BREAKING: कल रात मोदी सरकार के इस कदम से उड़ गई टैक्स चोरों की नींद!!

नई दिल्ली – मोदी सरकार के कालेधन को जड़ से खत्म करने के लिए अब तक के सबसे बड़े कदम के मद्देनज़र आयकर विभाग ने देश भर में कई छापे मारे हैं। कल रात आयकर विभाग सभी संदिग्ध कालेधन धारकों के यहां छापा मारा और बड़ी मात्रा में नकदी बरामद कि है। आयकर विभाग को शक है कि कुछ अपराधी गरीब लोगों के खातों का उपयोग कर रहे हैं उनमें अपने पैसे जमा कर रहे हैं। सभी भ्रष्ट अधिकारियों पर भी सरकार ने घोषणा की है। Government move on tax evaders.

संदिग्ध ट्रांजेक्शन पर नज़र –

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के अध्यक्ष, सुशील चंद्रा को संदिग्ध ट्रांजेक्शन पर नज़र रखने वाली जांच इकाइयों का जिम्मा सौंपा गया है। इंडिया टुडे से बातचीत में कर चोरों को अवैध गतिविधियों से दूर रहने की चेतावनी दी।

उन्होंने कहा –”आयकर विभाग नकद जमाखोरी जैसे सभी टैक्स विरोधी गतिविधियों जो सामान्य नहीं है, के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है, और यहां तक कि जो व्यापारी पुराने नोटों पर माल की बिक्री कर रहें है उनपर भी नज़र रखी जा रही है।”

कई व्यापारियों के यहां आयकर विभाग ने मारा छापा –

आयकर अधिकारियों ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और पंजाब में कई व्यापारियों और जौहरी के यहां छापे मारे हैं।

चंद्रा ने कहा कि छापे “कार्रवाई योग्य निवेश” पर किया जा रहा है जहां पुरानी करेंसी को सोने के बदले “रियायती कीमतों” पर बदला जा रहा है। उन्होंने कहा, “आभूषण निर्माताओं के लिए 2 लाख रुपये से ऊपर कि बिक्री के लिए पैन कार्ड जरूरी है और इस संबंध में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कि जाएगी।”

नकदी खरीद की सीमा निश्चित –

आईटी विभाग बड़ी नकद खरीद पर नजर रखे हुए है। आंकड़ों से पता चलता है कि, पिछले साल कुल नकदी पर खरीद 470 करोड़ रुपये से अधिक था,  अब इसे  की नगदी खरीद की उच्च सीमा निर्धारित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.