बॉलीवुड

लुक की वजह से हुए थे रिजेक्ट, आज करते हैं पर्दे पर राज

कोई आम आदमी थोड़ा से भी स्टाइल में रहे तो हम कहते हैं अरे खुद को हीरो समझता है क्या…या जरा सा मेकअप करक चाल ढाल बदल लो तो बगल वाली पड़ोसन पूरी कॉलोनी की हिरोइन हो जाती है। मतलब साफ है कि फिल्मी लोगों का सुंदर और खूबसूरत होना बहुत मायने रखता है। जमाना चाहे कैसा भी रहा हो, दर्शकों को हीरो के एक्शन के साथ उनका सुंदर लगना भी जरुरी लगा। इसके चलते कई ऐसे एक्टर्स भी आए जिनको उनके लुक के चलते पहले तो दर्शकों ने नकार दिया, लेकिन बाद में उनकी दमदार एक्टिंग के चलते ही उन्हें पसंद किया जाने लगा।

अमिताभ बच्चन-

सदी के महानायक के बारे में कोई सोच सकता है कि उन्हें भी कभी रिजेक्ट किया होगा। जी हां अमिताभ को अपने करियर की शुरुआत में उनके लुक्स और हद से ज्यादा लंबी हाइट के लिए बहुत रिजेक्शन मिले। उनकी लंबी हाइट के चलते हिरोइनें उनके साथ फिल्मों में काम नहीं करना चाहती थीं।उनकी आवाज भी बहुत बुलंद हुआ करती थी जिससे की डॉयरेक्टर कतराते थे, लेकिन समय बदला और फिर एंग्री यंग मैन के साथ अमिताभ ने पर्दे पर राज किया।

गोविंदा-

अपनी कॉमिक टाइमिंग और एक्टिंग और जबरदस्त डांस के चलते लोगो के दिलों पर राज करने वाले गोविंदा को भी उनके लुक की वजह से बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा था। उनका लुक काफी अच्छा था, लेकिन दर्शकों को वो जरुरत से ज्यादा जवान दिखते थे और मैच्योर रोल के लिए सही नहीं लगते थे, लेकिन फिर वक्त पलटा और गोविंदा ने पर्दे पर बवाल मचा दिया।

अर्जुन कपूर-

आज लड़कियां भले ही टफ लुक वाले अर्जुन कपूर की दीवानी हों, लेकिन एक वक्त ऐसा था की अर्जुन कपूर को फिल्में नहीं मिलती थी। दरअसल फिल्मों में एंट्री से पहले अर्जुन बहुत मोटे हुआ करते थे और बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते थे।आज अर्जुन की एक झलक पर ऑडियंस पागल हो जाती हैं।

अजय देवगन-

अपनी नशीली आंखों और जबरदस्त एक्सप्रेशन से फिल्म में जान डाल देने वाले अजय देवगन को भी शुरुआती दिनों में बहुत संघर्ष करना पड़। दरअसल अजय बहुत ही धीर गंभीर दिखते थे और उनकी शक्ल में हीरो वाली बात नहीं दिखती थी और इसलिए निर्देशक जल्दी उन्हें कास्ट नहीं करना चाहते थे।हालांकि बाद में उनका ये ही लुक उनकी हर फिल्म की जान बन गया।

शाहरुख खान-

यकीन करना लगभग नामुमकिन लग सकता है, लेकिन शाहरुख को भी अपने लुक की ववज से शुरुआत में रिजेक्शन झेलनी पड़ी थी। बहुत कम ही डॉयरेक्टर शाहरुख को फिल्मों मे कास्ट किया करते थे, लेकिन फिर किस्मत ऐसी पलटी की शाहरुख की इसी फेस की लड़कियां दीवानी होने लगीं और अपने ब्वॉयफ्रेंड में शाहरुख की शक्ल ढूंढने लगीं।

नवाजुद्दीन सिद्दकी-

बाप का भाई का दादा का सबका बदला लेगा रे तेरा फैजल…नवाज ने जब पर्दे पर ये डॉयलाग बोला तो पहली बार दर्शकों ने खूबसरती का चश्मा हटाकर किसी दमदार एक्टर को अपने सामने देखा। नवाज लुक में एक दम जीरों हैं ये तो सभीजानते हैं, लेकिन बड़े पर्दे से लेकर नेटफ्लिक्स तर इस वक्त सिर्फ नवाज का ही जादू है।

Back to top button