बॉलीवुड के इन 11 सितारों ने आखिर क्यों नहीं की शादी? नंबर 10 तो हैं सबके फेवरेट

शादी हर किसी के जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखता है. हर व्यक्ति को जीवन के किसी ना किसी मोड़ पर शादी करनी ही पड़ती है. कुछ लोगों की कम उम्र में शादी हो जाती है तो कुछ लोग शादी की उम्र बीत जाने के बाद भी शादी करते हैं. वहीं, कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनकी शादी बिलकुल सही समय पर होती है. अक्सर लोग शादी तब करते हैं जब वह अपने करियर में सफल और अपनी लाइफ से संतुष्ट होते हैं. बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां पैसा और शोहरत दोनों है. लेकिन फिर भी यहां कुछ ऐसे सितारे मौजूद हैं जिन्होंने सब कुछ हासिल करने के बाद भी शादी नहीं की. नाम और शोहरत कमाने के बावजूद ये सितारे अकेले रह गए. आज के इस पोस्ट में हम आपकी मुलाकात कुछ ऐसे ही सितारों से करवाने जा रहे हैं जिन्होंने सफल होने के बावजूद अपना पूरा जीवन अकेले ही बीता दिया.

आशा पारेख

70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री आशा पारेख ने कभी शादी नहीं की. हालांकि उनके आत्मकथा में जिक्र है कि वह निर्देशक नासिर हुसैन से प्यार करती थीं और माना जाता है कि इसी वजह से उन्होंने कभी शादी नहीं की.

नंदा

एक्ट्रेस नंदा की सगाई निर्देशक मनमोहन देसाई से हुई थी. लेकिन शादी के पहले ही मनमोहन देसाई की मृत्यु हो गयी जिसके बाद नंदा ने कभी शादी नहीं की.

सुरैया

एक टाइम में अभिनेत्री सुरैया और देवानंद के प्यार के किस्से बहुत मशहूर हुआ करते थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरैया की मां देवानंद को पसंद नहीं करती थीं जिस वजह से उनकी शादी नहीं हुई और सुरैया ताउम्र कुंवारी रही.

परवीन बॉबी

परवीन बॉबी 70-80 के दशक की सबसे कामयाब अभिनेत्री थीं. परवीन बॉबी का नाम कई लोगों के साथ जुड़ा लेकिन उन्होंने कभी किसी से शादी नहीं की. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें महेश भट्ट से बहुत प्यार था लेकिन पहले से शादीशुदा होने के कारण वह उनसे शादी नहीं कर सकते थे. इस वजह से परवीन ताउम्र कुंवारी रहीं.

जयललिता

राजनीति में आने से पहले जयललिता एक सफल तमिल अभिनेत्री थीं. उन्होंने कई तमिल फिल्मों में काम किया और इस दौरान उन्हें सुपरस्टार और नेता रामचंद्र से प्यार हुआ. लेकिन प्यार मुकाम पर नहीं पहुंच पाया जिस वजह से जयललिता ने भी कभी शादी नहीं की.

नगमा

फिल्मों के बाद अब अभिनेत्री नगमा पॉलिटिक्स में आ गयी हैं. 40 की उम्र पार करने के बावजूद नगमा आज तक कुंवारी हैं. एक टाइम में सौरव गांगुली के साथ इनके अफेयर की खूब खबरें उड़ी थी.

सुष्मिता सेन

पूर्व मिस यूनिवर्स और एक्ट्रेस सुष्मिता सेन आज भी कुंवारी हैं. वह अपनी दो गोद ली हुई बेटियों के साथ रहती हैं. अब देखना ये है कि आने वाले समय में वह शादी करती हैं या नहीं.

तब्बू

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तब्बू की सगाई साजिद नाडियाडवाल से हुई थी. हालांकि इस खबर की सच्चाई तो नहीं पता लेकिन तब्बू आज भी कुंवारी हैं. बता दें, साजिद नाडियाडवाल एक फिल्म निर्माता हैं.

संजीव कुमार

एक ज़माने में संजीव कुमार हेमा मालिनी को बहुत पसंद करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे. लेकिन हेमा से मिले रिजेक्शन के बाद उन्होंने कभी शादी नहीं की. हालांकि उनके अफेयर के किस्से और भी हैं.

सलमान खान

सलमान खान बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेता हैं. 52 साल के होने के बावजूद वह कुंवारे हैं.  सलमान का नाम आये दिन किसी ना किसी अभिनेत्री से जुड़ता रहता है लेकिन शादी की खबर पर कभी मुहर नहीं लग पाती.

करण जौहर

45 की उम्र पार करने के बावजूद बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर करण जौहर कुंवारे हैं. एक रिपोर्ट की मानें तो कॉलेज टाइम में वह अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना से बहुत प्यार करते थे लेकिन उनकी शादी अक्षय कुमार से हो गयी. इस वजह से करण ने कभी शादी नहीं की और उनका आगे भी शादी करने का कोई प्लान नहीं है.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.