पाकिस्तान ने डर से शुरू किया मिलिट्री अभ्यास, सीमा पर हालात बिगड़ते ही जा रहे!

पाकिस्तान की हरकतों से सभी लोग वाकिफ होंगे, पाकिस्तान की तो जैसे आदत बन गयी है पहले दोस्ती का हाथ बढ़ाने की उसके बाद धोखा दे देने की। पाकिस्तना ने दोस्ती की आड़ में भारत का बहुत नुकसान किया है। पाकिस्तानी सैनिकों ने सीज फायर का कई बार उलंघन करके ये जाता दिया है कि उनकी जबान का कोई भरोसा नहीं है। वो कहने के बाद कभी भी अपनी बात से पलट सकते हैं।
अभी खबर आ रही थी कि, पाकिस्तान दोनों देशों के बीच के तनाव को कम करने के लिए अपने विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अज़ीज़ को भारत भेज रहा था। लेकिन बीच में ना जाने क्या हुआ, अभी एक दूसरी बड़ी खबर मिली है कि पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सीमा के पास के इलाकों में सैन्य अभ्यास शुरू कर दिया है।

नवाज़ शरीफ और राहिल शरीफ मौके पर रहे मौजूद:

पाकिस्तान के इस कदम का क्या मतलब है, यह समझ से परे है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ और आर्मी के मुखिया राहिल शरीफ खुद वहाँ पर मौजूद थे। उनकी देख- रेख में ही सैन्य अभ्यास का काम शुरू किया गया। यह भी खबर मिली है कि पाकिस्तानी सरकार ने अपने एयरफ़ोर्स को भी तैनात रहने के लिए आदेश दे दिया है।

बहावलपुर में किया जा रहा है अभ्यास:

पाकिस्तानी सेना ने अपना अभ्यास पाकिस्तान के बहावलपुर में शुरू किया है। सूत्रों से पता चला है कि इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि स्वयं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ थे। उनके साथ वहाँ पर सेना के मुखिया राहिल शरीफ भी पहुँचे हुए थे। बताया जा रहा है कि इस अभ्यास में मिलिट्री के साथ हेलीकॉप्टर भी शामिल किया गया है।

पाकिस्तान ने पिछले दिनों कहा था कि भारतीय सेना ने सीमा पर उसके 7 जवानों को मार गिराया है। पाकिस्तान के एक अधिकारी के अनुसार इस अभ्यास का मकसद भारत को यह दिखाना है, कि हम किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं। हमें कोई कमजोर समझने की भूल ना करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.