काले तिल का करें यह अचूक उपाय, रातोंरात चमक उठेगा आपका भाग्य

हर किसी व्यक्ति की यही चाहत रहती है कि वह अपने जीवन में बहुत सारा धन कमाए, जिसके लिए वह हर संभव कोशिश में लगा रहता है, दिन रात एक कर देता है परंतु बहुत मेहनत करने के बावजूद भी वह अधिक धन कमा नहीं पाता है, इन सभी के पीछे सबसे बड़ा कारण ग्रह दोष हो सकता है अगर व्यक्ति की कुंडली में ग्रह दोष है तो लाख कोशिश करने के बावजूद भी उसको अपनी मेहनत के अनुसार फल प्राप्त नहीं हो पाता है, उसके जीवन में कोई ना कोई परेशानी लगी रहती है और कार्य क्षेत्र में बहुत सी बाधाओं का सामना करना पड़ता है, अगर आप अपने दुर्भाग्य को दूर करना चाहते हैं तो ज्योतिष में ऐसे बहुत से उपाय बताए गए हैं जिन उपायों को अपनाकर आप अपनी सभी परेशानियों को दूर कर सकते हैं ज्योतिष में सभी चीजों के लिए अलग-अलग उपाय बताए गए हैं इन उपायों से कुंडली के ग्रह दोष शांत होते हैं।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से काले तिल के कुछ उपाय बताने वाले हैं जिनको करके आप अपनी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।

आइए जानते हैं काले तिल के इन उपायों के बारे में

  • अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि दोष है तो इसके लिए हर शनिवार के दिन किसी पवित्र नदी में काले तिल को प्रवाहित कीजिए इससे शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से छुटकारा मिलेगा इसके साथ ही शनि दोष शांत हो जाएंगे।

  • अगर आप शुभ फल की प्राप्ति चाहते हैं तो इसके लिए रोजाना एक लोटे में शुद्ध जल भरकर उसमें काले तिल डाल दीजिए अब इस जल को शिवलिंग पर ओम नमः शिवाय मंत्र के साथ अर्पित कीजिए जल अर्पित करने के पश्चात फूल और बेलपत्र अर्पित कीजिए अगर आप यह उपाय करते हैं तो इससे शुभ फल प्राप्ति की संभावनाएं अधिक हो जाती हैं।
  • अगर आप हर शनिवार के दिन काले तिल, काले उड़द को काले कपड़े में बांधकर किसी निर्धन व्यक्ति को दान करते हैं तो इससे धन से संबंधित सभी परेशानियां दूर होती है, काले तिल का दान करने से राहु-केतु और शनि के बुरे प्रभाव समाप्त होते हैं कालसर्प योग, साढेसाती, ढैय्या, पितृदोष आदि से भी छुटकारा मिलता है।

  • अगर आप अपने बुरे समय को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए दूध में काले तिल को मिलाकर पीपल के पेड़ पर अर्पित कीजिए आपको यह उपाय हर शनिवार के दिन करना है इस उपाय से आपका बुरा समय समाप्त होगा।
  • अगर आप रोजाना शिवलिंग पर काले तिल अर्पित करते हैं तो इससे शनि के दोष शांत होते हैं इसके साथ ही काफी लंबे समय से चली आ रही बीमारियां भी दूर हो जाती है।

उपरोक्त जो हमने आपको काले तिल के उपाय बताए हैं यह ज्योतिष में काफी कारगर माने गए हैं अगर आप इन उपायों को अपने जीवन में अपना आते हैं तो आपको अपनी समस्त समस्याओं से छुटकारा मिलेगा और आप इनके द्वारा अपने दुर्भाग्य को भाग्य में परिवर्तित कर सकते हैं।

हम आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी हुई जानकारी अवश्य पसंद आई होगी, आप अपना सुझाव नीचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में हमको कमेंट करके दे सकते हैं, आप अपना सहयोग हमारे साथ बनाए रखें, हम आगे भी इसी प्रकार से जानने योग्य जानकारियां लेख के माध्यम से लाते रहेंगे धन्यवाद।