पूनम पाण्डेय जीवनी, मॉडलिंग करियर और अभिनय

पूनम पाण्डेय जीवनी: इन दिनों फिल्मों का क्रेज़ युवाओं में बढ़ता चला जा रहा है. वहीँ बॉलीवुड इंडस्ट्री एक मात्र ऐसी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री है, जहाँ आए दिन नए कलाकारों की लाइन लगी रहती है. कलाकारों की इस भीड़ में अपनी अलग पहचान बना पाना किसी भी अभिनेता या अभिनेत्री के लिए सबसे मुश्किल टास्क होता है. ऐसे में कुछ कलाकार अपने अलग हथकंडे अपना कर फेमस होने के लिए सारी हदें पार कर जाते हैं. आज हम आपको पूनम पाण्डेय जीवनी बताने जा रहे हैं. पूनम पांडेय ना केवल एक बॉलीवुड अभिनेत्री बल्कि एक बेहतरीन मॉडल भी है. एक समय में पूनम पाण्डेय ने खुद को मशहूर करने के लिए कईं पापड़ बेले थे लेकिन आज उनका नाम भारत देश में हर कोई जनता है. पूनम पाण्डेय ने “बी ग्रेड” की कईं फिल्मों में काम किया और अपनी अलग पहचान बनाई. चलिए जानते हैं पूनम पाण्डेय जीवनी, उनका बचपन, मॉडलिंग करियर और अभिनय का दौर आखिर कैसा रहा.

पूनम पाण्डेय जीवनी- जन्म और बचपन

पूनम पाण्डेय जन्म 11 मार्च 1991 में दिल्ली में हुआ. पूनम पाण्डेय ने अपने करियर की शुरुआत 2011 में बतौर किंगफिशर कैलेंडर मॉडल से की. पूनम की हाइट 5 फीट 7 इंच है. दिखने में पूनम बेहद हॉट और बोल्ड हैं. पूनम ने पहली बार साल 2011 में ही किंगफ़िशर कैलेंडर में नग्न तस्वीर खिंचवा कर तहलका मचा दिया था. पूनम की ऐसी ही अजीबो गरीब हरकतें आए दिन उन्हें सुर्ख़ियों में बनाए रखती हैं.  पहले फोटोशूट के बाद से ही पूनम को कैलेंडर गर्ल के नाम से जाना जाने लगा. इसके अलावा वह ग्लैडरेग्स 2010 की टॉप आठ प्रतिभागियोँ में शामिल थी। इसके अलावा वह अपनी मॉडलिंग के दिनों में फैशन मैगज़ीन के कवर पेज पर भी नजर आ चुकी हैं.

पूनम पाण्डेय जीवनी- मॉडलिंग करियर

पूनम पाण्डेय ने भले ही शुरुआत मॉडलिंग से की और कैलेंडर में अर्ध नग्न अवस्था में तसवीरें खिंचवाई, लेकिन उन्हें उनकी पहचान दिलाने में सबसे बड़ा हाथ बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का था. दरअसल, पूनम को “बी ग्रेड” फिल्म ‘नशा’ में काम करने का ऑफर मिला जिसे उन्होंने हंस के स्वीकार कर लिया था. लेकिन किन्ही कारणों के चलते यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पाई और बुरी तरह से फ्लॉप हो गई. अपनी पहली ही फिल्म में पूनम काफी बोल्ड और सिडकटिव नजर आई थी. इस फिल्म में उन्होंने एक टीचर का किरदार निभाया था जिसके प्यार में उनका स्टूडेंट पागल हो जाता है.

पूनम पाण्डेय जीवनी- कपड़े उतारने का ऐलान

फिलहाल पूनम पाण्डेय 27 वर्ष की हैं. सोशल मीडिया के इस दौर में पूनम इंसटा ग्राम और ट्विटर दोनों ही अकाउंट पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपनी बोल्ड तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं. पूनम पाण्डेय ने भारत में उस वक़्त तहलका मचा दिया था जब साल 2011में विश्वकप क्रिकेट के दौरान उन्होंने ऐलान कर दिया था कि यदि भारतीय क्रिकेट टीम इस मैच को जीतने में कामयाब हो जाती है तो वह अपने पूरे कपड़े सोशल मीडिया पर उतार देंगी. लेकिन बाद में उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया और टीम जीतने के तुरंत बाद ही उन्होंने अपनी हॉट पिक्स सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी. एक साक्षात्कार में पूनम पांडेय ने कहा कि उसे नग्नता में कोई अश्लीलता नहीं है और यह ग्लैमरस है.

पूनम पाण्डेय जीवनी- बेतुके बयान

पूनम पाण्डेय भले ही मॉडलिंग के सातवे आसमान पर हैं लेकिन बॉलीवुड में उनकी एक्टिंग का सिक्का नहीं चल पाया और किसी ने उनके अभिनय को ख़ास तवज्जो नहीं दी. लेकिन इन सब के बाद भी पूनम ने हार नहीं मानी और सुर्ख़ियों में बने रहने के लिए नए नए हथकंडे अपनाये. उन्होंने ना केवल कपड़े उतारने वाला बेतुका बयान दिया बल्कि साल 2012 में उन्होंने शाहरुख़ खान की आईपीएल टीम कोलकाता नाईट राइडर्स को चीयर करते हुए कहा कि अगर केआरके यह आईपील जीतेगी तो वह दर्शकों के न्यूड होगी, हालांकि बाद में पूनम अपने वादे से मुकर गयीं.