मोतियों से दांत ही नहीं, इन चीज़ों को भी चमकाता है टूथपेस्ट। जानिये टूथपेस्ट के अन्य फायदे

न्यूजट्रेंड वेब डेस्कः  रोज सुबह आप उठते हैं और ब्रश करके अपने दिन की शुरुआत करते हैं। आप अपने इसे टूथ पेस्ट के बारे में क्या सोचते हैं। आप ये सोच रहे होंगे कि टूथपेस्ट को लेकर भी कोई सोचने की बात है पेस्ट को तो काम है दांत साफ करना और फिर वो ब्रश का अगले दिन का इंतजार करता है। हम आपको बता दें कि जिस टूथपेस्ट को आप केवल एक बार काम आने वाली चीज समझते है उससे आप और भी काम कर सकते हैं। जी हां, चौक गए ना ! आपके दांत चमकाने वाला टूथपेस्ट आपकी जिंदगी में इस्तेमाल होने वाली कई चीजों में काम आता है। आइये आपको बताते हैं टूथपेस्ट के दूसरे उपयोग।

हटाए दाग

कोई कितना भी कहे कि दाग अच्छे हैं, लेकिन उन्हें हटाना तो जरुरी होता है ना। बाकी सारी गंदगी के लिए आप सिर्फ सादे सर्फ का इस्तेमाल करते होंगे, लेकिन अगर आपकी शर्ट पर पेन की इंक लग जाए या लिपस्टिक का दाग छुड़ाना हो तो बड़े से बड़ा सर्फ भी इस दाग को आसानी से नहीं निकाल पाता है। आप अपने स्टेन वाली शर्ट पर एक बार टूथपेस्ट लगाकर देखें। इससे धोते रहें और ये प्रकिया तब तक करें जब तक दाग चला ना जाए।

खुजली में आराम

सर्दियों का मौसम आ रहा है और ऐसे में अब कीड़ों की संख्या बढ़ने लगती ही। अगर आपको कीड़ा काट ले तो फर्स्ट एड के तौर पर सबसे पहले टूथ पेस्ट लगाएं। इससे खुजली और जलन दोनों में आराम मिलेगा साथ ही लालपन को भी कम कर देगा।

फोन के दाग

जैसे आपका टूथपेस्ट कपड़े के दाग साफ कर देता है वैसे ही आपके फोन पर पड़े दाग भी टूथ पेस्ट से साफ हो जाते हैं। सबसे पहले थोड़ा सा टूथपेस्ट फोन की स्क्रीन पर लगाएं और हल्के कपड़े से उसे साफ करें। आप देखेंगे की आपके फोन पर लगे दाग अब गायब हो गए हैं।

बदबू हटाए

किचन में खाना बनाते वक्त कई बार हाथ में सब्जी की महक लग जाती है। खास तौर पर अगर आप प्याज लहसून काट रहे हों। अगर हैंडवॉश से आपके हाथ की बदबू ना जा रही हो तो अपने हाथ में थोड़ा सा टूथपेस्ट लगा लें और साफ कर लें। आपके हाथ की सारी खराब स्मेल चली जाएगी।

मेकअप डिवाइस करे साफ

अगर आप अपने बालों को स्ट्रेट या कर्ल करने के लिए स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करती होंगी तो आपने देखा होगा कि ज्यादा इस्तेमाल से स्ट्रेटनर में चिपचिपापन आ जाता है और वो बेहतर ढंग से काम नहीं करते हैं। आप टूल्स पर टूथपेस्ट लगाएं और कुछ देर के ले छोड़े दें। इसके बाद उसे गीले कपड़े से साफ करेंगी तो वो पहले से ज्यादा बेहतर काम करेगा।

पिंपल करे दूर

इस बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे की आपके चेहरे पर आने वाला पिंपल टूथ पेस्ट से भी कम किया जा सकता है। रोज रात को सोने से पहले अपने पिंपल पर पेस्ट लगाएं। कुछ दिनों में आपके पिंपल बहुत ही कम हो जाएंगे।

बॉटल करे साफ

अगर आपके पास छोटा बच्चा होगा तो आप बच्चे के दूध के बॉटल से आ रही दुर्गंध से परेशान होंगी। आपने सर्फ साबुन की भरमार लगा दी होगी, लेकिन आपको सही परिणाम नहीं मिला। अब आप एक बार टूथपेस्ट का इस्तेमाल करकें देख। थोड़ा सा पेस्ट और बॉल में पानी डालकर अंदर अच्छे से सफाई करें सारी दूर्गंध दूर हो जाएगी।