अमेरिकी चुनाव में ट्रम्प की जीत पर मार्क जुकरबर्ग ने कही बहुत ही अच्छी बात: देखें वीडियो!

जैसा की सभी लोग जानते हैं डोनाल्ड ट्रम्प रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थे, और उन्होंने डेमोक्रैटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को हराकर राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत लिया है। वो जनवरी में ओबामा की जगह अमेरिकी राष्ट्रपति का पद सम्हालेंगे। ट्रम्प की जीत से भले ही लाखों लोगों के दिल की धड़कन बढ़ गयी हो। उनके जीतने की उम्मीद बहुत कम थी, लेकिन फिर भी वो बहुमत से चुनाव में विजयी हुए। लेकिन कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है कि राष्ट्रपति की गद्दी पर कौन बैठा है, उन्ही में से एक हैं फेसबुक के कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग। जो यह मानते हैं कि उनकी पीढ़ी की यह जिम्मेदारी है, कि दुनियाँ को बेहतर बनायें और अपने बच्चों को एक अच्छा और बेहतर भविष्य दें।

अपनी फेसबुक वाल पर लिखा सन्देश:

उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि वह अपनी बेटी मैक्स और दुनियाँ के तमाम बच्चों के आने वाले भविष्य के बेहतरी के बारे में सोचते हैं। उन्होंने लिखा था, “पिछली रात मैक्स के जीवन का पहला चुनाव था और आने वाले समय में और भी चुनाव वह देखेगी। मैक्स को पकड़कर मैं यही सोच रहा था, कि आने वाले समय में अपने बच्चों के लिए ऐसा ही संसार हम दें पायें जैसा हम सोचते हैं। यह काम किसी भी राष्ट्रपति चुनाव से बहुत बड़ा है, और प्रगति कभी भी सीधी रेखा में नहीं होती है।

आने वाली पीढ़ी के लिए कुछ बेहतर करने की जिम्मेदारी हमारी है:

मैक्स की पीढ़ी के लिए सबसे बड़ा मौका यही है कि उन्हें बेहतर स्वास्थ सुविधा, बेहतर शिक्षा, सबसे अच्छा सम्बन्ध और एक समान आगे बढ़ने का अवसर मिल सके। यह तभी मिल सकेगा जब हम सब एक साथ मिलकर इसके लिए कुछ बेहतर प्रयास करें और इसके लिए किसी नए रास्ते की तलाश कर सकें। हम सभी के पास यह क्षमता है कि हम दुनियाँ को बेहतर बनाने के लिए कुछ बेहतर कर सकें और हमारी सबसे बड़ी जिम्मेदारी यही है।

देखें वीडियो:

Leave a Reply

Your email address will not be published.