 2 राशि होंगे परेशान

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज मंगलवार 9 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 9 October 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आज कोई नया इन्वेस्टमेंट न करें और जो भी कार्य है उसको सावधानीपूर्वक करें। प्रियजनों के साथ गलतफहमी होने की संभावना है और उसके कारण आपके काम स्थगित हो जाएंगे। कार्यस्थल से कद व पद में उन्नति का समाचार भी प्राप्त हो सकता है। माता का स्वास्थ्य आपके लिये चिंता का सबब बन सकता है। पर्सनल लाइफ में भी रिश्ते मधुर रहने के संकेत हैं। आज भाग्य के भरोसे न बैठें। धार्मिक कार्यों में पूरे सच्चे मन से सहयोग करेंगे।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा लेकिन आपका रुखा बर्ताव घर का माहौल तनावपूर्ण बना सकता है। मित्रों के ऊपर धन खर्च होगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। आय के नए स्रोत दिखाई देंगे। आपको दूसरों के साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहिए जैसा आप दूसरों से अपने लिए चाहते हैं। सफलता पाने के लिए आपको औरों का मार्ग दर्शन करना होगा व उन्हें उत्साहित भी करना होगा। अपने फ़ैसले बच्चों पर थोपना उन्हें नाराज़ कर सकता है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कार्यक्षेत्र में आप उन्नति कर पाएंगे अच्छा पैसा कमा पाएंगे। घर परिवार का माहौल बहुत अच्छा रहेगा दोस्तों से मदद मिलेगी। विचारों की विशालता और वाणी का जादू आज अन्य को प्रभावित और मंत्रमुग्ध करेगा। भरपूर आत्मविश्वास और दृढ़ मनोबल से आपका कार्य सरलतापूर्वक पूरा होगाआपको अपने नकारात्मक अनुभवों से भी कुछ सीखना चाहिए और भविष्य में उन्हें नए तरीके से करने की कोशिश करनी चाहिए। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। पति पत्नी के बीच मधुर संबंध बने रहेंगे।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप जीवन में तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाबी हासिल करेंगे। आपका प्रेमी कुछ दिनों के लिए आपसे दूर चला जाएगा। मानसिक तनाव हो सकता है। माता पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। व्यापार आगे बढ़ेगा। व्यवसायिक कौशल को उच्च करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। घरवालों के साथ संबंध में विच्छेद या तनावपूर्ण स्थितियां बन सकती हैं। परिवार में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी और लोगों का आपके प्रति लगाव बढ़ेगा।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अपने जिद्दी स्वभाव को आज त्याग दें, नहीं तो किसी के साथ विवाद होने की संभावना है। कोई बड़ा आर्थिक फैसला लेने से पहले दो बार सोचें। किसी आध्यात्मिक गुरु की सलाह बड़े काम की होगी। मुश्किल समस्याओं से बाहर निकले का रास्ता भी बताएंगे। यदि कोई बड़ी योजना शुरू करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा रुक जाइये, सही वक्त आने दें। आपको आर्थिक विकास के लिए सही दिशा में काम करना होगा। अपना लक्ष्य तय करें और उसे पाने में दिन रात एक कर दें।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अपने रिश्ते को कड़वाहट से बचाने के लिए आपको चुप रहना होगा। आज का दिन आपके धैर्य की परीक्षा लेगा। मेहनत के बल पर सफलता मिलेगी। घर परिवार में शुभता सहजता बढ़ेगी। परिस्थितियों से बेहतर तालमेल बना पाएंगे। मित्रों की नाराजगी दूर होने से राहत मिलेगी। यात्रा का योग है। पैसों की योजना बनाने में किसी की मदद आज आपको मिल सकती है। किस्मत के भरोसे ना रहे। गृहस्थों को सुख और संतोष की भावना आज दिनभर मन में रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अच्छा नहीं है।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी। भौतिक आकांक्षाओं की पूर्ति के आसार हैं। ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे अपयश मिले, नकारात्मक चिंताएं उत्साह में कमी लाएंगी। भागदौड़ भरी दिनचर्या और खान-पान में अनियमितता के चलते असंतुष्ट महसूस कर सकते हैं। बिजनेस से जुड़े हैं लोगों को नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं। शादीशुदा लोग अपने वैवाहिक जीवन का खुलकर मजा ले सकतें हैं।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आपके लिए नौकरी-धंधे के क्षेत्र में स्पर्धा युक्त रहेगा और उससे बाहर आने की कोशिश करते रहेंगे। इसके बावजूद नए काम शुरु करने की प्रेरणा मिलेगी और कार्य आरंभ भी आप कर सकेंगे। छोटा, लेखन कार्य के लिए अच्छा दिन है। धन प्राप्ति में विलंब व बाधा उत्पन्न हो सकता है। साहित्य-कला के प्रति आज आप में रुचि रहेगी। आज बौद्धिक तथा तार्किक विचार विनिमय को अवकाश मिलेगा। आज के दिन आपको कोई अच्छी खबर अपने स्वास्थ्य और कारोबार को लेकर मिल सकती है।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपनी सूझ-बूझ से आप सभी व्यावसायिक समस्याओं को आसानी से हल कर सकेंगे। अगर आप नौकरी में हैं तो अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। आकस्मिक धन लाभ होगा। नए कार्य का प्रारंभ आज कर सकेंगे। तरक्की के अवसर मिलेंगे। आज आपको कोई नया काम भी दिया जा सकता है। परिवार से पूरा समर्थन मिलेगा। अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। मनोरंजन तथा घूमने-फिरने के लिए अनुकूल दिन है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

गणेश जी कहते हैं आज आपको आर्थिक मामलों में मजबूती मिलेगी। आप खुद में बदलाव महसूस करेंगे। नए अवसर मिलेंगे। खुद को किसी भी गलत और गैर जरूरी चीज से दूर रखें, क्योंकि आप उसकी वजह से मुश्किल में फँस सकते हैं। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। किसी भी परिस्थिति में साहस व उम्मीद को न छोड़ें। राजनीतिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। औरों की राय सुनना और उन पर अमल करना महत्वपूर्ण होगा। आपका जीवन-साथी थोड़ा अजीब व्यवहार कर सकता है।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज भाग्य आपका पूरा साथ देगा। कारोबार में विस्तार भी होगा। किसी करीबी व्यक्ति का ट्रांसफर हो सकता है आज भावनाओं के प्रवाह में सराबोर रहेंगे और सगे-सम्बंधी उसमें सहभागी बनेंगे। स्वादिष्ट भोजन करने और बाहर घूमने जाने का आयोजन होगा। मांगलिक अवसरों में उपस्थित होंगे। भौतिक-सुख साधनों में खर्चा होने की संभावना, रोजगार में अच्छे आसार प्रसन्नता लाएंगे। पारिवारिक चिंताओं से मन ग्रसित रहेगा। आनंददायक प्रवास होगा। दूसरों पर भरोसा करके आज चलेंगें तो धोखा खा सकते हैं।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज मित्रों के साथ की मुलाकात होगी। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। पैसे से जुड़े गलत फैसले आपकी समस्याओं का एक बहुत बड़ा कारण है जिसकी वजह से घर-परिवार की खुशियाँ भी कम हो सकती हैं। आपके सभी रोके गए कार्य पूरा हो जाएंगे। आपको सफलता के लिए कई नए अवसर मिलेंगे। सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता है। थोड़ा विलंब या अवरोध के बाद निर्धारित रूप से कार्य पूरा कर सकेंगे।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button