बॉलीवुड की ये खूबसूरत एक्ट्रेसेस 16 साल में कुछ ऐसी दिखती थीं, देखिए तस्वीरें

80 और 90 के दशक में बॉलीवुड में एंट्री लेने वाली बहुत सी एक्ट्रेसेस हैं जो उम्र के साथ खूबसूरत होती गईं. समय के साथ उनका अभिनय और खूबसूरती भी बढ़ती चली गई मगर एक समय था जब वे बेहद खूबसूरती हुआ करती थीं ये बात उनके 16वें साल की है जब उन्होंने फिल्मों में एंट्री ली. हमेशा ही लोग सेलिब्रिटीज की पुरानी तस्वीरें देखते हैं और हैरान हो जाते हैं जब कोई अपनी ही पुरानी तस्वीर देखता है तो हंसी नहीं रुकती और कुछ लोग तो आश्चर्य के साथ देखते हैं. कई सेलिब्रिटी तो बचपन में जैसे दिखते थे वैसे ही दिखते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिनकी सूरत बचपन से अब तक इतनी बदल गई है कि उन्हें पहचानना बहुक मुश्किल हो जाता है. ये खूबसूरत एक्ट्रेसेस 16 साल में कुछ ऐसी दिखती थीं, देखिए उनकी तस्वीरें और पहचानिए क्या वे उस समय ऐसी थी जैसी आज हैं ?

ये खूबसूरत एक्ट्रेसेस 16 साल में कुछ ऐसी दिखती थीं

लाखों दिलों पर राज करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेसेस बेहद कम उम्र में ऐसी दिखती थीं जिन्हें देखकर आपको लगेगा कि ये फिल्मों में आगे कैसे बढ़ीं. चलिए दिखाते हैं आपको इन अभिनेत्रियों की 16 साल की उम्र वाली तस्वीरें.

1. माधुरी दीक्षित

साल 1984 में फिल्म अबोध से अपने करियर की शुरुआत करने वाली धक-धक गर्ल की मुस्कुराहट पर हर कोई फिदा है. उन्होंने 16 साल की उम्र में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की और इसके बाद दयावान, हम आपके हैं कौन, साजन, दिल तो पागल है, देवदास, तेजाब, कोयला और दिल जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.

2. श्रीदेवी

दिवंगत श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार का खिताब दिया गया. इऩ्होंने अपने करियर की शुरुआत 8 साल की उम्र में कर दी थी. इसके बाद इन्होंने 16 साल की उम्र में कई फिल्मों में काम किया और बॉलीवुड में फिल्म सदमा से अपने दमदार अभिनय से शुरुआत की. इसके बाद इन्होने नागिन, नगीना. चालबाज, चांदनी, लम्हे, तोहफा, हिम्मतवाला, मॉम, इंग्लिश विंग्लिश जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.

3. दिव्या भारती

16 साल की उम्र में दिव्या ने फिल्म दीवाना से अपने करियर की शुरुआत की और इसके बाद 3 सालों में शोला और शबनम जैसी कुछ ही फिल्मों में काम किया. दिव्या बहुत पॉपुलर थीं और इनके पास बैक टू बैक कई फिल्मों का ऑफर था लेकिन 19 साल की उम्र में इनकी एक रहस्यमयी तरीके में बिल्डिंग से गिरने से मौत हो गई थी. इनकी शादी फिल्ममेकर साजिद नाडियावाला से हुई और शादी के कुछ महीनों के बाद ही इनकी मौत हो गई थी जिसकी गुत्थी आज तक नहीं सुलझ पाई.

4. रेखा

बॉलीवुड की कभी ना बूढ़ी होने वाली अभिनेत्री रेखा ने भी 14 साल की उम्र में ही अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. जिसके बाद रेखा ने सिलसिला, मुकद्दर का सिकंदर, खून पसीना, कामसूत्र, आस्था, फूल बने अंगारे, खून भरी मांग, बीवी हो तो ऐसी, सुहाग, उमराव जान, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, जानी दुशमन, कोई मिल गया, मिस्टर नटवरलाल, संसार जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. आज 63 साल की उम्र में भी रेखा फिल्म इंडस्ट्री में सक्रीय हैं.

5. तब्बू

46 साल की हो गईं अभिनेत्री तब्बू ने भी इंडस्ट्री में भी कई फिल्मों में काम किया है और आज भी फिल्मों में सक्रीय हैं. इनकी एक्टिंग की तारीफें सबी ने की. तब्बू ने दृष्यम, हम साथ-साथ हैं, तांदनी बार, हैदर, विजयपथ, जय हो, हवा, हक़ीकत और गोलमाल अगेन जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है.