दुकानदार ने 500 और 1000 के नोट से राशन देने से किया मना, गुस्साए लोगों ने लूट ली दुकान… देखें वीडियो!

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नोट बंदी की घोषणा के बाद से देश का माहौल ही बदल गया है। लोग इस समय पूरा- पूरा दिन बैंक और एटीएम के सामने खड़े दिखाई दे रहे हैं। 500 और 1000 की नोट बंद होने के बाद से कई जगहों से लोगों की शादियाँ टूटने की भी ख़बरें आ रही हैं। कई जगहों पर तो लोगों ने गरीबी से तंग आकर आत्महत्या भी कर ली है।

लोगों के पास खाने के लिए भी पैसे नहीं बचे हैं। इस समय 2000 और 500 के नए नोट और 100 और उससे निचे के सभी पुराने नोट ही चल रहे हैं। बाजार में आये हुए नए नोट कम ही लोगों के पास हैं और बाकी 100 और उससे निचे के नोट कोई जल्दी रखता नहीं था।

इन्ही सबके बीच मध्यप्रदेश में एक नई घटना देखने को मिल रही है। वहाँ कुछ लोगों ने मिलकर एक दुकान को लूट लिया है। दरअसल मध्यप्रदेश के छतरपुर में एक दुकान पर कुछ लोग राशन लेने के लिए पहुँचे। उनके पास नए नोट और 100 के नोट नहीं थे, उनके पास पुराने 500 और 1000 के नोट ही थे। यह देखकर दुकानदार ने उन्हें राशन देने से मना कर दिया। इससे लोगों को गुस्सा आ गया। गुस्साए हुए लोगों ने पूरी की पूरी दुकान ही लूट ली। इस घटना के बाद वहाँ अफरा- तफरी का माहौल बन गया।

आप वीडियो में भी देख सकते हैं कि किस तरह से दुकान को लुटे जाने के बाद वहाँ लोगों की भीड़ इकट्ठी हुई है। दूकानदार ने सामान देने से मना किया और लोगों ने बिना कुछ सोचे- समझे ही दुकान लूट ली। प्रधानमंत्री की इस घोषणा के बाद कई लोग बहुत खुश हुए थे। लेकिन जब उन्हें ऐसी समस्यायों का सामना करना पड़ रहा है, तब अब सभी लोग यह कहने लगे हैं कि इससे हमारा बहुत नुकसान हो रहा है।

आप भी वीडियो में देख सकते हैं कि प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद देश में धीर- धीरे तनाव का माहौल बनता जा रहा है। लूटपाट हो रही है, लोग आत्महत्या कर रहे हैं, कईयों की शादियाँ टूट गयी।

वीडियो देखें:

 

http://hindi.news24online.com/madhya-pradesh-locals-robbed-ration-shop-90/

Leave a Reply

Your email address will not be published.