दिलचस्प

इस दिवाली अमेजन और फ्लिपकार्ट ग्राहकों को दे रहे हैं 60,000 रुपये पाने का मौका, जाने कैसे

त्योहार आदि का मौसम अब आने को है और हर कोई अपने अपने घर की साफ सफाई और सजावट आदि में जुट गया है। बता दें की दिवाली दशहरा ना सिर्फ हिन्दूओं का अबलकि समूचे देश के मुख्य पर्व में से एक माना जाता है और इस दौरान हर कोई अपनी तैयारी शुरू कर देता है। अब ऐसे में जब हर कोई त्योहार के लिए तैयारी में लग गाय है तो हमारी ऑनलाइन कंपनियाँ कैसे पीछे रहने वाली हैं।

आपको बता दें की शॉपिंग आदि के लिए सबसे ज्यादा मशहूर और चर्चित ई-कॉमर्स वेबसाइट एमेजन और फ्लिपकार्ट ने भी अपनी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। आपको बता दें की अभी कुछ ही दिनों के बाद अमेजन की तरफ से ग्रेट इंडियन फ़ेस्टिव सेल जो 10 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच चलेगा और फ्लिपकार्ट की तरफ से बिग बिलियन डे की शुरुवात 10 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक चलने वाली है जिसमे ग्राहकों को ढेर सारे सस्ते ऑफर मिलने वाले है और तो और इस बार दो नए ऑफर भी दिये जा रहे है जो यकीनन ग्राहकों को काफी प्रभवित कर सकते हैं, इंस्टैंट क्रेडिट ऑप्शन और नो कॉस्ट ईएमआई की सुविधा दी जाएगी।

क्या है ये खास ऑफर

हालांकि आपको यह भी बताते चलें की सेल के दौरान ई-कॉमर्स की दुनिया के सबसे ज्यादा लोकप्रिय शॉपिंग वैबसाइट पर कई सारे प्रोडक्ट्स पर भारी डिस्काउंट मिलने वाला है, और खास बात तो ये है की बिज़नेस की होड़ में दोनों ही कंपनियां अपने अपने यूजर्स को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए तरह तरह के डील्स देने वाली है। मगर यहाँ हम उन डील्स से थोड़ा हटकर एक अलग डील के बारे में बात करने जा रहे है जो इस बार पहली बार कोई भी ई-कॉमर्स कंपनी लेकर आई है। असल में बताया जा रहा है की इसके सभी ऑफर में शामिल एक ऑफर ये है की यूजर्स को इंस्टैंट क्रेडिट देना, वो भी पूरे 60,000 रुपये का, जिसकी मदद से यूजर कुछ भी शॉपिंग कर सकता है।

जानकरी के अनुसार बता जा रहा है दोनों ई कॉमर्स कंपनियों ने अभी हाल ही में इंस्टैंट क्रेडिट को लेकर ये एलान किया है। बताते चलें की अमेजन ये सर्विस अमेजन-पे की मदद से दे रहा है वहीं दूसरी तरफ फ्लिपकार्ट यह सुविधा पे-लेटर की मदद से देगा जिसे अभी हाल ही में जनवरी में लॉन्च किया गया था। आपको यह भी बताते चलें की बता दें कि ये सुविधा यूजर्स को उनके शॉपिंग हिस्ट्री, पैटर्न और बिल अमाउंट के अनुसार मिलेगा जो वो वेबसाइट से पहले खरीद चुके हैं।

बता दें की फ्लिपकार्ट पर इंस्टैंट क्रेडिट की मदद से कोई भी यूजर या तो तत्काल या फिर बाद में उस अमाउंट को अदा कर सकते हैं जबकि इसके अलावा वो 3 से 12 महीने तक की ईएमआई भी करवा सकते हैं। हालांकि ईएमआई पर इंट्रेस्ट लागू होगा या नहीं इसपर कोई बात नहीं बताई गयी है। फिलहाल अगर आप भी इस सुविधा को पाना चाहते है तो वो यूजर्स जो अच्छी ख़ासी होपपिंग करते हैं वो अपने क्रेडिट अमाउंट को अपने मोबाइल एप्लिकेशन की मदद से चेक कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए सबसे पहले यूजर्स को अपने पैन कार्ड के साथ आधार के डिटेल्स डालने होंगे जिसकी मदद से आपको क्रेडिट डिटेल्स मिलेंगे।

Related Articles

Close